Breaking
मनी एक्सचेंज मार्केट में हुआ जोरदार धमाका, विस्फोटों से दहला अफगानिस्तान सौंपा ज्ञापन, अकाली दल में इकबाल झूंदा की सिफारिशों को लागू करने की मांग अंबिकापुर में तेज रफ्तार ट्रक ने  स्कूटी सवार युवक को मारी टक्कर, मौके पर ही दर्दनाक मौत झारखंड में हाथी के हमले में डब्ल्यूआईआई का सदस्य घायल डायबिटीज ने मुश्किल कर दिया है जीना? तो इन मसालों से करे कंट्रोल भारत बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा iPhone मेकर... ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये ट्रेंडी लिपस्टिक कलर्स लालू प्रसाद यादव  का आज होगा सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट दान देने में भी Gautam Adani अव्वल मंत्री चौबे के बंगले के बाहर खड़ीं होकर बोलीं- हक की नौकरी भीख में दे दो

Ind vs SA 2nd ODI Live: टीम इंडिया की बल्लेबाजी शुरू, धवन और राहुल क्रीज पर

Whats App

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज का दूसरा मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने खबर लिखे जाने तक  3 ओवर में बगैर किसी विकेट के 21 रन बना लिए थे। केएल राहुल और धवन क्रीज पर।

भारतीय प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ, साउथ अफ्रीका ने किया एक बदलाव

प्रोटियाज के खिलाफ दूसरे मैच के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। मार्को जानसेन की जगह टीम में सिसांडा मगला को शामिल किया गया है। इस समय मेजबान टीम पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है, ऐसे में भारतीय टीम को सीरीज में बने रहने के लिए दूसरे मैच में जीत दर्ज करना ही होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो टीम इंडिया टेस्ट सीरीज की तरह वनडे सीरीज भी गंवा बैठेगी।

Whats App

भारत की प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन-

क्विंटन डिकाक, जानेमन मलान, तेंबा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्करम, वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेलुक्वायो, सिसांडा मगला, केशव महाराज, लूंगी नगीडी, तबरेज शम्सी।

दूसरे वनडे मुकाबले में तेंबा बावुमा की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीकी टीम से भारत को एक बार फिर से तगड़ी चुनौती मिलने की पूरी संभावना है। पहले वनडे में मेजबान टीम हर डिपार्टमेंट में भारत से बेहतर नजर आए थे। कप्तान तेंबा और डुसेन के बीच 200 से ज्यादा की साझेदारी हुई थी और भारतीय गेंदबाज इस साझेदारी को जब तक तोड़ते मैच हाथ से निकल चुका था। पिछले मैच में भारतीय गेंदबाजी असरहीन रही थी जिसमें सुधार की जरूरत है तो वहीं केएल राहुली की कप्तानी को लेकर भी कई क्रिकेट दिग्गज ने सुधार की बात कही। गंभीर ने कहा कि उन्हें थोड़ा आक्रामक होने की जरूरत है साथ ही फील्डिंग प्लेसमेंट में भी सुधार की आवश्यकता है।

भारतीय बल्लेबाजी टेस्ट सीरीज के बाद भी वनडे सीरीज में भी परीक्षा के दौर से गुजर रही है और फेल हो रही है। भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर टिककर खेल पाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। पहले वनडे में अगर विराट कोहली, शिखर धवन और शार्दुल की पारी को छोड़ दें को अन्य बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे। साउथ अफ्रीका के गेंदबाज निश्चित समय अंतराल पर विकेट लेते रहे और भारत के लिए परेशानी खड़े करते रहे। केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को भी अपनी विकेट की अहमियत समझते हुए क्रीज पर टिककर रन बनाने की जरूरत है। अगर दूसरे मैच में भारत को हार मिलती है तो वनडे सीरीज हाथ से निकल जाएगी।

मनी एक्सचेंज मार्केट में हुआ जोरदार धमाका, विस्फोटों से दहला अफगानिस्तान     |     सौंपा ज्ञापन, अकाली दल में इकबाल झूंदा की सिफारिशों को लागू करने की मांग     |     अंबिकापुर में तेज रफ्तार ट्रक ने  स्कूटी सवार युवक को मारी टक्कर, मौके पर ही दर्दनाक मौत     |     झारखंड में हाथी के हमले में डब्ल्यूआईआई का सदस्य घायल     |     डायबिटीज ने मुश्किल कर दिया है जीना? तो इन मसालों से करे कंट्रोल     |     भारत बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा iPhone मेकर…     |     ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये ट्रेंडी लिपस्टिक कलर्स     |     लालू प्रसाद यादव  का आज होगा सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट     |     दान देने में भी Gautam Adani अव्वल     |     मंत्री चौबे के बंगले के बाहर खड़ीं होकर बोलीं- हक की नौकरी भीख में दे दो     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374