Breaking
क्या अंडे का पीला हिस्सा खाने से शरीर में फैट बढ़ने लगता है? एक्सपर्ट से डिटेल में जानें समीक्षा में 21 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही, एक उम्मीदवार का नामांकन हुआ अस्वीकृत UP Board 10th,12th Result 2024 में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें कितने लड़के हुए पास MRP से अधिक कीमत पर बेच रहे थे शराब, तीन दुकानों पर कार्रवाई मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट... मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल..

फोन खोने पर कैसे GPay, PhonePe और Paytm करें ब्लॉक, यहां जानें डिटेल

Whats App

नई दिल्ली। अगर आपका स्मार्टफोन खो जाए। और आपके फोन में UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस जैसे PhonePe, Google Pay और Paytm लॉगइन हैं। ऐसे में संभावना है कि कोई इसका गलत इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे में आप चोरी हुए फोन में अपनी सभी यूपीआई बेस्ड सर्विस को बंद कर सकती हैं। इसका तरीका बेहद सिंपल है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से –

कैसे Paytm को करें ब्लॉक

  1. Paytm Payments Bank हेल्पलाइन नंबर 01204456456 पर कॉल करें।
  2. इसके बाद फोन खोने के ऑप्शन को सेलेक्ट करें।
  3. एक अलग नंबर दर्ज करने का विकल्प चुनें और अपना खोए हुए फोन का नंबर दर्ज करें। इसके बाद सभी डिवाइसेज से लॉग आउट करना चुनें।
  4. फिर Paytm website पर जाएं और 24×7 Help का चयन करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।Report a Fraud को चुनें और किसी भी कैटेगरी पर क्लिक करें। इसके बाद किसी भी मुद्दे पर क्लिक करें और फिर सबसे नीचे Message Us बटन पर क्लिक करें।
  5. इसके बाद यूजर को डेबिट/क्रेडिट कार्ड से अकाउंट वेरिफाई करना होगा।
  6. फिर Paytm आपके खाते को मान्य और ब्लॉक कर देगा।
Whats App

कैसे Google Pay अकाउंट करें ब्लॉक

  1. Google Pay यूजर हेल्पलाइन नंबर 18004190157 पर कॉल कर सकते हैं।
  2. यहां यूजर को अपनी पसंदीदा भाषा चुनने का ऑप्शन होगा।
  3. फिर आपको आपके Google Pay खाते को ब्लॉक करने के लिए एक्सपर्ट सुविधा दी जाएगा।
  4. यूजर को अपनी डिटेल देकर गूगल पे अकांउंट को बंद किया जा सकेगा।

कैसे Phone Pe अकाउंट करें ब्लॉक

  1. Phone Pe यूजर्स को 08068727374 या 02268727374 पर कॉल करना होगा।
  2. पसंदीदा भाषा चुनने का ऑप्शन मिलेगा। इसके बाद शिकायत दर्ज करने के बाद रजिस्टर्ड नंबर दर्ज करना होगा। और ओटीपी बेस्ड वेरिफिकेशन्स करना होगा।
  3. आपको सिम या डिवाइस के गुम होने की रिपोर्ट देने का विकल्प दिया जाएगा, उसे चुनें।
  4. फिर आप हेल्प डेस्क से जुड़ेगे, जहां आपको कुछ डिटेल्स  जैसे फोन नंबर, ईमेल आईडी, अंतिम भुगतान की जानकारी देनी होगी. इस तरह आपके Phone Pe अकाउंट को ब्लॉक कर दिया जाएगा।

क्या अंडे का पीला हिस्सा खाने से शरीर में फैट बढ़ने लगता है? एक्सपर्ट से डिटेल में जानें     |     समीक्षा में 21 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही, एक उम्मीदवार का नामांकन हुआ अस्वीकृत     |     UP Board 10th,12th Result 2024 में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें कितने लड़के हुए पास     |     MRP से अधिक कीमत पर बेच रहे थे शराब, तीन दुकानों पर कार्रवाई     |     मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग     |     खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल     |     मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग     |     ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट…     |     मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले     |     चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल..     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374