Breaking
लाठी से किए ताबड़तोड़ वार, अस्पताल में हुई मौत; आरोपी बोला- बर्दाश्त नहीं हुआ पंजाब सरकार ने दी पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु पर केस चलाने की अनुमति पानीपत में कोर्ट की तीसरी मंजिल से गिरकर वकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत बोले- खुदकुशी हराम है इसलिए जिंदा हूं; वो मुझे एड़ियां रगड़-रगड़कर मारना चाहते हैं रणवीर सिंह की फिल्म "सर्कस" का टीजर रिलीज.. Mokshda Ekadashi: इस दिन रखा जाएगा मोक्षदा एकादशी का व्रत, इस विधि से करें पूजा तो होगी शुभ फल की प्... Malaika Arora संग कैसा है अरबाज खान की गर्लफ्रेंड Georgia Andriani का रिश्ता? घर पर अकेली थी लड़की, पानी पीने के बहाने घुसा पड़ोसी; जान से मारने की दी धमकी देकर भागा लाइटिंग व डीजे वाले 2 लोगों ने शादी समारोह से 7 साल की बच्ची का अपहरण कर किया गैंगरेप  माता वैष्णों के दरबार में माथा टेका; जम्मू-कश्मीर से IT क्षेत्र में सहयोग का किया वादा

महाराष्ट्र में खुले स्कूल, हरियाणा में 1 फरवरी से खुलेंगे, दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में कब शुरू होंगी आफलाइन क्लासेस?

Whats App

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल बंद होने से बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। ऐसे में राज्य सरकार स्कूल खोलने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, महाराष्ट्र में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों को इसी सोमवार से खोला जा चुका है। स्कूल खोलने पर अन्य राज्य भी जल्द ही फैसला ले सकते हैं। आपको बताते हैं कि अन्य राज्यों में स्कूलों के खुलने की क्या स्थिति है।

महाराष्ट्र में खुले 1 से 12वीं कक्षा के स्कूल

कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार अब धीमी पड़ती दिख रही है। ऐसे में महाराष्ट्र में 24 जनवरी से कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के स्कूल खोल दिए गए हैं। हालांकि जिन जिलों में संक्रमण की दर अधिक है, वहां स्कूल खोलने का फैसला स्थानीय प्रशासन पर छोड़ा गया है। स्कूलों में कोरोना नियमों का पूरा पालन करवाया जा रहा है।

Whats App

दिल्ली में स्कूल खोलने की तैयारी में सरकार

दिल्ली सरकार भी प्रदेश में स्कूलों को खोलने के पक्ष में है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हाल ही में कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है और संक्रमण की दर भी कम हुई है। इसलिए हम दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) से मांग करते हैं कि कोरोना संबंधित प्रोटोकाल का पालन करते हुए हमें स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाए।

हरियाणा में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

हरियाणा सरकार ने 1 फरवरी से सभी सरकारी और निजी स्कूलों को खोलने का आदेश दिया है। 1 फरवरी से स्‍कूलों में दसवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। छठी से नौवीं तक की कक्षाएं शुरू करने के लिए बाद में फैसला लिया जाएगा।

झारखंड में 31 जनवरी के बाद खुलेंगे स्कूल

झारखंड सरकार 31 जनवरी के बाद स्कूलो को खोलने की तैयारी कर रही है। राज्य के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मंत्री जगरनाथ महतो ने हाल ही में कहा था कि 31 जनवरी 2022 के बाद राज्य के सभी स्कूल खुलवा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा था कि स्कूलों के बंद होने से बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है।

यूपी में 15 फरवरी तक स्कूल-कालेज बंद

उधर, यूपी सरकार ने 15 फरवरी तक स्कूल-कालेज को बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 30 जनवरी तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था। यूपी के अलावा कई राज्यों में 30 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

उत्‍तराखंड में 12वीं तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में कोरोना के मामलों के चलते प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया। राज्य में 31 जनवरी तक आंगनबाड़ी से लेकर 12वीं तक के सभी सरकारी, सहायताप्राप्त अशासकीय और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। इनमें आनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

लाठी से किए ताबड़तोड़ वार, अस्पताल में हुई मौत; आरोपी बोला- बर्दाश्त नहीं हुआ     |     पंजाब सरकार ने दी पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु पर केस चलाने की अनुमति     |     पानीपत में कोर्ट की तीसरी मंजिल से गिरकर वकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत     |     बोले- खुदकुशी हराम है इसलिए जिंदा हूं; वो मुझे एड़ियां रगड़-रगड़कर मारना चाहते हैं     |     रणवीर सिंह की फिल्म “सर्कस” का टीजर रिलीज..     |     Mokshda Ekadashi: इस दिन रखा जाएगा मोक्षदा एकादशी का व्रत, इस विधि से करें पूजा तो होगी शुभ फल की प्राप्ति     |     Malaika Arora संग कैसा है अरबाज खान की गर्लफ्रेंड Georgia Andriani का रिश्ता?     |     घर पर अकेली थी लड़की, पानी पीने के बहाने घुसा पड़ोसी; जान से मारने की दी धमकी देकर भागा     |     लाइटिंग व डीजे वाले 2 लोगों ने शादी समारोह से 7 साल की बच्ची का अपहरण कर किया गैंगरेप      |     माता वैष्णों के दरबार में माथा टेका; जम्मू-कश्मीर से IT क्षेत्र में सहयोग का किया वादा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374