Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

क्या दिल्ली में खत्म होगा वीकेंड कर्फ्यू या फिर व्यापारियों को मिलेगी राहत? एलजी अनिल बैजल की बैठक में होगा फैसला

Whats App

नई दिल्ली। दिल्ली में लगातार हो कम हो रहे कोरोना के मामले को देखते हुए अगले कुछ दिनों में लोगों को प्रतिबंधों में कुछ छूट मिल सकती है। 27 जनवरी को उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएम की अहम बैठक होगी। इस मीटिंग में कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा की जाएगी। मीटिंग में सभी बड़ी अधिकारी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि बैठक के बाद वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने पर भी विचार किया जा सकता है। वहीं व्यापारियों की समस्याओं को देखते हुए बाजारों में कोविड गाइडलाइन्स पर चर्चा हो सकती है।हालांकि आधिकारिक तौर पर सरकार की तरफ से छूट मिलने या लोगों को राहत देने को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोरोना पर काबू पाने के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। इसमें वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों में आड-ईवन के आधार पर दुकानें खुलने का नियम प्रमुख रूप से शामिल है। इस वजह से कारोबारियों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से संक्रमण दर व नए मामलों में कमी आई है। इसके मद्देनजर पाबंदियों में कुछ छूट दी जा सकती है।

व्यापारियों की मांग खत्म हो वीकेंड कर्फ्यू

Whats App

वहीं, सदर बाजार के व्यापारियों ने एलजी अनिल बैजल से वीकेंड कर्फ्यू हटाने की मांग की है। इसके साथ ही बाजारों में आड-ईवन सिस्टम भी खत्म करने की अपील की है। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशंस के वाइस चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने उपराज्यपाल को दिए ज्ञापन में कहा कि पिछले दो साल में दिल्ली के बाजारों में लाॅकडाउन समेत कई पाबंदियां लगाई गई। इससे कारोबार पर विपरीत असर पड़ा है। सप्ताहांत कर्फ्यू और दुकानों के लिए सम-विषम नियम के कारण कारोबार नीचे जा रहा है। लोग एनसीआर के दूसरे शहरों की ओर रुख कर रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि इससे उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है।

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374