Breaking
2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी

पटना में 10 करोड़ की लूट, पिस्टल तान अपराधी बैग में भर ले गए ज्वेलरी; आज नहीं खुलेंगी दुकानें

Whats App

पटना: पटना में कदमकुआं थाना क्षेत्र के कारोबारी इलाके बाकरगंज में दिनदहाड़े बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया। चार अपराधियों ने शुक्रवार को सोने के जेवरात के थोक कारोबारी संजीव कुमार की एसएस ज्वेलर्स शाप में धावा बोलकर पांच स्टाफ, उनके दोनों बेटों यशराज और युवराज तथा वहां मौजूद एक ग्राहक पर पिस्टल तानकर 15 मिनट में पूरी दुकान को साफ कर दिया। आभूषणों को बैग में भरकर सभी फरार हो गए। लूटे गए आभूषणों की कीमत करीब दस करोड़ बताई गई है।

लूटपाट के बाद भागने के क्रम में स्थानीय दुकानदारों ने एक अपराधी को दबोच लिया। उसके पास से कट्टा, सफेद रंग की अपाचे बाइक और कुछ ज्वेलरी बरामद हुई है। वारदात के बाद दुकानदार संजीव कुमार सदमे में हैं। वे लगातार रोए जा रहे हैं। दोपहर दो बजे हुई लूट की वारदात की सूचना मिलते ही गांधी मैदान थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। दुकानदारों का आरोप है कि सूचना देने के 40 मिनट बाद कदमकुआं थाने की पुलिस पहुंची। पुलिस पकड़े गए अपराधी और बाइक को जब्त कर गांधी मैदान थाने ले गई। देर शाम तक लूटे गए जेवरातों की कीमतों का आकलन जारी था। विरोध में शनिवार को व्यापारियों ने आभूषण दुकान बंद रखने का निर्णय लिया है। 

अपराधी ने पुलिस को बताए साथियों के नाम

Whats App

घटना के बाद बाकरगंज के दुकानदार सभी दुकानों को बंद कर सड़क पर उतर गए। पुलिस सूत्रों की मानें तो पकड़े गए अपराधी का नाम साधु है, जो मूल रूप से जहानाबाद का रहने वाला है। उसने अपने अन्य तीनों साथियों के नाम भी उजागर कर दिए हैं। फुटेज और अन्य तकनीकी अनुसंधान कर पुलिस इलाके की घेराबंदी कर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को दबिश दे रही है। अपराधी दो बाइक से आए थे। एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि चार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया है। एक को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की पहचान हो गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। प्राथमिकी दर्ज होने पर लूट की ज्वेलरी की सही कीमत सामने आएगी।

विरोध में कल बंद रहेंगी सराफा दुकानें

लूटकांड के विरोध में शनिवार को पटना जिले की सराफा दुकानें बंद रहेंगी। इसका निर्णय शुक्रवार को पाटलिपुत्र सराफा संघ की ओर से लिया गया। आल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्ड स्मिथ की प्रदेश इकाई ने भी इस फैसले का समर्थन किया है। पाटलिपुत्र सराफा संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि लूटपाट के बाद एक अपराधी को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके पास से कुछ आभूषण मिले हैं। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी व शेष आभूषणों की बरामदगी के साथ सराफा व्यवसाय वाले क्षेत्रों में गश्ती बढ़ाने, समय-समय पर व्यवसायियों के साथ बैठक करने, उन्हें आम्र्स लाइसेंस देने, थाना प्रभारी की जिम्मेदारी तय करने की हम मांग करते हैं। उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ माह से बिहार के अन्य जिलों में भी आभूषण व्यावसायियों से लूटपाट, रंगदारी मांगने की बात सामने आई है। पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है और सरकार सुरक्षा देने में असमर्थ है। यह गंभीर मामला है। सराफा व्यवसायी कर के रूप में सरकार को उच्च राजस्व देते हैं, फिर भी वे उपेक्षित हैं। उधर आल इंडिया ज्वैलर्स एंड गोल्ड स्मिथ के बिहार अध्यक्ष अशोक वर्मा सोनार ने कहा कि एक दिवसीय बंदी का हम समर्थन करते हैं। इस तरह की घटनाएं दोबारा नहीं हों, इसका उपाय सरकार करे।

2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी     |     हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP     |     रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा     |     कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला     |     बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला     |     मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप     |     नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे     |     ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां     |     इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन     |     मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374