Breaking
2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी

दक्षिण चीन सागर में क्रैश हुआ अमेरिका का फाइटर जेट एफ-35, पायलट सुरक्षित, सात जवान घायल

Whats App

वाशिंगटन । दक्षिण चीन सागर में अमेरिका का फाइटर जेट एफ – 35 क्रैश हो गया है। हालांकि इस हादसे में पायलट की जान बच गई। ये हादसा उस वक्‍त हुआ जब जेट लेंड हो रहा था। समय रहते पायलट ने खुद को फाइटर जेट से अलग होकर अपनी जान बचाई। यूएस नेवी के मुताबिक मिलिट्री हेलीकाप्‍टर ने उसको सफलता से बाहर निकाल लिया। यह हादसा रविवार को हुआ था.

नेवी ने अपने बयान में कहा है कि एफ-35 सी लाइटनिंग-2 केरियर एयर विंग 2, अमेरिका विमानवाहक पोत यूएसएस कार्ल विंसन (सीवीएन 70) पर उतरते समय हादसे का शिकार हो गया। ये फाइटर जेट दक्षिण चीन सागर में अपनी रोजमर्रा की उड़ान पर था। हालांकि, समय रहते इजेक्‍ट करने की वजह से पायलट की जान बच गई। बाद में पायलट को मिलिट्री हेलीकाप्‍टर से बचा लिया गया।

नेवी ने अपने बयान में कहा है कि पायलट की हालत फिलहाल पूरी तरह से स्थिर है। इस हादसे में नौसेना के सात जवान जो उस वक्‍त यूएसएस कार्ल विंसन के डैक पर मौजूद थे घायल हो गए हैं। इनमें से तीन जवानों को फिलीपींस की राजधानी मनीला के मेडिकल ट्रीटमेंट फेसेलिटी सेंटर में इलाज के लिए भेजा गया है, जबकि चार अन्‍य जवानों का इलाज यूएसएस कार्ल विंसन पर ही किया जा रहा है।

Whats App

नेवी ने अपने बयान में कहा है कि पायलट की हालत फिलहाल पूरी तरह से स्थिर है। इस हादसे में नौसेना के सात जवान जो उस वक्‍त यूएसएस कार्ल विंसन के डैक पर मौजूद थे घायल हो गए हैं। इनमें से तीन जवानों को फिलीपींस की राजधानी मनीला के मेडिकल ट्रीटमेंट फेसेलिटी सेंटर में इलाज के लिए भेजा गया है, जबकि चार अन्‍य जवानों का इलाज यूएसएस कार्ल विंसन पर ही किया जा रहा है।

आपको बता दें कि दक्षिण चीन सागर में चीन से तनाव के चलते अमेरिका ने अपने करीब दो विमानवाहक पोत यहां पर तैनात किए हुए हैं। इसकी वजह से चीन हर वक्‍त अमेरिका से चिढ़ा हुआ भी रहता है। चीन इस पूरे क्षेत्र पर अपना दावा करता आया है। वहीं इस क्षेत्र के दूसरे देश भी अपना दावा करते हैं। दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन और अमेरिका कई बार आमने सामने आ चुके हैं। वहीं ताइवान के मुद्दे पर भी अमेरिका और चीन में जबरदस्‍त तनाव है। ताइवान खुद को एक आजाद देश बताता है।

2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी     |     हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP     |     रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा     |     कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला     |     बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला     |     मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप     |     नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे     |     ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां     |     इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन     |     मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374