Breaking
शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था 'बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे', माकपा ने राहुल गांधी को घेरा नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव मे... सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

पीडीएस में राशन गड़बड़ी के खिलाफ लामबंद हुए ग्रामीण

Whats App

कोतबा। गरीबो को प्रदान होने वाली शासकीय राशन के हेराफेरी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं।लगातार गरीबों को मिलने वाले सस्ता अनाज पर सरपंच या संचालन करने वाले लोगों के ऊपर शिकायत मिलती रहती हैं।जिससे शासन की महवाकांक्षी योजना का लाभ गरीबों को नहीं मिलता। ताजा मामला जिले के फरसाबहार विकासखंड के ग्राम पंचायत गंझियाडीह से सामने आया है.यहां के ग्रामीणों के खाद्य अधिकारी फरसाबहार को 28 मई को लिखित शिकायत देकर अवगत कराया था कि उनके ग्राम पंचायत के राशन दुकान का संचालन ग्राम पंचायत जामटोली को दिया गया है।

जिसका संचालन ग्राम पंचायत जामटोली के सरपंच पति कुंवर साय पैंकरा द्वारा वितरण किया जाता हैं। गंझियाडीह के ग्रामीण चंद्रिका सिदार, जगदीश कुमार, संजय,जगत, मोहन सिंह, संतोष राम, पंच मीना बाई सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने अपने शिकायत पत्र में बताया है कि गंझियाडीह के पीडीएस दुकान में 671 लोगों को राशन का वितरण नही किया गया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि विगत कुछ माह से सरपंच पति के गुर्गे कार्यकर्ता खूब शराब का सेवन कर 2 से 3 घंटे ही दुकान का संचालन कर भाग जाते हैं। जिससे वृद्धावस्था के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।और शासन से मिलने वाली सस्ता अनाज से उन्हें वंचित होना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने इसकी निष्पक्षता से जांच कर उचित कार्यवाही करने की मांग की थी। अब ग्रामीणों ने फिर से हंगामा मचाते हुए आरोप लगाया कि उनके शिकायत के बाद भी खाद्य निरीक्षक जांच कर कोई कार्रवाई नही कर रहें है।

अंगूठा लगवाकर राशन नही देने का आरोप

ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच पति कुंवर साय पैंकरा द्वारा ग्रामीण हितग्राहियों से राशन देने के नाम पर अंगूठा लगवा लिया गया है.और उन्हें राशन नहीं दिया गया है। मामले को लेकर खाद्य निरीक्षक फरसाबहार यूए खान से चर्चा किया गया तो उन्होंने बताया कि शिकायत मिलते ही तत्काल संज्ञान में लिया है। टीम गठित कर जांच प्रतिवेदन एसडीएम साहब को भेजा गया है। एसडीएम ने सरपंच को शोकाज नोटिस जारी कर पांच दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने का निर्देश जारी किया गया है.

है।

शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था     |     ‘बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे’, माकपा ने राहुल गांधी को घेरा     |     नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी     |     मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत     |     झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव में खुशी का माहौल     |     सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने     |     दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र     |     चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार     |     मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है     |     भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374