Breaking
राजधानी में बड़ी लूट की वारदात से हडकंप, कारोबारी से मारपीट कर 50 लाख की लूट मूर्तियां और कलश से लेकर शिवलिंग तक...तीन दिन का सर्वे पूरा वजुखाने में 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग! भाजपा में चला मंथन का दौर, अलग निगम का अलग घोषणापत्र होगा जारी भारत माता की तस्वीर को जमीन पर रखकर अपमानित करने पर भड़के NSUI कार्यकर्ता, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन... सुप्रीम कोर्ट में शिवराज सरकार प्रस्तुत कर चुकी है, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की वार्डवार रिपोर्ट, मंगल... EPF अकाउंट से Withdrawal पर हो सकता है 15 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान, रिटायरमेंट पर लगेगा झटका! हार्ट अटैक, पर्वतीय बीमारी से अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत MP में अब नीलगाय का शिकार: पुलिस ने 2 शिकारियों को किया गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी इमरान खान को गिरफ्तार किया तो पाकिस्तान में होंगे श्रीलंका जैसे हालात रेलवे ने अचानक इन 20 ट्रेनों को क‍िया रद्द, ऐसे यात्र‍ियों को होगी मुश्‍क‍िल

अब स्टेशन पर भी होगी पढ़ाई की व्यवस्था

Whats App

भोपाल । रेलवे अब अपने स्टेशनों पर ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म, प्रमोशन, लीड जनरेशन कियोस्क एवं स्टडी सेंटर स्थापित करेगा। इसकी शुरुआत रेलवे ने शुरू कर दी है। पहले चरण में मंडल के तीन स्टेशनों का चयन किया गया है। इनमें भोपाल, होशंगाबाद व विदिशा रेलवे स्टेशन शामिल है। मंडल द्वारा शैक्षिक मंच की तलाश करने वाले छात्रों के फायदे के लिए गैर किराया राजस्व नीति के तहत तीन स्टेशनों पर ऑन लाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म, प्रमोशन तथा लीड जनरेशन कियोस्क और स्टैंडी स्थापित करने के लिए आदेश जारी किया गया है। इस अवधारणा से उन छात्रों को फायदा होगा जो एक शैक्षिक मंच की तलाश कर रहे हैं। स्टेशन पर प्रदर्शित ये कियोस्क और स्टैंडी छात्रों को सहायता प्रदान करेंगे। परामर्श सत्र पूरी तरह से नि:शुल्क है। रेलवे द्वारा इसके लिए बाइजूस कंपनी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के इंतजार के दौरान खराब होने वाले समय का भी उपयोग हो पाएगा। रेलवे की इस सुविधा से बच्चों के साथ यात्रा करने वाले लोगों की भी परेशानी कम होगी। दरअसल ट्रेन आने तक बच्चों को भी इन कियोस्क सेंटर के माध्यम से ऑनलाइन लर्निंग के साथ ही अन्य जानकारी दी जाएगी जिससे बच्चों का भी मनोरंजन होगा।

स्टेशनों पर ऑन लाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म

भोपाल मंडल रेल प्रशासन नित नई अवधारणाओं के साथ विकासात्मक एवं अभिनव पहल की तरफ अग्रसर है। इसी दिशा में कार्य करते हुए मण्डल द्वारा शैक्षिक मंच की तलाश करने वाले छात्रों के फायदे के लिए गैर किराया राजस्व नीति के तहत मण्डल के भोपाल, विदिशा और होशंगाबाद स्टेशनों पर ऑन लाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म, प्रमोशन तथा लीड जनरेशन कियोस्क और स्टैंडी स्थापित करने के लिए निजी पार्टी बाईजूस जो कि देश की अग्रणी ऑन लाइन शिक्षा प्रदान करने वाली कम्पनी है, को आदेश जारी किया गया है। इस अवधारणा से उन छात्रों को फायदा होगा जो एक शैक्षिक मंच की तलाश कर रहे हैं। स्टेशन पर प्रदर्शित ये कियोस्क और स्टैंडी छात्रों को सहायता प्रदान करेंगे। परामर्श सत्र पूरी तरह से नि:शुल्क है। मंडल के इस प्रयास से भोपाल के साथ-साथ अन्य छोटे शहरों के छात्रों को भी देश की इस अग्रणी कम्पनी के ऑन लाईन प्लेटफॉर्म की जानकारी अपने शहर में प्राप्त करने में सुविधा प्राप्त हो सकेगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

राजधानी में बड़ी लूट की वारदात से हडकंप, कारोबारी से मारपीट कर 50 लाख की लूट     |     मूर्तियां और कलश से लेकर शिवलिंग तक…तीन दिन का सर्वे पूरा वजुखाने में 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग!     |     भाजपा में चला मंथन का दौर, अलग निगम का अलग घोषणापत्र होगा जारी     |     भारत माता की तस्वीर को जमीन पर रखकर अपमानित करने पर भड़के NSUI कार्यकर्ता, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का फूंका पुतला     |     सुप्रीम कोर्ट में शिवराज सरकार प्रस्तुत कर चुकी है, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की वार्डवार रिपोर्ट, मंगलवार को होगा तय     |     EPF अकाउंट से Withdrawal पर हो सकता है 15 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान, रिटायरमेंट पर लगेगा झटका!     |     हार्ट अटैक, पर्वतीय बीमारी से अब तक 39 तीर्थयात्रियों की मौत     |     MP में अब नीलगाय का शिकार: पुलिस ने 2 शिकारियों को किया गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी     |     इमरान खान को गिरफ्तार किया तो पाकिस्तान में होंगे श्रीलंका जैसे हालात     |     रेलवे ने अचानक इन 20 ट्रेनों को क‍िया रद्द, ऐसे यात्र‍ियों को होगी मुश्‍क‍िल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374