Breaking
18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में प्रचार थमा ठीक से चल नहीं पा रही थी सारा अली खान, एक्ट्रेस की हरकत देख शॉक्ड रह गए नेटिजेंस ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य पर विवाद शुरू 9 को भेजा नोटिस, सीएचओ को 5 माह से भुगतान न मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी ‘पठान’ की डबिंग में व्यस्त हैं दीपिका सरदार सरोवर डैम से दोगुना हुआ बिजली का उत्पादन राधिका के लिए सहज है सैफ अली खान के साथ काम करना 5 बार कर चुका आत्महत्या की कोशिश, डॉक्टर बोले- मानसिक संतुलन ठीक | In Ludhiana jail, the hawalaati c... मुख्यमंत्री बघेल से भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की सौजन्य मुलाकात पंचायत से बाहर निकालकर पीटा, घर पर शिकायत करने पर जानलेव हमला किया

टेक्सास में यहूदियों के प्रार्थना स्थल में बंधक बनाने वाले बंंदूकधारी की मांग- आफिया सिद्दकी की हो रिहाई

Whats App

टेक्सास। अमेरिका के टेक्‍सास में एक बंदूकधारी ने स्थानीय समयानुसार शनिवार को यहूदियों के एक प्रार्थना-स्‍थल (सिनेगॉग) में घुसकर कई लोगों को बंधक बना लिया जिसमें से एक को रिहा कर दिया गया। कानून प्रवर्तन अधिकारियों के अनुसार, बंदूकधारी ने आफिया सिद्दकी की रिहाई की मांग की है। पाकिस्तानी न्यूरो साइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी को अल कायदा से संबंध रखने के आरोप में अमेरिका में जेल की सजा सुनाई गई थी।

फिलहाल राहत देने वाली खबर सामने आई है कि पूर्व गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इस पुष्टि की है कि सभी बंधक सही सलामत है उन्होंने ट्वीट कर कहा,’सभी बंधक जीवित और सुरक्षित हैं।’

Whats App

बता दें कि पाकिस्तान की नागरिक डा. आफिया सिद्दिकी पर अलकायदा से जुड़े होने का आरोप है। मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी से न्यूरोसाइंस में पीएचडी की पढ़ाई करने वाली आफिया सिद्दीकी के बारे में साल 2003 में एक आतंकी खालिद शेख मोहम्मद ने FBI को बताया था। इसी आधार पर आफिया को अफगानिस्तान से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि इलाके को खाली कराया गया और एहतियातन  लोगों को इस इस रास्ते को नजरअंदाज करने का निर्देश दे दिया गया। पुलिस के अनुसार अब तक किसी तरह की नुकसान की खबर नहीं है। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सिनेगाग में चल रहे अनुष्‍ठानों का फेसबुक पर सीधा प्रसारण किया जा रहा था। इसी दौरान एक शख्‍स वहां बंदूक लेकर घुस आया। लाइवस्‍ट्रीम में यह तो नहीं दिखा कि वहां क्‍या हो रहा है मगर कई बार इस्‍लाम को लेकर उस शख्‍स के जोर-जोर से चिल्‍लाने की आवाजें आईं। कथित रूप से बंदूकधारी ने अपनी बहन और इस्‍लाम का बार-बार जिक्र किया।

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि यह हमला आफिया सिद्दिकी के भाई मुहम्मद सिद्दीकी ने किया है। हालांकि, हमले के बाद ही मुहम्मद सिद्दीकी ने इन आरोपों का खंडन कर दिया है। उसने कहा कि इस मामले में उसका नाम आने से वह नाखुश है।

अमेरिका में इजराइली अधिकारी लिविया लिंक ने भी इस घटना पर बयान दिया है। लिविया ने कहा- ‘मेरा दिल और मेरी प्रार्थना आज यहूदी समुदाय के साथ है। हम लगातार घटना का अपडेट ले रहे हैं। इजराइल के विदेश मंत्री यायर लापिड को भी हालात के बारे में बताया गया है।’ इस हमले के बाद मिली शुरुआती जानकारी में बताया गया कि बनाए गए बंधकों में एक रब्बी के भी शामिल होने की उम्मीद है। वहीं एफबीआइ और बिल्डिंग में मौजूद बंदूकधारी के बीच बातचीत भी हुई।

18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में प्रचार थमा     |     ठीक से चल नहीं पा रही थी सारा अली खान, एक्ट्रेस की हरकत देख शॉक्ड रह गए नेटिजेंस     |     ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य पर विवाद शुरू     |     9 को भेजा नोटिस, सीएचओ को 5 माह से भुगतान न मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी     |     ‘पठान’ की डबिंग में व्यस्त हैं दीपिका     |     सरदार सरोवर डैम से दोगुना हुआ बिजली का उत्पादन     |     राधिका के लिए सहज है सैफ अली खान के साथ काम करना     |     5 बार कर चुका आत्महत्या की कोशिश, डॉक्टर बोले- मानसिक संतुलन ठीक | In Ludhiana jail, the hawalaati cut his wr, the police regered a case     |     मुख्यमंत्री बघेल से भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की सौजन्य मुलाकात     |     पंचायत से बाहर निकालकर पीटा, घर पर शिकायत करने पर जानलेव हमला किया     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374