Breaking
2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी

WhatsApp ने भारत में 74 लाख खातों पर लगाया बैन आईटी नियमों के तहत उठाया कदम

Whats App

मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने भारत में 74 लाख से अधिक अकाउंट पर बैन लगा दिया है। मेटा ने नए आईटी नियम 2021 के तहत यह कार्रवाई की है। कंपनी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। वॉट्सऐप ने अपनी मासिक रिपोर्ट में बताया कि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच 7,452,500 खातों पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इनमें से 2,469,700 अकाउंट को किसी भी रिपोर्ट से पहले सक्रिय रूप से बैन कर दिया था।

वॉट्सऐप ने लॉन्च किया सिक्योरिटी सेंटर

वॉट्सऐप ने एक नया वैश्विक सुरक्षा केंद्र पेज लॉन्च किया है, जो यूजर्स के लिए वन-स्टॉप विंडो के रूप में काम करेगा। उपयोगकर्ता यह जान पाएंगे कि स्पैमर्स से खुद के कैसे सुरक्षित रखा जाए। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि इस पेज को सुरक्षा उपायों और इन-बिल्ट उत्पाद सुविधाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए बनाया गया है। यह सुरक्षा केंद्र 10 भारतीय भाषाओं- हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, मराठी, उर्दू और गुजराती में उपलब्ध होगा।

वॉट्सऐप का नया चैट लॉक फीचर

इस बीच, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यूजर्स की बातचीत को प्राइवेट बनाने के लिए चैट लॉक फीचर की घोषणा की। यह नया फीचर यूजर्स की बातचीत को पासवर्ड से सुरक्षित करने देती है। वहीं, उन्हें एक अलग फोल्डर में सेव करती है। जब कोई आपको मैसेज भेजता है। आप उस चैट लॉक कर देते हैं तो भेजने वाले का नाम और संदेश छिप जाएगा। जुकरबर्ग ने कहा कि हम यूजर्स के लिए नई सुविधा लाने के लिए उत्साहित हैं। जिसे हम चैट लॉक कहते हैं।

2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी     |     हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP     |     रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा     |     कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला     |     बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला     |     मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप     |     नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे     |     ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां     |     इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन     |     मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374