Breaking
जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा नवरात्रि उपवास के दौरान रखें इन बातों का ध्यान दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि केन्द्र सरकार की अपील-सुप्रीम कोर्ट से सीओए को हटाए कच्चे तेल में ‎गिरावट के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं हुई कम मूनलाइटिंग को लेकर एक और उद्योगपति ने कहा- डेटा की सुरक्षा से समझौता करना पाप होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने झूलन को जीत के साथ विदायी दी मंत्री बोले; प्रधानमंत्री एसएसी अभ्युदय योजना पहली बार दलित आर्थिक एजेण्डा के रूप में लागू श्राद्ध पक्ष में तीर्थ पर पिंडदान कर मांगी सुखद भविष्य की कामना

ग्वालियर में कचरा वाहनाें की सख्त मानीटरिंगः यदि ड्र्राइवर ने जीपीएस से छेड़छाड़ की ताे बजेगी घंटी

Whats App

ग्वालियर। ग्वालियर नगर निगम की टीम 20 दिसंबर 2021 को इंदौर में स्वच्छता की कार्यप्रणाली को देखने गई थी। इसके बाद नगर निगम ने अपने 450 वाहनों में जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगा दिया है, लेकिन इसके बाद भी ड्राइवर वाहनों के जीपीएस सिस्टम में गड़बडी कर उन्हें खराब कर रहे थे। इसके चलते नगर निगम ने ऐसा सिस्टम विकसित कर दिया है कि जिससे अब कोई भी जीपीएस के साथ छेड़छाड़ करेगा तो अपने आप ही कंट्रोल कमांड सेंटर में घंटी बज जाएगी। इससे पता चल जाएगा कि कौन सा ड्राइवर गड़बड़ी कर रहा है। इससे अब टिपर वाहनाें काे कचरा उठाने के लिए हर गली माेहल्ले तक जाना ही हाेगा।

नगर निगम ने 450 वाहनों में जीपीएस ट्रेकिंग सिस्टम लगाया है, इसके साथ ही बीट चार्ट भी बना दिया है। इसमें नगर निगम गाड़ी नंबर, ड्राइवरों का नाम, हेल्पर का नाम सबकुछ लिखा गया है। अब ड्राइवर को कार्य के दौरान नहीं बदला जाएगा, जिससे पता चलता रहे कि कौन सा ड्राइवर गाडी चला रहा है। निगम का दावा है कि इससे डाेर टू डाेर कचरा कलेक्शन व्यवस्था में सुधार हाेगा।

इतने वाहन है निगम के बेड़े में

Whats App

-डंपर 28

-टिपर 210

-पोकलेन 4

-जेसीबी 18

-ट्रैक्टर ट्राली 61

-सीवर सक्शन मशीन 11

-रोड स्वीपर 3

-जेटिंग 16

-मिनी डंपर 13

-ओपन टिपर 13

-नाला मेन 2

-वाटन केनन 3

-हाथ ठेले 250

वर्जन-

नगर निगम के जीपीएस सिस्टम में नया वर्क किया है, इससे जब भी कोई कचरा वाहन में लगे जीपीएस से गड़बड़ी करेगा हमारे कंट्रोल कमांड सेंटर में अपने आप ही घंटी बज जाएगी । इससे पता चल जाएगा कि कौन सा ड्राइवर गड़बड़ कर रहा है।

शैलेंद्र चौहान, कार्यशाला प्रभारी नगर निगम

जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस     |     भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा     |     नवरात्रि उपवास के दौरान रखें इन बातों का ध्यान     |     दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि     |     केन्द्र सरकार की अपील-सुप्रीम कोर्ट से सीओए को हटाए     |     कच्चे तेल में ‎गिरावट के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं हुई कम     |     मूनलाइटिंग को लेकर एक और उद्योगपति ने कहा- डेटा की सुरक्षा से समझौता करना पाप होगा     |     भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने झूलन को जीत के साथ विदायी दी     |     मंत्री बोले; प्रधानमंत्री एसएसी अभ्युदय योजना पहली बार दलित आर्थिक एजेण्डा के रूप में लागू     |     श्राद्ध पक्ष में तीर्थ पर पिंडदान कर मांगी सुखद भविष्य की कामना     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374