Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

गणतंत्र दिवस परेड : दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, कई मार्गों पर आवागमन पर रोक

Whats App

नई दिल्ली। अगर आप 26 जनवरी के दिन घूमने-फिरने या फिर अन्य जरूरी काम से आना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि गणतंत्र दिवस पर परेड के दौरान कई मार्गों पर परिवर्तन होगा। वहीं, लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसलिए दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस 2022 को देखते हुए 25 जनवरी और 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। इस एजवाइजरी के अनुसार, गणतंत्र दिवस परेड बुधवार सुबह 10.20 बजे शुरू होगी। परेड तय कार्यक्रम और रूट के मुताबिक, विजय चौक से चलेगी और लाल किला मैदान के लिए आगे बढ़ेगी।  ऐसे में राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक मंगलवार शाम 6 बजे से ही आने जाने वाली गाड़ियों का परिचालन रोक दिया जाएगा। इसके अलावा, रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह मार्ग रोड पर भी 11 बजे के बाद कोई आवाजाही नहीं होगी। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से अपील की है कि 26 जनवरी को रात 2 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक परेड के रास्ते से गुजरने से बचे।

रास्ते बंद रहें तो दक्षिण कॉरिडोर जाने के लिए और पूर्व से पश्चिम कॉरिडोर जाने के लिए किन रास्तों का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा अगर किसी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना है तो उसके लिए भी अलग से रूट से तैयार किए गए है। इसी कड़ी में 26 जनवरी को सुरक्षा के लिहाज से हर साल की तरह सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए बंद रहेगी।

रास्ते बंद रहें तो दक्षिण कॉरिडोर जाने के लिए और पूर्व से पश्चिम कॉरिडोर जाने के लिए किन रास्तों का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा अगर किसी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना है तो उसके लिए भी अलग से रूट से तैयार किए गए है। इसी कड़ी में 26 जनवरी को सुरक्षा के लिहाज से हर साल की तरह सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए बंद रहेगी।

Whats App

विजय चौक-राजपथ-अमर जवान ज्योति-इंडिया गेट-राउंडअबाउट प्रिंसेस पैलेस-तिलक मार्ग की ओर बाएं मुड़ें-सी-हेक्सागन-मोड़ पर दाएं मुड़ें और गेट नंबर 1 से नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करें।

ये हैं दिल्ली में ट्रैफिक प्रतिबंध

  • राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक 25 जनवरी की शाम छह बजे से 26 जनवरी को परेड खत्म होने तक यातायात की अनुमति नहीं होगी।
  • 25 जनवरी को रात 11 बजे से रागी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर परेड समाप्त होने तक कोई क्रास ट्रैफिक नहीं होगा।
  • ‘सी’-हेक्सागन-इंडिया गेट 26 जनवरी को सुबह 2 बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा।
  • 26 जनवरी को सुबह 4 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं में यातायात की अनुमति नहीं होगी।

बस मार्गों में परिवर्तन

  • पार्क स्ट्रीट/उद्यन मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), गोल चक्कर कमला मार्केट, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी में सिटी बस सेवाओं की आवाजाही बंद रहेगी। गेट, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट।
  • गाजियाबाद से बसें शिवाजी स्टेडियम के लिए बाध्य होकर एनएच-24, रिंग रोड पर जाएंगी और भैरों रोड पर समाप्त होंगी।
  • एनएच-24 से चलने वाली बसों को रोड नंबर 56 पर दाएं मुड़ना होगा और आईएसबीटी आनंद विहार पर समाप्त करना होगा।
  • गाजियाबाद की ओर से आने वाली बसों को मोहन नगर में वजीराबाद ब्रिज के लिए भोपरा चुंगी की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  • धौला कुआं की ओर से आने वाली सभी अंतरराज्यीय बसें धौला कुआं पर समाप्त होंगी।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374