Breaking
घटाई गई शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा श्रेणी , अब 'वाई श्रेणी' की सुरक्षा में रहेंगे लगन चढ़ाकर दिल्ली लौट रहे लोगों की कार लोडर से टकराई,दो की मौत,आठ घायल शिव ठाकरे ने पलटा गेम निमृत को बनाया घर का नया कैप्टन, भड़कीं टीना दत्ता सुनक का विदेशी छात्रों को ब्रिटेन में प्रतिबंधित करने के विचार का हो सकता है विरोध सोने और चांदी का आयात घटा मप्र के देवास में स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, दो बच्चों को आई चोट आइसक्रीम खाने से गले की खराश होगी गायब कोरेक्स की डिलीवरी देते समय 3 तस्कर गिरफ्तार, 25 हजार रुपए की 170 शीशी कफ सिरप जब्त दुष्कर्म के आरोपी BJP प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम हो सकते हैं गिरफ्तार ? पुलिस ने प्रधान अर्जुन थापर, टिंकू, राजन, रजनीश और टोनी को बना मुख्य अभियुक्त

मुख्यमंत्री चौहान करेंगे सुभाष नगर आर.ओ.बी का लोकार्पण

Whats App

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 23 जनवरी को सुभाष चन्द्र बोस जंयती पर शाम 4:30 बजे सुभाष नगर आर.ओ.बी का लोकर्पण करेंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रभात चौराहा पर स्थापित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा का अनावरण और आजाद हिन्द फौज कॉन्सेप्ट पार्क का भूमि-पूजन भी करेंगे।

मंत्री श्री सारंग ने आज प्रभात चौराहा पहुँचकर वहाँ की तमाम व्यवस्थाओं को देखा और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगाँठ के मौके पर सुभाष चन्द्र बोस को कृतज्ञता ज्ञापित करते हुये देश भक्तिमय वातावरण निर्मित कर आर.ओ.बी. को सजाया जायेगा। साथ ही गणतंत्र दिवस तक आर.ओ.बी. पर रोशनी की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री सारंग ने 30 दिसम्बर को सुभाष नगर रेलवे ओव्हर ब्रिज का निरीक्षण किया था। उस दौरान दिखी खामियों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिये थे। आवागमन और ट्रेफिक की व्यवस्था सुगम बनाने के लिये 5 से 12 जनवरी के बीच ट्रॉयल रन भी करवाया गया।

मंत्री श्री सारंग ने 5 जनवरी को मौके पर पहुँचकर स्वंय गाड़ी चलाकर ट्रॉयल रन किया। ब्रिज पर कई बार भारी वाहन, हल्के मोटरयान सहित टू-व्हीलर वाहनों की आवाजाही कर तकनीकी दृष्टि से परीक्षण किया गया। ट्रॉयल रन में मिक्स ट्रेफिक का आवागमन कर वास्तविकता का आंकलन कर यातायात के समय आने वाली व्यवहारिक कठिनाइयों को जाना और उपयुक्त तकनीकी सुधार करवाये गये।

ओव्हर ब्रिज से नगर की लगभग 5 लाख जनता को सहुलियत मिलगी। राशि 28 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित ब्रिज की लंबाई रिटर्न वॉल सहित 641.800 मीटर है। चौड़ाई 15 मीटर और रेल्वे पोर्शन 64 मीटर है। लोक निर्माण विभाग का पोर्शन 318 मीटर और रिटर्न वॉल 259 मीटर है।

मंत्री श्री सारंग के साथ निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन, पुलिस, लोक निर्माण विभाग और नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।

 

घटाई गई शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा श्रेणी , अब ‘वाई श्रेणी’ की सुरक्षा में रहेंगे     |     लगन चढ़ाकर दिल्ली लौट रहे लोगों की कार लोडर से टकराई,दो की मौत,आठ घायल     |     शिव ठाकरे ने पलटा गेम निमृत को बनाया घर का नया कैप्टन, भड़कीं टीना दत्ता     |     सुनक का विदेशी छात्रों को ब्रिटेन में प्रतिबंधित करने के विचार का हो सकता है विरोध     |     सोने और चांदी का आयात घटा     |     मप्र के देवास में स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, दो बच्चों को आई चोट     |     आइसक्रीम खाने से गले की खराश होगी गायब     |     कोरेक्स की डिलीवरी देते समय 3 तस्कर गिरफ्तार, 25 हजार रुपए की 170 शीशी कफ सिरप जब्त     |     दुष्कर्म के आरोपी BJP प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम हो सकते हैं गिरफ्तार ?     |     पुलिस ने प्रधान अर्जुन थापर, टिंकू, राजन, रजनीश और टोनी को बना मुख्य अभियुक्त     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374