Breaking
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जेपी हॉस्पिटल में स्वास्थ्य मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गोपालगंज। प्रतिनिधियों के आपसी विवाद से रुकता है पंचायत का विकास। एकदंत संकष्टी चतुर्थी कल अप्रैल के जीएसटी कर भुगतान की तारीख बढ़ी वैश्विक स्तर पर अकेले वायु प्रदूषण से 66.7 लाख लोगों की मौत ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो पर 28 फीसदी जीएसटी लगाने की तैयारी, ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने दी प्रस्ताव को मंजू... एक दिन की बढ़त के बाद फिसला बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान में क्लोज, पॉवर ग्रिड सबसे ज्यादा लुढ़क... पीएम आवास योजना को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान! सभी पर पड़ेगा असर कश्मीर घाटी में अभी और होगी बारिश, जम्मू में चल सकती है लू, अलर्ट जारी सुप्रीम कोर्ट ने एजी पेरारिवलन को रिहा किया

क्या दिल्ली में खत्म होगा वीकेंड कर्फ्यू या फिर व्यापारियों को मिलेगी राहत? एलजी अनिल बैजल की बैठक में होगा फैसला

Whats App

नई दिल्ली। दिल्ली में लगातार हो कम हो रहे कोरोना के मामले को देखते हुए अगले कुछ दिनों में लोगों को प्रतिबंधों में कुछ छूट मिल सकती है। 27 जनवरी को उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएम की अहम बैठक होगी। इस मीटिंग में कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा की जाएगी। मीटिंग में सभी बड़ी अधिकारी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि बैठक के बाद वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने पर भी विचार किया जा सकता है। वहीं व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुए बाजारों में कोविड गाइडलाइन्स पर चर्चा हो सकती है।हालांकि आधिकारिक तौर पर सरकार की तरफ से छूट मिलने या लोगों को राहत देने को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोरोना पर काबू पाने के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। इसमें वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों में आड-ईवन के आधार पर दुकानें खुलने का नियम प्रमुख रूप से शामिल है। इस वजह से कारोबारियों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से संक्रमण दर व नए मामलों में कमी आई है। इसके मद्देनजर पाबंदियों में कुछ छूट दी जा सकती है।

व्यापारियों की मांग खत्म हो वीकेंड कर्फ्यू

Whats App

वहीं, सदर बाजार के व्यापारियों ने एलजी अनिल बैजल से वीकेंड कर्फ्यू हटाने की मांग की है। इसके साथ ही बाजारों में आड-ईवन सिस्टम भी खत्म करने की अपील की है। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशंस के वाइस चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने उपराज्यपाल को दिए ज्ञापन में कहा कि पिछले दो साल में दिल्ली के बाजारों में लाॅकडाउन समेत कई पाबंदियां लगाई गई। इससे कारोबार पर विपरीत असर पड़ा है। सप्ताहांत कर्फ्यू और दुकानों के लिए सम-विषम नियम के कारण कारोबार नीचे जा रहा है। लोग एनसीआर के दूसरे शहरों की ओर रुख कर रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि इससे उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जेपी हॉस्पिटल में स्वास्थ्य मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया     |     गोपालगंज। प्रतिनिधियों के आपसी विवाद से रुकता है पंचायत का विकास।     |     एकदंत संकष्टी चतुर्थी कल     |     अप्रैल के जीएसटी कर भुगतान की तारीख बढ़ी     |     वैश्विक स्तर पर अकेले वायु प्रदूषण से 66.7 लाख लोगों की मौत     |     ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो पर 28 फीसदी जीएसटी लगाने की तैयारी, ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने दी प्रस्ताव को मंजूरी     |     एक दिन की बढ़त के बाद फिसला बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान में क्लोज, पॉवर ग्रिड सबसे ज्यादा लुढ़का     |     पीएम आवास योजना को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान! सभी पर पड़ेगा असर     |     कश्मीर घाटी में अभी और होगी बारिश, जम्मू में चल सकती है लू, अलर्ट जारी     |     सुप्रीम कोर्ट ने एजी पेरारिवलन को रिहा किया     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374