Breaking
राजधानी में कल ये सड़कें रहेंगी ब्लॉक, कई दिग्गजों समेत सड़क पर उतरेंगे कार्यकर्ता, पब्लिक की बढ़ सक... गुजरात का पहला क्वालीफायर खेलना तय कंप्यूटर शोरूम में लगी भीषण आग पूर्व विधायक अजय राय गैंगेस्टर केस में गवाही देने गाजीपुर पहुंचे भोपाल की साइबर क्राइम टीम फर्जी मेल की जानकारी जुटाने तमिलनाडु रवाना SCO की बैठक में भारत के अलावा पाकिस्‍तान चीन और रूस भी ले रहे हिस्‍सा SBI, PNB समेत सभी सरकारी बैंक के लिए अच्छी खबर, धोखधड़ी वाले पैसों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी तपती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट; जानें अपने यहां का हाल महंगा होगा हवाई सफर, 5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हवाई ईंधन की कीमतें पहुंची रिकॉर्ड लेवल पर पुलिस ने घेराबंदी कर 480 किलो गांजे से भरा ट्रक किया जब्त

रतनपुर क्षेत्र के खेत में लावारिस मिली 50 हजार की लकड़ी

Whats App

बिलासपुर। वनमंडल उड़नदस्ता ने रतनपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोरबाभांवर के एक खेत में 50 हजार की लकड़ा बरामद की है। साल, सागौन व बीजा प्रजातियों की यह लकड़ियां लावारिस पड़ी हुई थी। जिस पर संदेह है वह घर पर ताला लगाकर फरार हो गया है। हालांकि वनकर्मी निगरानी में जुटे हैं। संदेही के आते ही घर दबिश दी जाएगी।

उड़नदस्ता प्रभारी एचसी शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि कोरबाभांवर निवासी परमेश्वर जगत ने घर पर बड़ी मात्रा साल, सागौन व बीजा की लकड़ियां रखी है। इसे वह जंगल से काटा है। प्रभारी ने जानकारी वनमंडलाधिकारी कुमार निशांत को दी। इसके बाद टीम सर्चवारंट लेकर परमेश्वर जगत के घर पर दबिश दी। पर परमेश्वर के घर ताला लगा हुआ था। पूछताछ करने पर पता चला कि सुबह से ही परिवार सहित कही गया हुआ है।

उड़नदस्ता टीम ने काफी देर तक लौटने का इंतजार किया। पर वह नहीं पहंुचा। ऐसी स्थिति रतनपुर परिक्षेत्र के वनकर्मियों को घर की निगरानी और लौटने पर सूचना देने की बात कहकर टीम लौटने वाली थी। इससे पहले कर्मियों को आसपास की जांच करने के लिए कहा गया। इस बीच उन्हें परमेश्वर जगत के घर से लगे एक खेत में साल, सागौन, बीजा व अन्य प्रजातियों लकड़ियां मिलीं। इस दौरान टीम ने खेत मालिक से पूछताछ की तो उसने बताया कि इसे वह देखा ही नहीं है किसी ने जानबूझकर फेंका है।

Whats App

उड़नदस्ता को आशंका है कि यह परमेश्वर ने ही किया है। उसे टीम के छापामार कार्रवाई की भनक लग गई होगी और वह लकड़ियों को खेत में फेंककर फरार हो गया होगा। वह अब तक घर भी नहीं लौटा है। हालांकि टीम को उसके आने का इंतजार है। तलाशी लेने पर उसके घर से भी बड़ी मात्रा में लकड़ी बरामद होने की उम्मीद है। बरामद लकड़ी की नापकर उसे रतनपुर डिपो में रखा गया है। साथ ही मामले में अज्ञात आरोपित के खिलाफ वन अधिनियम के तहत अपराध भी दर्ज कर लिया गया।

दो साल पहले भी हुई थी कार्रवाई

उड़नदस्ता प्रभारी व रेंजर एचसी शर्मा ने बताया कि परमेश्वर जगत वनोपज का अवैध कारोबार करता है। दो साल पहले भी उसके खिलाफ तत्कालीन वन परिक्षेत्र व टीम ने वनोपज जब्त करने की कार्रवाई की थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

राजधानी में कल ये सड़कें रहेंगी ब्लॉक, कई दिग्गजों समेत सड़क पर उतरेंगे कार्यकर्ता, पब्लिक की बढ़ सकती है मुसीबतें     |     गुजरात का पहला क्वालीफायर खेलना तय     |     कंप्यूटर शोरूम में लगी भीषण आग     |     पूर्व विधायक अजय राय गैंगेस्टर केस में गवाही देने गाजीपुर पहुंचे     |     भोपाल की साइबर क्राइम टीम फर्जी मेल की जानकारी जुटाने तमिलनाडु रवाना     |     SCO की बैठक में भारत के अलावा पाकिस्‍तान चीन और रूस भी ले रहे हिस्‍सा     |     SBI, PNB समेत सभी सरकारी बैंक के लिए अच्छी खबर, धोखधड़ी वाले पैसों को लेकर RBI ने दी बड़ी जानकारी     |     तपती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट; जानें अपने यहां का हाल     |     महंगा होगा हवाई सफर, 5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हवाई ईंधन की कीमतें पहुंची रिकॉर्ड लेवल पर     |     पुलिस ने घेराबंदी कर 480 किलो गांजे से भरा ट्रक किया जब्त     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374