Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

ग्रेटर नोएडा के डोर-डोर टू कैंपन में पहुंचे अमित शाह, प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट

Whats App

ग्रेटर नोएडा। यूपी चुनाव के प्रचार के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे। शाह के कार्यक्रम के लिए गुर्जर समाज के लोग काफी जोश के साथ उनका इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले अमित शाह की सिक्योरिटी में लगे अधिकारी वहां पहुंच कर सुरक्षा का मुआयना किया। बता दें कि यूपी में चुनाव को लेकर बुधवार को शाह ने दिल्ली में जाट नेताओं के साथ बैठक की थी इसमें यूपी और हरियाणा के भाजपा से जुड़े नेता शामिल हुए थे। इसमें शाह ने जयंत चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह गलत घर में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि दिल्ली से सटे यूपी की कुल 11 सीटों पर चुनाव 10 फरवरी को होने हैं। इसमें नोएडा की तीन सीटें दादरी नोएडा और जेवर हैं। वहीं, गाजियाबाद की पांच सीटें मोदीनगर, मुरादनगर, गाजियाबाद शहर, लोनी और साहिबाबाद हैं। इसके अलावा हापुड़ की धौलाना और गढ़मुक्तेश्वर और हापुड़ विधानसभा है। शाह के ग्रेटर नोएडा में चुनाव प्रचार करने से इन सभी सीटों पर इसका असर देखने का मिल सकता है। हालांकि सपा और बसपा के प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

इधर, विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र बृहस्पतिवार को वापस लिए जाने का आखिरी दिन है।  इसके बाद चुनाव मैदान में बचे प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। 13 नामांकन पत्र अपूर्ण होने के कारण उन्हें जांच के दौरान पहले ही निरस्त किया जा चुका है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए गए।

Whats App

उन्होंने पहले ही बता दिया था कि नामांकन करने वाले जो उम्मीदवार नाम वापस लेना चाहते हैं, वो बृहस्पतिवार दोपहर तीन बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद जिन उम्मीदवारों के नामांकन शेष बचेंगे, उनके बीच चुनावी मुकाबला होगा। विधानसभा चुनाव के लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र से कुल 52 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे। इसमें सबसे अधिक नोएडा विधानसभा से 23, दादरी विधानसभा से 16 व जेवर विधानसभा से 13 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे। जांच में 13 नामांकन पत्र अपूर्ण मिलने पर उन्हें निरस्त कर दिया गया था। नोएडा विधानसभा से सबसे अधिक दस नामांकन पत्र निरस्त हुए हैं। इसके अलावा दादरी विधानसभा से दो व जेवर विधानसभा से एक नामांकन पत्र निरस्त हुआ है। तीनों विधानसभा क्षेत्र में 39 लोगों की दावेदारी बची है। नामांकन वापसी होने पर उम्मीदवारों की संख्या में और कमी हो सकती है, लेकिन यह तय हो चुका है कि तीनों विधानसभा क्षेत्र में मतदान संपन्न कराने के लिए प्रत्येक बूथ पर केवल एक-एक बैलेट यूनिट की ही जरूरत होगी। एक बैलेट यूनिट में 15 उम्मीदवार व एक जगह नोटा पर वोट डालने की व्यवस्था होती है। उम्मीदवारों की संख्या 15 से अधिक होने पर प्रत्येक बूथ पर बैलेट यूनिट की संख्या बढ़ानी पड़ती है।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374