Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

हड़ताल खत्म होते ही प्रशासन ने ली राहत सात जून से शुरु होगी परीक्षाएं

Whats App

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय सहित प्रदेश भर के विश्वविद्यालयों में कर्मचारियों की अनिश्चितकाल खत्म हो गई है। हड़ताल समाप्त होने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। दरअसल कर्मचारी संगठनों ने बातचीत के बाद हड़ताल के स्थगित किया है। विश्वविद्यालय में पिछले 19 दिन हड़ताल चली। जिस वजह से परीक्षा और गोपनीय कामकाज बाधित हुआ। यहां तक कि रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय को 6 जून तक की परीक्षाओं को हड़ताल की वजह से स्थगित करना पड़ा।

पांज जून से कर्मचारी पूरी तरह लौटेंगे काम पर

अब जबकि कर्मचारी काम पर वापस लौट आए है प्रशासन परीक्षा की तैयारी में जुट गया है। छुट्टी के बावजूद केंद्रों में आगामी परीक्षा की सामग्री का वितरण किया जा रहा है। प्रशासन ने निरस्त की गई परीक्षा की तारीख भी तय करने की तैयारी कर ली है। तीन और चार जून को अवकाश की वजह से पांच जून से कर्मचारी सुचारू रूप से काम पर वापस लौटेंगे।

स्थगित कर दी गईं थीं परीक्षाएं

कुलसचिव डा.दीपेश मिश्रा ने कहा कि छह जून के बाद से परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को आयोजित होने वाली विभिन्न स्नातक स्तर बीए, बीकाम, बीएससी, एलएलबी की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। इसके साथ ही 5 जून एवं 6 जून को होने वाली परीक्षाएं भी फिलहाल स्थगित रखी गई हैँ। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि स्थगित परीक्षाओं की तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

नौ सूत्रीय मांगों को लेकर हुई थी हड़ताल

विदित हो कि विश्वविद्यालयीन पेंशनर्स को सातवें वेतनमान से पेंशन का भुगतान, नियमितीकरण जैसी 9 सूत्री मांगों को लेकर 15 मई से विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। कर्मचारियों की आमसभा को रादुविवि शैक्षणोत्ततर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रेम पुरोहित ने कहा कि कर्मचारी मांग पूरी होने के लिखित आश्वासन के बाद ही काम पर लौटे है और परीक्षा से जुड़े कार्य में तेजी से लग गए है ताकि छात्रों का नुकसान न हो।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374