Breaking
सारा अली खान की मल्टीस्टारर फिल्म आगे क्यों खिसका दी गई? लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण की वोटिंग खत्म, बंगाल में 77.57% तो UP में 53.56 फीसदी पड़े वोट पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में हिंसा के बीच बंपर वोटिंग, क्या है इसके पीछे की कहानी? छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल 10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल! फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी!

कैसे करें ट्वीटर स्पेस रिकॉर्ड और शेयर, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Whats App

नई दिल्ली।   ट्वीटर (Twitter) ने एंड्राइड और iOS यूजर्स के लिए ट्वीटर स्पेस (Twitter Space) की रिकॉर्डिंग की शुरुआत की है। जिससे ट्वीटर स्पेस खत्म होने के बाद बातचीत जारी रह सके। साथ ही यूजर अपनी पसंद के स्‍पेस को मिस ना कर दें। साधारण शब्दों में कहें, तो यूजर के पास जब भी वक्त होगा, वो अपनी पसंद के स्पेस को सुन सकेंगे। यूजर टाइमलाइन में किसी भी स्‍पेसेस कार्ड पर ‘प्‍ले रिकॉर्डिंग’ बटन को क्लिक कर रिकॉर्डेड स्‍पेसेस को प्‍लेबैक कर सकते हैं, जोकि स्‍पेस के खत्‍म होने के बाद 30 दिनों तक पब्लिक प्‍लेबैक के लिये उपलब्‍ध होंगे।

कैसे स्‍पेस करें रिकॉर्ड?

  1. ट्वीटर के बॉटम पर दिए गए + आइकन पर क्लिक करें। जहां आपको कई सारे ऑप्शन दिखेंगे।
  2. यूजर को इसमें से Spaces ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  3. इसके बाद Create Your Space विंडो ओपन हो जाएगी।
  4. जहां आपको स्पेस का नाम और कैटेगरी सेलेक्ट करना होगा। इसके नीच Record Space का ऑप्शन दिखेगा।
  5. Record Space ऑप्सन को ओपन करके स्पेस को रिकॉर्ड किया जा सकेगा।
  6. इसके बाद स्पेस को लाइव किया जा सकेगा। साथ ही स्पेस को निश्चित समय के लिए शेड्यूल किया जा सकेगा।
Whats App

कैसे शेयर करें स्पेस

  1. रिकॉर्डिंग के समय ऊपर की ओर एक लोगो दिखेगा, जो इसका संकेत होगा कि स्‍पेस रिकॉर्ड किया जा रहा है।
  2. स्‍पेसेस रिकॉर्डिंग में स्‍पीकर के अधिकार वाले ही रिकॉर्ड होंगे।
  3. रिकॉर्डेड स्‍पेस खत्‍म होने के बाद होस्‍ट को एक ट्वीट के जरिए स्‍पेस रिकॉर्डिंग शेयर करने का एक लिंक दिखेगा।
  4. शेयर करने से पहले होस्‍ट के पास सेलेक्‍ट करने का ऑप्‍शन होगा, जहां वह ‘एडिट स्‍टार्ट टाइम’ से शुरू होगा, जिसके द्वारा वे डेड एयर टाइम को कट कर सकते हैं, जो स्‍पेस की शुरूआत में आ सकता है।
  5. स्‍पेसेस रिकॉर्डिंग को प्‍लेबैक करने के लिये अपनी टाइमलाइन में किसी भी स्‍पेसेस कार्ड पर ‘प्‍ले रिकॉर्डिंग’ बटन को क्लिक करें।
  6. होस्‍ट अपने डाटा डाउनलोड के ‘डाटा’ फोल्‍डर में स्‍पेस को डाउनलोड कर सकेंगे।
  7. वे रिकॉर्डेड स्‍पेसेस से किसी भी समय ‘डिलीट रिकॉर्डिंग’ भी कर सकते हैं

नोट – लाइव स्‍पेसेस में ट्विटर सभी रिकॉर्डेड स्‍पेसेस की ऑडियो कॉपीज ट्विटर के नियमों के उल्‍लंघन पर समीक्षा के बाद 30 से 120 दिनों के लिए रखेगा। स्‍पेसेस की रिपोर्ट्स की समीक्षा एक अलग टीम है। ताकि ट्विटर तेजी से कार्यवाही कर सके।

सारा अली खान की मल्टीस्टारर फिल्म आगे क्यों खिसका दी गई?     |     लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण की वोटिंग खत्म, बंगाल में 77.57% तो UP में 53.56 फीसदी पड़े वोट     |     पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में हिंसा के बीच बंपर वोटिंग, क्या है इसके पीछे की कहानी?     |     छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां     |     बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान     |     वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें     |     कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल     |     10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब     |     एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल!     |     फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी!     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374