Breaking
आंखों में मिर्ची डालकर ले गए डेढ़ लाख रुपए, पुलिस तलाश में जुटी मुख्यमंत्री चौहान ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर नमन किया 15 साल की किशोरी रेप, मंडीदीप, रायसेन में छिपकर करता रहा मजदूरी 21वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए चुने गए जिले के खिलाड़ी इन घरेलू उपायों से मोटापा करें कम महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया घर जमींदोज, पुलिस फोर्स रही मौजूद समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार- पंकज चौधरी सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात प्रसव के लिए रुपये लेने का आरोप एंटी भू-माफिया के तहत तीन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई

संक्रमण के दौर में शादी के लिए आने लगी अर्जियांं, बिलासपुर एसडीएम कार्यालय में समझाइश के साथ मिल रही अनुमति

Whats App

बिलासपुर। कोरोना मरीजों मि बढ़ती संख्या और तेजी से फैल रहे संक्रमण के बीच बेटे व बेटी की हाथ पीला करने वाले स्वजन शादी की अनुमति लेने एसडीएम कार्यालय में अर्जियां देने लगे हैं। फरवरी से शुरू हो रहे विवाह मुहूर्त में शादी की अनुमति के 125 से ज्यादा आवेदब बिलासपुर एसडीएम कार्यालय में जमा हो चुके हैं। एसडीएम कार्यालय द्वारा आवेदनकर्ता को सशर्त अनुमति भी दी जा रही है।

न्यायधानी में भले ही कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और उसी रफ्तार से संक्रमण का डर भी। इसके बाद भी शादी करने अनुमति लेने वालों की भीड़ भी बढ़ रही है।आवेदनों के आंकड़ों पर गौर करें तो मुहूर्त के दौरान 150 के करीब शादी शहर में ही होगी। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने विवाह समारोह की अनुमति के आवेदन ऑनलाइन मंगाना शुरू किया है। इसके बाद भी लोग आवेदन लेकर कार्यालय पहुंच रहे हैं।

फेरे रात 10 बजे के बाद हो सकने की छूट और विवाह भवन या परिसर में क्षमता से एक-तिहाई लोगों को मौजूद रहने की अनुमति ने आवेदनों की संख्या बढ़ दी है। इस बार लोगों ने पहले से ही बजट के अनुसार विवाह भवन व होटल बुक करा लिया है। लिहाजा प्रशासन भी कड़ाई करने के मूड में नहीं है। जरूरी शर्तों के साथ कार्यक्रम सम्पन्न कराने की अनुमति दी जा रही है।

Whats App

शादी समारोह को लेकर अभी जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन सख्त नहीं है। जांच पड़ताल भी ज्यादा नहीं हो रही है। हालांकि जिला प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने पर ही शादी समारोह होने है।

चल रही एडवांस बुकिंग

शादी से जुड़े व्यवसाय घोड़ी, बैंड बाजा, डीजे, कैटरिंग, फ्लावर डेकोरेशनव किराया भंडार आदि का कारोबार पहले जैसा ही चल रहा है। समय पर सब उपलब्ध रहे इसके चलते लोगों ने एडवांस बुकिंग भी कर लिया है। कारोबारियों का कहना है कि शादियों के सारे रस्म और इंतजाम किए जा रहे हैं जो सामान्य दिनों में किए जाते हैं। इसके लिए बुकिंग भी पहले से ही की जा रही है।

खरीदारी भी हो रही

शादी की खरीदी के लिए बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है। कपड़ा, जूते, श्रृंगार सामग्री, पूजा सामान आदि की बिक्री भी पहले के जैसे ही हो रही है।

लापरवाही पड़ न जाए भारी

बाजार में शादी की खरीदारी के लिए दुकानों व बड़े प्रतिष्ठानों में जिस तरह भीड़ उमड़ रही है इसे देखते हुए संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है। इस तरह की बेपरवाही भारी भी पड़ सकती है।

आंखों में मिर्ची डालकर ले गए डेढ़ लाख रुपए, पुलिस तलाश में जुटी     |     मुख्यमंत्री चौहान ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर नमन किया     |     15 साल की किशोरी रेप, मंडीदीप, रायसेन में छिपकर करता रहा मजदूरी     |     21वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए चुने गए जिले के खिलाड़ी     |     इन घरेलू उपायों से मोटापा करें कम     |     महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया घर जमींदोज, पुलिस फोर्स रही मौजूद     |     समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार- पंकज चौधरी     |     सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात     |     प्रसव के लिए रुपये लेने का आरोप     |     एंटी भू-माफिया के तहत तीन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374