Breaking
‘कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना गुनाह’, राजस्थान में पीएम मोदी ने किया कर्नाटक की घटना का ज... माफी का विज्ञापन किस साइज में दिया? सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव से पूछा 24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति स्तन कैंसर रिसर्च क्षेत्र में जबलपुर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमका रशियन पशु वि‍ज्ञानियों के साथ मिलकर करेंगे शोध और अध्ययन मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा- मप्र में सभी 29 सीटें जीतेंगे, उज्‍जैन-शाजापुर में जमा करवाए भाजपा... खिरकिया में नगर पंचायत कर्मचारी ने खाया जहरीला पदार्थ, उपचार के दौरान मौत शाजापुर में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव- कांग्रेस ने राम मंदिर में अड़ंगा क्यों डाला, माफी मांगे इंदौर से भोपाल जा रही महिला पुलिस अधिकारी की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में मौत

राहुल गांधी के US दौरे के बीच व्हाइट हाउस का बड़ा बयान जिसे भी शक है दिल्ली जाकर देख ले भारत का लोकतंत्र

Whats App

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका यात्रा (US Visit) पर हैं और अपने हर कार्यक्रम में कह रहे हैं कि भारत में लोकतंत्र खतरे (Democracy in India) में है, क्योंकि मोदी सरकार (Modi Govt) के राज में संवैधानिक संस्थाओं पर RSS ने कब्जा कर लिया है। इस बीच, व्हाइट हाउस ने बड़ा बयान जारी किया है।

भारत में लोकतंत्र पर व्हाइट हाउस का बयान

अमेरिका में राष्ट्रपति के दफ्तर व्हाइट हाउस ने कहा कि भारत एक जीवंत लोकतंत्र है और जिसे भी लोकतंत्र देखना है, वह दिल्ली जाकर देख सकता है।

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अधिकारी जॉन किर्बी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह रुक स्पष्ट किया।

इसके साथ ही भारत में लोकतंत्र की स्थिति को लेकर जताई जा रही ‘चिंताओं’ को अमेरिका ने सिरे से खारिज कर दिया है।

अमेरिका का यह बयान इसलिए भी अहम है, क्योंकि इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा पर जाने वाले हैं। कांग्रेस और खासतौर पर राहुल गांधी के लिए अमेरिका की यह दो टुक तगड़ा झटका है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

अमेरिका यात्रा पर राहुल गांधी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस-यूएसए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया थी। राहुल ने कहा था, भारत में चुनौती यह है कि हमारे देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला हो रहा है। हमारे संस्थानों, हमारे न्याय तंत्र, हमारी मीडिया पर व्यापक हमले हो रहे हैं और भारत के विचार की रक्षा करना आपकी व हमारी जिम्मेदारी है।

भारत का केंद्र हमारा संविधान और हमारा लोकतंत्र है। आधुनिक भारत हमारे संविधान और हमारे लोकतंत्र के बिना कायम नहीं रह सकता। राहुल के संबोधन के दौरान एक व्यक्ति खालिस्तान का झंडा लेकर खड़ा हो गया।

‘कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना गुनाह’, राजस्थान में पीएम मोदी ने किया कर्नाटक की घटना का जिक्र     |     माफी का विज्ञापन किस साइज में दिया? सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव से पूछा     |     24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल     |     UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति     |     स्तन कैंसर रिसर्च क्षेत्र में जबलपुर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमका     |     रशियन पशु वि‍ज्ञानियों के साथ मिलकर करेंगे शोध और अध्ययन     |     मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा- मप्र में सभी 29 सीटें जीतेंगे, उज्‍जैन-शाजापुर में जमा करवाए भाजपा के नामांकन     |     खिरकिया में नगर पंचायत कर्मचारी ने खाया जहरीला पदार्थ, उपचार के दौरान मौत     |     शाजापुर में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव- कांग्रेस ने राम मंदिर में अड़ंगा क्यों डाला, माफी मांगे     |     इंदौर से भोपाल जा रही महिला पुलिस अधिकारी की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374