Breaking
कंप्यूटर शोरूम में लगी भीषण आग पूर्व विधायक अजय राय गैंगेस्टर केस में गवाही देने गाजीपुर पहुंचे भोपाल की साइबर क्राइम टीम फर्जी मेल की जानकारी जुटाने तमिलनाडु रवाना SCO की बैठक में भारत के अलावा पाकिस्‍तान चीन और रूस भी ले रहे हिस्‍सा SBI, PNB समेत सभी सरकारी बैंक के लिए अच्छी खबर, धोखधड़ी वाले पैसों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी तपती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट; जानें अपने यहां का हाल महंगा होगा हवाई सफर, 5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हवाई ईंधन की कीमतें पहुंची रिकॉर्ड लेवल पर पुलिस ने घेराबंदी कर 480 किलो गांजे से भरा ट्रक किया जब्त राष्ट्रपति कोविन्द की जमैका यात्रा की हुई शुरुआत कांग्रेस नव संकल्प की तैयारी में जुटी

बिहार को बारिश से जल्‍द मिलेगी राहत, ठंड कब तक कम होगी, पटना मौसम केंद्र ने जारी किया ये पूर्वानुमान

Whats App

पटना।  बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है। पटना सहित राज्‍य के कई इलाकों में हो रही बारिश के कारण ठंड के और बढ़ने की उम्‍मीद है। दूसरी तरफ, बारिश से भी आज राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार के अधिकांश हिस्सों में सोमवार को भी बारिश होने और ओलावृष्टि के आसार हैं। मंगलवार से प्रदेश में बादलों का आना-जाना लगा रहेगा, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है। रविवार की सुबह राजधानी समेत मध्य बिहार के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश रिकार्ड की गई। बादल छंटने के बाद ठंड और बढऩे की उम्मीद है। ठंड से पूरे जनवरी महीने में राहत मिलने की उम्‍मीद बेहद कम दिख रही है।

छपरा रहा सबसे ठंडा शहर

रविवार को छपरा राज्य का सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं, फारबिसगंज का तापमान सबसे अधिक 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हो रही है। आकाश में बादल छाए हुए हैं। राज्य के मध्य एवं पश्चिमी हिस्से में बारिश हो रही है। सोमवार को भी प्रदेश के मध्य एवं पश्चिमी हिस्से में बारिश हो सकती है।

Whats App

पश्चिमी जिलों में जमकर बारिश

रविवार की सुबह राज्य के पश्चिमी हिस्से में जमकर बारिश हुई। सबसे ज्यादा अरवल के गड़ही में 28 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। वहीं, रफीगंज में 20.4, देव में 18.4, नवादा में 18.2, औरंगाबाद में 17.4, जहानाबाद में 16.8, हिसुआ में 16.2, शेरघाटी में 15.6, दिनारा में 14.4 घोषी में 12.8, रजौली में 12.7 एवं डिहरी में 12.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

  • बिहार में आज भी बारिश के आसार, कल से राहत की उम्‍मीद
  • 10.3 डिग्री सेल्सियस के साथ छपरा सर्वाधिक ठंडा स्थान
  • 23.3 डिग्री सेल्सियस के साथ  फारबिसगंज सबसे अधिक गर्म

पटना में बदलता रहा मौसम

राजधानी का मौसम दिन भर बदलता रहा। रविवार की सुबह राजधानी में हल्की बारिश हुई। यहां पर 1.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। हालांकि, दिन चढऩे के बाद मौसम में काफी सुधार हुआ। दोपहर बाद हल्की धूप निकली तो लोगों को बड़ी राहत मिली। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि सोमवार को भी राजधानी में बादल छाए रहेंगे। कुछ हिस्सों में बारिश भी हो सकती है। पटना में अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम 13.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सोमवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

कंप्यूटर शोरूम में लगी भीषण आग     |     पूर्व विधायक अजय राय गैंगेस्टर केस में गवाही देने गाजीपुर पहुंचे     |     भोपाल की साइबर क्राइम टीम फर्जी मेल की जानकारी जुटाने तमिलनाडु रवाना     |     SCO की बैठक में भारत के अलावा पाकिस्‍तान चीन और रूस भी ले रहे हिस्‍सा     |     SBI, PNB समेत सभी सरकारी बैंक के लिए अच्छी खबर, धोखधड़ी वाले पैसों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी     |     तपती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट; जानें अपने यहां का हाल     |     महंगा होगा हवाई सफर, 5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हवाई ईंधन की कीमतें पहुंची रिकॉर्ड लेवल पर     |     पुलिस ने घेराबंदी कर 480 किलो गांजे से भरा ट्रक किया जब्त     |     राष्ट्रपति कोविन्द की जमैका यात्रा की हुई शुरुआत     |     कांग्रेस नव संकल्प की तैयारी में जुटी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374