Breaking
Malaika Arora संग कैसा है अरबाज खान की गर्लफ्रेंड Georgia Andriani का रिश्ता? घर पर अकेली थी लड़की, पानी पीने के बहाने घुसा पड़ोसी; जान से मारने की दी धमकी देकर भागा लाइटिंग व डीजे वाले 2 लोगों ने शादी समारोह से 7 साल की बच्ची का अपहरण कर किया गैंगरेप  माता वैष्णों के दरबार में माथा टेका; जम्मू-कश्मीर से IT क्षेत्र में सहयोग का किया वादा चाचा ने मारकर जमीन में गाड़ दिया; खेलने निकला था, फिर लौटा ही नहीं CM मनोहर लाल का दावा- मेडिकल विद्यार्थियों की हड़ताल जल्द होगी खत्म 460 मरीजों की ने आखों की कराई जांच,165 मरीजों का होगा मोतियाबिंद ऑपरेशन गहलोत से नहीं संभल रही सरकार, राजस्थान में मोदी के चेहरे पर लड़ेंगे चुनाव आठवें हफ्ते के एविक्शन में मेकर्स ने पलटा खेल, घरवाले भी हैरान रह गए बड़ा झटका ! 1 दिसंबर से Hero MotoCorp की गाड़ियां होंगी महंगी

पटना में 10 करोड़ की लूट, पिस्टल तान अपराधी बैग में भर ले गए ज्वेलरी; आज नहीं खुलेंगी दुकानें

Whats App

पटना: पटना में कदमकुआं थाना क्षेत्र के कारोबारी इलाके बाकरगंज में दिनदहाड़े बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। चार अपराधियों ने शुक्रवार को सोने के जेवरात के थोक कारोबारी संजीव कुमार की एसएस ज्वेलर्स शाप में धावा बोलकर पांच स्टाफ, उनके दोनों बेटों यशराज और युवराज तथा वहां मौजूद एक ग्राहक पर पिस्टल तानकर 15 मिनट में पूरी दुकान को साफ कर दिया। आभूषणों को बैग में भरकर सभी फरार हो गए। लूटे गए आभूषणों की कीमत करीब दस करोड़ बताई गई है।

लूटपाट के बाद भागने के क्रम में स्थानीय दुकानदारों ने एक अपराधी को दबोच लिया। उसके पास से कट्टा, सफेद रंग की अपाचे बाइक और कुछ ज्वेलरी बरामद हुई है। वारदात के बाद दुकानदार संजीव कुमार सदमे में हैं। वे लगातार रोए जा रहे हैं। दोपहर दो बजे हुई लूट की वारदात की सूचना मिलते ही गांधी मैदान थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। दुकानदारों का आरोप है कि सूचना देने के 40 मिनट बाद कदमकुआं थाने की पुलिस पहुंची। पुलिस पकड़े गए अपराधी और बाइक को जब्त कर गांधी मैदान थाने ले गई। देर शाम तक लूटे गए जेवरातों की कीमतों का आकलन जारी था। विरोध में शनिवार को व्यापारियों ने आभूषण दुकान बंद रखने का निर्णय लिया है। 

अपराधी ने पुलिस को बताए साथियों के नाम

Whats App

घटना के बाद बाकरगंज के दुकानदार सभी दुकानों को बंद कर सड़क पर उतर गए। पुलिस सूत्रों की मानें तो पकड़े गए अपराधी का नाम साधु है, जो मूल रूप से जहानाबाद का रहने वाला है। उसने अपने अन्य तीनों साथियों के नाम भी उजागर कर दिए हैं। फुटेज और अन्य तकनीकी अनुसंधान कर पुलिस इलाके की घेराबंदी कर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को दबिश दे रही है। अपराधी दो बाइक से आए थे। एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि चार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया है। एक को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की पहचान हो गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। प्राथमिकी दर्ज होने पर लूट की ज्वेलरी की सही कीमत सामने आएगी।

विरोध में कल बंद रहेंगी सराफा दुकानें

लूटकांड के विरोध में शनिवार को पटना जिले की सराफा दुकानें बंद रहेंगी। इसका निर्णय शुक्रवार को पाटलिपुत्र सराफा संघ की ओर से लिया गया। आल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्ड स्मिथ की प्रदेश इकाई ने भी इस फैसले का समर्थन किया है। पाटलिपुत्र सराफा संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि लूटपाट के बाद एक अपराधी को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके पास से कुछ आभूषण मिले हैं। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी व शेष आभूषणों की बरामदगी के साथ सराफा व्यवसाय वाले क्षेत्रों में गश्ती बढ़ाने, समय-समय पर व्यवसायियों के साथ बैठक करने, उन्हें आम्र्स लाइसेंस देने, थाना प्रभारी की जिम्मेदारी तय करने की हम मांग करते हैं। उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ माह से बिहार के अन्य जिलों में भी आभूषण व्यावसायियों से लूटपाट, रंगदारी मांगने की बात सामने आई है। पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है और सरकार सुरक्षा देने में असमर्थ है। यह गंभीर मामला है। सराफा व्यवसायी कर के रूप में सरकार को उच्च राजस्व देते हैं, फिर भी वे उपेक्षित हैं। उधर आल इंडिया ज्वैलर्स एंड गोल्ड स्मिथ के बिहार अध्यक्ष अशोक वर्मा सोनार ने कहा कि एक दिवसीय बंदी का हम समर्थन करते हैं। इस तरह की घटनाएं दोबारा नहीं हों, इसका उपाय सरकार करे।

Malaika Arora संग कैसा है अरबाज खान की गर्लफ्रेंड Georgia Andriani का रिश्ता?     |     घर पर अकेली थी लड़की, पानी पीने के बहाने घुसा पड़ोसी; जान से मारने की दी धमकी देकर भागा     |     लाइटिंग व डीजे वाले 2 लोगों ने शादी समारोह से 7 साल की बच्ची का अपहरण कर किया गैंगरेप      |     माता वैष्णों के दरबार में माथा टेका; जम्मू-कश्मीर से IT क्षेत्र में सहयोग का किया वादा     |     चाचा ने मारकर जमीन में गाड़ दिया; खेलने निकला था, फिर लौटा ही नहीं     |     CM मनोहर लाल का दावा- मेडिकल विद्यार्थियों की हड़ताल जल्द होगी खत्म     |     460 मरीजों की ने आखों की कराई जांच,165 मरीजों का होगा मोतियाबिंद ऑपरेशन     |     गहलोत से नहीं संभल रही सरकार, राजस्थान में मोदी के चेहरे पर लड़ेंगे चुनाव     |     आठवें हफ्ते के एविक्शन में मेकर्स ने पलटा खेल, घरवाले भी हैरान रह गए     |     बड़ा झटका ! 1 दिसंबर से Hero MotoCorp की गाड़ियां होंगी महंगी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374