Breaking
अखिल भारतीय में इंदौर से 2, जबलपुर-भोपाल से एक-एक; प्रदेश पुरस्कार में भी इंदौर-भोपाल आगे समस्तीपुर में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार बोलरों ने 50 को रौंदा, 5 की हालत गंभीर... राहुल गांधी ने कहा, अब भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस की नहीं रही, सभी इसमें जुड़ रहे हैं लाठी से किए ताबड़तोड़ वार, अस्पताल में हुई मौत; आरोपी बोला- बर्दाश्त नहीं हुआ पंजाब सरकार ने दी पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु पर केस चलाने की अनुमति पानीपत में कोर्ट की तीसरी मंजिल से गिरकर वकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत बोले- खुदकुशी हराम है इसलिए जिंदा हूं; वो मुझे एड़ियां रगड़-रगड़कर मारना चाहते हैं रणवीर सिंह की फिल्म "सर्कस" का टीजर रिलीज.. Mokshda Ekadashi: इस दिन रखा जाएगा मोक्षदा एकादशी का व्रत, इस विधि से करें पूजा तो होगी शुभ फल की प्... Malaika Arora संग कैसा है अरबाज खान की गर्लफ्रेंड Georgia Andriani का रिश्ता?

रायपुर में सर्दी, खांसी के मरीजों को पहुंचा रहे निश्शुल्क दवाइयां और मास्‍क

Whats App

रायपुर। जिला प्रशासन ने शहर में सर्दी-खांसी के मरीजों की पहचान करनी शुरू कर दी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और विभिन्न एनजीओ की टीम संभावित मरीजों की पहचान करने में लगी है। टीम विभिन्न बस्तियों का दौरा कर रही है, विशेषकर झुग्गी बस्तियों में पहुंचकर यह टीम सर्दी, खांसी जैसे सामान्य लक्षण से पीड़ित लोगों को निश्शुल्क दवाएं भी उपलब्ध करा रही है।

एनएसएस कैडेट्स कर रहे मास्क लगाने की अपील
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शहर के एनजीओ और एनएसएस कैडेट्स कोरोना वारियर्स के रूप में लोगों के बीच पहुंचकर कोविड से बचाव के लिए जन-जागरूकता अभियान संचालित कर रहे हैं। इसमें यूनिसेफ, गुरुकुल महाविद्यालय की प्रोग्राम आफिसर रात्रि लहरे के मार्गदर्शन में एनएसएस कैडेट्स एवं वी द पीपल के वालंटियर्स की टीम ने ‘रोको और टोको’ अभियान के अंतर्गत घड़ी चौक, लालगंगा काम्प्लेक्स, सदर बाजार, शास्त्री बाजार क्षेत्र में लोगों को जागरूक किया। इस दौरान नागरिकों से मास्क लगाकर ही घर से निकलने की अपील की।
Whats App
घर-घर पहुंच रही महिलाओं की टीम
कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए शहर की अनेक संस्थाओं द्वारा भिन्न-भिन्न सार्वजनिक स्थलों के अलावा झुग्गी बस्तियों में जाकर लोगों से मिलकर उन्हें कोरोना से बचाव के उपाय, मास्क पहने से लेकर समय-समय पर हाथ सैनिटाइजर करने की जानकारी दी जा रही हैं। कोरोना वॉरियर के रूप में अपनी पहचान बनाने वाली एक ऐसी ही संस्था गुलाब बाबा फाउंडेशन और उत्कल महिला महामंच जो अपनी टीम के साथ मिलकर जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में लगातार काम कर रही है
इस संस्था द्वारा आज कालीबाड़ी आकाशवाणी, शक्ति नगर और राजेंद्र नगर में लोगों से मिलकर मास्क वितरण कर उन्हें कोरोना से बचाव की जानकारी दे रहे हैं। इस कार्यक्रम में उत्कल महिला महामंच की अध्यक्ष सावित्री के साथ हेमा सागर, पिंकी निहाल, गौतम मेश्राम, बिंदिया नाग, गौरी साहू, मधु सोनी, माधुरी बघेल, मेरी प्रिंसेस, हेमा नायक, आशा अरोरा और भूमि महानंद उपस्थित रहीं।

अखिल भारतीय में इंदौर से 2, जबलपुर-भोपाल से एक-एक; प्रदेश पुरस्कार में भी इंदौर-भोपाल आगे     |     समस्तीपुर में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार बोलरों ने 50 को रौंदा, 5 की हालत गंभीर…     |     राहुल गांधी ने कहा, अब भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस की नहीं रही, सभी इसमें जुड़ रहे हैं     |     लाठी से किए ताबड़तोड़ वार, अस्पताल में हुई मौत; आरोपी बोला- बर्दाश्त नहीं हुआ     |     पंजाब सरकार ने दी पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु पर केस चलाने की अनुमति     |     पानीपत में कोर्ट की तीसरी मंजिल से गिरकर वकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत     |     बोले- खुदकुशी हराम है इसलिए जिंदा हूं; वो मुझे एड़ियां रगड़-रगड़कर मारना चाहते हैं     |     रणवीर सिंह की फिल्म “सर्कस” का टीजर रिलीज..     |     Mokshda Ekadashi: इस दिन रखा जाएगा मोक्षदा एकादशी का व्रत, इस विधि से करें पूजा तो होगी शुभ फल की प्राप्ति     |     Malaika Arora संग कैसा है अरबाज खान की गर्लफ्रेंड Georgia Andriani का रिश्ता?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374