Breaking
ईएसआइसी अस्पताल में ओपीडी सेवाएं कल से होगी शुरू राजधानी में कल ये सड़कें रहेंगी ब्लॉक, कई दिग्गजों समेत सड़क पर उतरेंगे कार्यकर्ता, पब्लिक की बढ़ सक... गुजरात का पहला क्वालीफायर खेलना तय कंप्यूटर शोरूम में लगी भीषण आग पूर्व विधायक अजय राय गैंगेस्टर केस में गवाही देने गाजीपुर पहुंचे भोपाल की साइबर क्राइम टीम फर्जी मेल की जानकारी जुटाने तमिलनाडु रवाना SCO की बैठक में भारत के अलावा पाकिस्‍तान चीन और रूस भी ले रहे हिस्‍सा SBI, PNB समेत सभी सरकारी बैंक के लिए अच्छी खबर, धोखधड़ी वाले पैसों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी तपती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट; जानें अपने यहां का हाल महंगा होगा हवाई सफर, 5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हवाई ईंधन की कीमतें पहुंची रिकॉर्ड लेवल पर

Adani Wilmar IPO खुला, 9% सब्सक्राइब्ड हुआ रिटेल पोर्शन

Whats App

नई दिल्ली। खाद्य तेल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अदानी विल्मर (Adani Wilmar) का आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) बाजार में आ गया है। कंपनी का बहुप्रतीक्षित IPO आज यानी 27 जनवरी को खुला। इसके साथ ही, IPO का रिटेल पोर्शन 9% सब्सक्राइब्ड हो गया। इसके लिए आगामी 31 जनवरी तक बोली लगाई जा सकती है।

IPO का प्राइस बैंड 218-230 रुपये है। जहां तक लॉट साइज की बात है, तो निवेशक न्यूनतम 65 शेयरों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले अदाणी विल्मर लिमिटेड ने मंगलवार को एंकर निवेशकों से 940 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी ने एंकर निवेशकों को 230 रुपये प्रति शेयर पर करीब 4.09 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित करने का फैसला किया है।

कंपनी की IPO के जरिए पूंजी बाजार से 3,600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, कंपनी ने पूंजीगत व्यय के लिए 1,900 करोड़ रुपये, अपने उधार के पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान के लिए 1,058.9 करोड़ रुपये और रणनीतिक अधिग्रहण तथा निवेश के वित्त पोषण के लिए 450 करोड़ रुपये का उपयोग करने का प्रस्ताव रखा है।

Whats App

वित्तीय मोर्चे पर, अदानी विल्मर लिमिटेड का राजस्व चालू वित्त वर्ष में सितंबर को समाप्त छह महीनों में बढ़कर 24,957.28 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में यह 16,273.73 करोड़ रुपये था। इसी अवधि में मुनाफा 288.78 करोड़ रुपये से बढ़कर 357.13 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने पूरे 2020-21 वित्तीय वर्ष में 37,195.65 करोड़ रुपये का राजस्व और 728 करोड़ रुपये का लाभ कमाया।

फॉर्च्यून ब्रांड के तहत कुकिंग ऑयल बेचने वाली एफएमसीजी कंपनी गौतम अदाणी के अदाणी ग्रुप और सिंगापुर स्थित विल्मर ग्रुप के बीच 50-50 का संयुक्‍त उपक्रम है। बता दें कि कंपनी खाद्य तेल, गेहूं का आटा, चावल, दाल और चीनी सहित भारतीय उपभोक्ताओं के लिए आवश्यक रसोई वस्तुओं की बिक्री करती है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

ईएसआइसी अस्पताल में ओपीडी सेवाएं कल से होगी शुरू     |     राजधानी में कल ये सड़कें रहेंगी ब्लॉक, कई दिग्गजों समेत सड़क पर उतरेंगे कार्यकर्ता, पब्लिक की बढ़ सकती है मुसीबतें     |     गुजरात का पहला क्वालीफायर खेलना तय     |     कंप्यूटर शोरूम में लगी भीषण आग     |     पूर्व विधायक अजय राय गैंगेस्टर केस में गवाही देने गाजीपुर पहुंचे     |     भोपाल की साइबर क्राइम टीम फर्जी मेल की जानकारी जुटाने तमिलनाडु रवाना     |     SCO की बैठक में भारत के अलावा पाकिस्‍तान चीन और रूस भी ले रहे हिस्‍सा     |     SBI, PNB समेत सभी सरकारी बैंक के लिए अच्छी खबर, धोखधड़ी वाले पैसों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी     |     तपती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट; जानें अपने यहां का हाल     |     महंगा होगा हवाई सफर, 5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हवाई ईंधन की कीमतें पहुंची रिकॉर्ड लेवल पर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374