Breaking
मनी एक्सचेंज मार्केट में हुआ जोरदार धमाका, विस्फोटों से दहला अफगानिस्तान सौंपा ज्ञापन, अकाली दल में इकबाल झूंदा की सिफारिशों को लागू करने की मांग अंबिकापुर में तेज रफ्तार ट्रक ने  स्कूटी सवार युवक को मारी टक्कर, मौके पर ही दर्दनाक मौत झारखंड में हाथी के हमले में डब्ल्यूआईआई का सदस्य घायल डायबिटीज ने मुश्किल कर दिया है जीना? तो इन मसालों से करे कंट्रोल भारत बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा iPhone मेकर... ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये ट्रेंडी लिपस्टिक कलर्स लालू प्रसाद यादव  का आज होगा सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट दान देने में भी Gautam Adani अव्वल मंत्री चौबे के बंगले के बाहर खड़ीं होकर बोलीं- हक की नौकरी भीख में दे दो

बिहार को बारिश से जल्‍द मिलेगी राहत, ठंड कब तक कम होगी, पटना मौसम केंद्र ने जारी किया ये पूर्वानुमान

Whats App

पटना।  बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है। पटना सहित राज्‍य के कई इलाकों में हो रही बारिश के कारण ठंड के और बढ़ने की उम्‍मीद है। दूसरी तरफ, बारिश से भी आज राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार के अधिकांश हिस्सों में सोमवार को भी बारिश होने और ओलावृष्टि के आसार हैं। मंगलवार से प्रदेश में बादलों का आना-जाना लगा रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है। रविवार की सुबह राजधानी समेत मध्य बिहार के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश रिकार्ड की गई। बादल छंटने के बाद ठंड और बढऩे की उम्मीद है। ठंड से पूरे जनवरी महीने में राहत मिलने की उम्‍मीद बेहद कम दिख रही है।

छपरा रहा सबसे ठंडा शहर

रविवार को छपरा राज्य का सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं, फारबिसगंज का तापमान सबसे अधिक 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हो रही है। आकाश में बादल छाए हुए हैं। राज्य के मध्य एवं पश्चिमी हिस्से में बारिश हो रही है। सोमवार को भी प्रदेश के मध्य एवं पश्चिमी हिस्से में बारिश हो सकती है।

Whats App

पश्चिमी जिलों में जमकर बारिश

रविवार की सुबह राज्य के पश्चिमी हिस्से में जमकर बारिश हुई। सबसे ज्यादा अरवल के गड़ही में 28 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। वहीं, रफीगंज में 20.4, देव में 18.4, नवादा में 18.2, औरंगाबाद में 17.4, जहानाबाद में 16.8, हिसुआ में 16.2, शेरघाटी में 15.6, दिनारा में 14.4 घोषी में 12.8, रजौली में 12.7 एवं डिहरी में 12.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

  • बिहार में आज भी बारिश के आसार, कल से राहत की उम्‍मीद
  • 10.3 डिग्री सेल्सियस के साथ छपरा सर्वाधिक ठंडा स्थान
  • 23.3 डिग्री सेल्सियस के साथ  फारबिसगंज सबसे अधिक गर्म

पटना में बदलता रहा मौसम

राजधानी का मौसम दिन भर बदलता रहा। रविवार की सुबह राजधानी में हल्की बारिश हुई। यहां पर 1.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। हालांकि, दिन चढऩे के बाद मौसम में काफी सुधार हुआ। दोपहर बाद हल्की धूप निकली तो लोगों को बड़ी राहत मिली। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि सोमवार को भी राजधानी में बादल छाए रहेंगे। कुछ हिस्सों में बारिश भी हो सकती है। पटना में अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम 13.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सोमवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है।

मनी एक्सचेंज मार्केट में हुआ जोरदार धमाका, विस्फोटों से दहला अफगानिस्तान     |     सौंपा ज्ञापन, अकाली दल में इकबाल झूंदा की सिफारिशों को लागू करने की मांग     |     अंबिकापुर में तेज रफ्तार ट्रक ने  स्कूटी सवार युवक को मारी टक्कर, मौके पर ही दर्दनाक मौत     |     झारखंड में हाथी के हमले में डब्ल्यूआईआई का सदस्य घायल     |     डायबिटीज ने मुश्किल कर दिया है जीना? तो इन मसालों से करे कंट्रोल     |     भारत बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा iPhone मेकर…     |     ब्राइडल लुक में चार चांद लगा देंगे ये ट्रेंडी लिपस्टिक कलर्स     |     लालू प्रसाद यादव  का आज होगा सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट     |     दान देने में भी Gautam Adani अव्वल     |     मंत्री चौबे के बंगले के बाहर खड़ीं होकर बोलीं- हक की नौकरी भीख में दे दो     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374