Breaking
जसपाल बांगड़ इलाके के बदमाश; पुलिस आज करेगी खुलासा; हमले में हुई थी एक की मौत ब्लैक आउट साबित हो रहे शहर के मुख्यमार्ग-बाजार, नपा की लापरवाही से बढ़ सकता हैं क्राइम छोटे रथ पर हाथी वाहन में सवार होकर भक्तों को दर्शन दिए, पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस ने खींचा ... राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा का अमिताभ बच्चन के नाम भावुक नोट गहलोत के हाथ से जाएगी CM की भी कुर्सी? पलटने लगे हैं विधायक, अब पायलट मंजूर  महाराष्ट्र में एक ही जगह मौजूद हैं दो रेलवे स्टेशन इंदौर महू की रॉयल रेसिडेंसी में धूमधाम ने मनाया जा रहा है नवरात्रि उत्सव चमत्कारों से भरा है मां शारदा का यह शक्तिपीठ, जहां पुजारी से पहले चढ़ा जाता है कोई फूल Wednesday Ka Rashifal: आज नए काम शुरू करने के लिए समय शुभ, परिजनों का मिलेगा सहयोग, पढ़ें अपना राशिफ... गोपालगंज। भोरे में अपहरण और दलित उत्पीड़न के मामले में फरार चल रहे चार गिरफ्तार।

पीएम मोदी ने की अपील, ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए स्टूडेंट्स और अभिभावक कराएं रजिस्ट्रेशन

Whats App

नई दिल्ली। पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) हर साल बोर्ड परीक्षाओं का तनाव कम करने के लिए छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों के साथ संवाद करते हैं। वहीं इस साल भी ‘परीक्षा पे चर्चा’ (‘Pariksha Pe Charcha 2022’) प्रोगाम का आयोजन होने जा रहा है। फिलहाल इस इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है और यह 20 जनवरी, 2022 तक चलेगी। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स, टीचर और पैरेंट्स में शामिल होना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं। वहीं अब ताजा अपडेट के मुताबिक, पीएम मोदी ने भी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा पे चर्चा, पीपीसी 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आग्रह किया है। उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट किया है।

वहीं शिक्षा मंत्रालय के अनुसार, इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए छात्र, शिक्षक एवं अभिभावक माईजीओवी वेबसाइट पर https://www.mygov.in/hi/ ‘परीक्षा पे चर्चा 2022’ सेक्शन में पंजीकरण करा सकते हैं। इस पर प्रतियोगिता के आधार पर 2050 छात्र, शिक्षक एवं अभिभावकों का चयन किया जाएगा। इसमें नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। वहीं स्टूडेंट्स को अधिकतम 500 शब्दों में प्रश्न दर्ज करा सकते हैं। इस कार्यक्रम में केवल कक्षा 9 से 12 तक के छात्र ही भाग ले सकते हैं। वहीं पीएम मोदी के पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भी हाल ही में छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को इस वर्ष आयोजित होने वाले ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवें संस्करण में हिस्सा लेने के लिये आमंत्रित किया है। बता दें कि पिछले साल परीक्षा पे चर्चा 7 अप्रैल को हुई थी। हालांकि इस बार पीपीसी 2022 की तारीख और समय की घोषणा अभी नहीं की गई है।

जसपाल बांगड़ इलाके के बदमाश; पुलिस आज करेगी खुलासा; हमले में हुई थी एक की मौत     |     ब्लैक आउट साबित हो रहे शहर के मुख्यमार्ग-बाजार, नपा की लापरवाही से बढ़ सकता हैं क्राइम     |     छोटे रथ पर हाथी वाहन में सवार होकर भक्तों को दर्शन दिए, पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस ने खींचा रथ     |     राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा का अमिताभ बच्चन के नाम भावुक नोट     |     गहलोत के हाथ से जाएगी CM की भी कुर्सी? पलटने लगे हैं विधायक, अब पायलट मंजूर      |     महाराष्ट्र में एक ही जगह मौजूद हैं दो रेलवे स्टेशन     |     इंदौर महू की रॉयल रेसिडेंसी में धूमधाम ने मनाया जा रहा है नवरात्रि उत्सव     |     चमत्कारों से भरा है मां शारदा का यह शक्तिपीठ, जहां पुजारी से पहले चढ़ा जाता है कोई फूल     |     Wednesday Ka Rashifal: आज नए काम शुरू करने के लिए समय शुभ, परिजनों का मिलेगा सहयोग, पढ़ें अपना राशिफल     |     गोपालगंज। भोरे में अपहरण और दलित उत्पीड़न के मामले में फरार चल रहे चार गिरफ्तार।     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374