Breaking
सोने-चांदी की चमक हुई फीकी एक्ट्रेस नोरा फतेही ग्रीन साड़ी में दिखीं बेहद खूबसूरत.. अयोध्या में लता चौक के उद्घाटन के लिए लता मंगेशकर के परिजनों को आमंत्रित किया गया चीन के एक रेस्तरां में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत स्वतंत्रता सेनानी स्व.बैनीपाल के पत्नी को किया सम्मानित; बोले-गोवा कभी नहीं भुला सकता स्वतंत्रता सेन... चन्नी ने कहा 24 घंटे फोन पर उपलब्ध; CM मान व पंजाब सरकार ने नहीं किया संपर्क चित्रा रामकृष्ण व आनंद सुब्रमण्यम को हाईकोर्ट से मिली जमानत गाजियाबाद में एलिवेटेड रोड पर रात में हो रहा था जश्न, आठ गाड़ियां सीज युवराज सिंह ने बद्रीनाथ संग झील में लिया बोटिंग का मजा कहा- दुर्घटना में घायल मरीज के साथ आए लोगों ने किया हंगामा और अभद्रता

देश में घट रहे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटों में आए 2.38 लाख केस, जानें- कहां कैसा हाल

Whats App

नई दिल्‍ली। भारत में पिछले दो दिनों से लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है जो एक शुभ संकेत माना जा सकता है। बीते 24 घंटों की बात करें तो देशभर में कोरोना के कुल 2,38,018 नए मामले सामने आए हैं जो सोमवार को सामने आए मामलों से करीब 20,071 कम है। हालांकि बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना से 310 मरीजों की मौत हुई है और इस दौरान 1,57,421 ठीक भी हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब करीब 1736628 सक्रिय मामले हैं और दैनिक सकारात्मकता दर भी घटकर 14.43 फीसद पर आ गई है।

ओमिक्रोन के मामले 

वहीं यदि बात करें देश में सामने आए ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों की तो बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कुल 8,891 मामले सामने आए हैं। ओमिक्रोन के मामलों में कल के मुकाबले आज 8.31 फीसद की तेजी देखी गई है। बता दें कि देश के लगभग सभी राज्‍यों से ओमिक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना की वजह से कई राज्‍यों ने कड़े कदम भी उठाए थे।

Whats App

वैक्‍सीनेशन की रफ्तार तेज 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में वैक्‍सीनेशन में तेजी लाई गई है। भारत में डेढ़ सौ करोड़ वैक्‍सीन की खुराक देने का आंकड़ा पहले ही पार कर लिया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देशभर में 158.04 करोड़ कोरोना रोधी टीके की खुराक दी जा चुकी हैं। बीते 24 घंटों में लगभग 80 लाख वैक्सीन खुराक दी गई हैं।

12-14 वर्ष के बच्‍चों का वैक्‍सीनेशन

आपको ज्ञात है कि देश में कोरोना रोधी टीके की बूस्‍टर डोज देने की भी शुरुआत हो चुकी है। इसके अलावा 15-18 वर्ष के आयुवर्ग को भी तेजी के साथ वैक्‍सीन दी जा रही है। वहीं 12-14 वर्ष के आयुवर्ग के वैक्‍सीनेशन को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। इसकी जानकारी एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दी है।

सोने-चांदी की चमक हुई फीकी     |     एक्ट्रेस नोरा फतेही ग्रीन साड़ी में दिखीं बेहद खूबसूरत..     |     अयोध्या में लता चौक के उद्घाटन के लिए लता मंगेशकर के परिजनों को आमंत्रित किया गया     |     चीन के एक रेस्तरां में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत     |     स्वतंत्रता सेनानी स्व.बैनीपाल के पत्नी को किया सम्मानित; बोले-गोवा कभी नहीं भुला सकता स्वतंत्रता सेनानियों की सहादत | Ambala News: Goa CM Pramod Sawant arrives in Ambala Honored wife of freedom fighter Late Karnail Singh Benipal     |     चन्नी ने कहा 24 घंटे फोन पर उपलब्ध; CM मान व पंजाब सरकार ने नहीं किया संपर्क     |     चित्रा रामकृष्ण व आनंद सुब्रमण्यम को हाईकोर्ट से मिली जमानत     |     गाजियाबाद में एलिवेटेड रोड पर रात में हो रहा था जश्न, आठ गाड़ियां सीज     |     युवराज सिंह ने बद्रीनाथ संग झील में लिया बोटिंग का मजा     |     कहा- दुर्घटना में घायल मरीज के साथ आए लोगों ने किया हंगामा और अभद्रता     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374