Breaking
हम 6 गेंद पर 6 छक्के मारेंगे…सुब्रत पाठक के ‘भारत-पाक’ बयान पर बोले अखिलेश पीएम मोदी और राहुल गांधी के बयानों पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 29 अप्रैल तक मांगा जवाब सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल

रतनपुर क्षेत्र के खेत में लावारिस मिली 50 हजार की लकड़ी

Whats App

बिलासपुर। वनमंडल उड़नदस्ता ने रतनपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोरबाभांवर के एक खेत में 50 हजार की लकड़ा बरामद की है। साल, सागौन व बीजा प्रजातियों की यह लकड़ियां लावारिस पड़ी हुई थी। जिस पर संदेह है वह घर पर ताला लगाकर फरार हो गया है। हालांकि वनकर्मी निगरानी में जुटे हैं। संदेही के आते ही घर दबिश दी जाएगी।

उड़नदस्ता प्रभारी एचसी शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि कोरबाभांवर निवासी परमेश्वर जगत ने घर पर बड़ी मात्रा साल, सागौन व बीजा की लकड़ियां रखी है। इसे वह जंगल से काटा है। प्रभारी ने जानकारी वनमंडलाधिकारी कुमार निशांत को दी। इसके बाद टीम सर्चवारंट लेकर परमेश्वर जगत के घर पर दबिश दी। पर परमेश्वर के घर ताला लगा हुआ था। पूछताछ करने पर पता चला कि सुबह से ही परिवार सहित कही गया हुआ है।

उड़नदस्ता टीम ने काफी देर तक लौटने का इंतजार किया। पर वह नहीं पहंुचा। ऐसी स्थिति रतनपुर परिक्षेत्र के वनकर्मियों को घर की निगरानी और लौटने पर सूचना देने की बात कहकर टीम लौटने वाली थी। इससे पहले कर्मियों को आसपास की जांच करने के लिए कहा गया। इस बीच उन्हें परमेश्वर जगत के घर से लगे एक खेत में साल, सागौन, बीजा व अन्य प्रजातियों लकड़ियां मिलीं। इस दौरान टीम ने खेत मालिक से पूछताछ की तो उसने बताया कि इसे वह देखा ही नहीं है किसी ने जानबूझकर फेंका है।

Whats App

उड़नदस्ता को आशंका है कि यह परमेश्वर ने ही किया है। उसे टीम के छापामार कार्रवाई की भनक लग गई होगी और वह लकड़ियों को खेत में फेंककर फरार हो गया होगा। वह अब तक घर भी नहीं लौटा है। हालांकि टीम को उसके आने का इंतजार है। तलाशी लेने पर उसके घर से भी बड़ी मात्रा में लकड़ी बरामद होने की उम्मीद है। बरामद लकड़ी की नापकर उसे रतनपुर डिपो में रखा गया है। साथ ही मामले में अज्ञात आरोपित के खिलाफ वन अधिनियम के तहत अपराध भी दर्ज कर लिया गया।

दो साल पहले भी हुई थी कार्रवाई

उड़नदस्ता प्रभारी व रेंजर एचसी शर्मा ने बताया कि परमेश्वर जगत वनोपज का अवैध कारोबार करता है। दो साल पहले भी उसके खिलाफ तत्कालीन वन परिक्षेत्र व टीम ने वनोपज जब्त करने की कार्रवाई की थी।

हम 6 गेंद पर 6 छक्के मारेंगे…सुब्रत पाठक के ‘भारत-पाक’ बयान पर बोले अखिलेश     |     पीएम मोदी और राहुल गांधी के बयानों पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 29 अप्रैल तक मांगा जवाब     |     सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374