Breaking
गोपालगंज। छात्र की कारस्तानी से सुर्खियों में भोरे बीपीएस कॉलेज। गोपालगंज।पटेल नगर व विशंभरपुर में युद्ध स्तर पर हो रहा कटाव निरोधी कार्य, लगाये गये 300 मजदूर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का किया वर्चुअल भूमि पूजन कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 13 हजार 976 किसानों के खाते म... नगरीय निकाय आरक्षण को लेकर बड़ी खबर: भोपाल में भी नए सिरे से होगा आरक्षण, बढ़ सकती है ओबीसी वार्डों ... छत्तीसगढ़ की जैव विविधता छत्तीसगढ़ का गौरव है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मोतिहारी के सिकरहना नदी में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे मुजफ्फरपुर में प्रिंटिंग प्रेस कर्मी की गोली मारकर हत्‍या 

जाने कॉम्पैक्ट और लूज पाउडर के बारे में

Whats App

आज के समय में महिलाएं अपने लुक को और भी अधिक ब्यूटीफुल बनाने के लिए मेकअप करना पसंद करती है। लेकिन मेकअप करने से ज्यादा जरूरी होता है इसे सही तरह से करना। यूं तो मेकअप करते समय महिलाएं कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं

कॉम्पैक्ट पाउडर :  कॉम्पैक्ट पाउडर आपकी त्वचा को कवरेज प्रदान करता है। यह आपको खामियों को छिपाने में मदद करता है और आपकी त्वचा की रंगत को अधिक खूबसूरत बनाता है। कॉम्पैक्ट पाउडर लगाने के बाद, यह आपकी स्किन को एक फ्लॉलेस लुक देता है। आमतौर पर, कॉम्पैक्ट आपकी स्किन टाइप के अनुसार अलग-अलग तरह से मार्केट में अवेलेबल हैं और इसलिए कॉम्पैक्ट लगाने से पहले आपको यह अवश्य चेक करना चाहिए कि वह आपकी स्किन टाइप के अनुरूप है या नहीं। अगर वह आपकी स्किन टाइप के अनुरूप नहीं होगा, तो वह फेस पर अच्छी तरह ब्लेंड होकर एक स्मूद फिनिश नहीं देता है और इससे आपका कॉम्पैक्ट पाउडर केकी हो जाता है।

लूज पाउडर :  लूज पाउडर जिसे ट्रांसलूसेंट पाउडर या सेटिंग पाउडर के रूप में भी जाना जाता है, वास्तव में एक पाउडर के रूप में मेकअप प्रोडक्ट है। इसे आमतौर पर फाउंडेशन के ऊपर अप्लाई किया जाता है । लूज पाउडर मुख्य रूप से ऑयल को अॉब्जार्ब करता है और मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाता है। इतना ही नहीं, जब आप हैवी मेकअप नहीं करना चाहती हैं तो भी आप मॉइश्चराइजर के ऊपर इसे अप्लाई कर सकती हैं। यह आपके मॉइश्चराइजर के कारण फेस ऑयल व शाइनी इफेक्ट को दूर करता है। मुख्य रूप से लूज पाउडर आपके चेहरे को एक मैट टैक्सचर देने में मदद करता है।

Whats App

लूज पाउडर और कॉम्पैक्ट पाउडर के बीच कई अंतर होते हैं

    जहां लूज पाउडर ऑयल को अब्जॉर्ब करता है, वहीं कॉम्पैक्ट पाउडर फेस ऑयल के साथ ब्लेंड होता है।
आमतौर पर लूज पाउडर को ऑयली स्किन के लिए अच्छा माना जाता है, वहीं अगर आपकी स्किन रूखी है तो आपके लिए कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल किया जाता है।
लूज पाउडर को हमेशा मेकअप ब्रश की मदद से अप्लाई किया जाता है, वहीं कॉम्पैक्ट के साथ आपको अलग से एक स्पॉन्ज मिलता है। इस स्पॉन्ज की मदद से कॉम्पैक्ट को फेस पर लगाया जाता है।
वहीं कॉम्पैक्ट पाउडर में आपको कई अलग-अलग शेड्स मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी स्किन की शेड के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। जबकि लूज पाउडर के साथ आपको ऐसा कोई ऑप्शन नहीं मिलता है।
जहां कॉम्पैक्ट पाउडर को मेकअप बेस बनाने के बाद एक फाइनल टच देने के लिए अप्लाई किया जाता है, वहीं लूज पाउडर आपके मेकअप बेस को सेट करने में मदद करते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

गोपालगंज। छात्र की कारस्तानी से सुर्खियों में भोरे बीपीएस कॉलेज।     |     गोपालगंज।पटेल नगर व विशंभरपुर में युद्ध स्तर पर हो रहा कटाव निरोधी कार्य, लगाये गये 300 मजदूर     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का किया वर्चुअल भूमि पूजन     |     कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography     |     राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 13 हजार 976 किसानों के खाते में 9.68 करोड़ रूपए किया अंतरण     |     नगरीय निकाय आरक्षण को लेकर बड़ी खबर: भोपाल में भी नए सिरे से होगा आरक्षण, बढ़ सकती है ओबीसी वार्डों की संख्या     |     छत्तीसगढ़ की जैव विविधता छत्तीसगढ़ का गौरव है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल     |     मोतिहारी के सिकरहना नदी में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे     |     मुजफ्फरपुर में प्रिंटिंग प्रेस कर्मी की गोली मारकर हत्‍या      |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374