Breaking
गोपालगंज। छात्र की कारस्तानी से सुर्खियों में भोरे बीपीएस कॉलेज। गोपालगंज।पटेल नगर व विशंभरपुर में युद्ध स्तर पर हो रहा कटाव निरोधी कार्य, लगाये गये 300 मजदूर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का किया वर्चुअल भूमि पूजन कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 13 हजार 976 किसानों के खाते म... नगरीय निकाय आरक्षण को लेकर बड़ी खबर: भोपाल में भी नए सिरे से होगा आरक्षण, बढ़ सकती है ओबीसी वार्डों ... छत्तीसगढ़ की जैव विविधता छत्तीसगढ़ का गौरव है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मोतिहारी के सिकरहना नदी में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे मुजफ्फरपुर में प्रिंटिंग प्रेस कर्मी की गोली मारकर हत्‍या 

चेहरे पर बिना मेकअप लाएं रौनक

Whats App

शादी लड़कियों के लिए सबसे खास दिनों में से एक होता है और ये वो समय होता है जब लड़कियां बहुत अच्छे से सजना चाहती हैं। ये वो समय भी होता है जब घर में जरूरत से ज्यादा काम होता है और लड़कियों को अलग-अलग तरह के काम के चक्कर में स्ट्रेस भी होता है। गौर करने वाली बात ये है कि आपका दिन होने के बाद भी इस दौरान आपको अपने लिए समय नहीं मिलता है। इस दौरान घर के उबटन से लेकर कई तरह के कॉस्मेटिक स्किन केयर रूटीन तक काफी कुछ फॉलो होता है। . Jagran.TV

मिनिमल स्किन केयर टिप्स : अब बात करते हैं उन स्किन केयर टिप्स की जो नेचुरल ग्लो लाने में हमारी बहुत मदद कर सकती हैं। ध्यान रखें कि सभी की स्किन अलग होती है और अगर आपको लगता है कि आपकी स्किन पर कुछ सूट नहीं कर रहा है तो उसे न इस्तेमाल करें।

स्किन ट्रीटमेंट : सबसे पहला टिप है टाइमिंग से जुड़ा हुआ। अगर आपकी शादी होने में हफ्ता भर रह गया है तो उस वक्त किसी ऐसे स्किन ट्रीटमेंट के लिए बिल्कुल न जाएं जिसे आपने पहले ट्राई न किया हो। यहां तक कि फेशियल वगैरह में भी वही करवाने हैं जिन्हें पहले आजमाया हो। अगर आपको कोई नया फेशियल या क्लीनिंग रूटीन ट्राई करना है तो वो भी शादी से कम से कम 6 हफ्ते पहले ट्राई कर लें ताकि आपको ये समझ में आ जाए कि आखिर वो आपकी स्किन पर कैसा रिएक्शन दे रहा है।

Whats App

चेहरे पर लगाएं बर्फ : ये ट्रिक आपके लिए बहुत काम की साबित हो सकती है। दरअसल, शादी के पहले कई सारे फंक्शन होते हैं और दुल्हनों को बहुत सारा मेकअप करना पड़ सकता है। ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा रिएक्शन मेकअप का न हो तो आप इस ट्रिक को अपनाएं। आप मेकअप करने से पहले पोर्स को बंद करने के लिए चेहरे पर बर्फ रगड़ सकते हैं।

मेकअप रिमूव :  रात में सोने से पहले आप सबसे पहले तो अपनी स्किन का पूरा मेकअप हटा लें। उसके लिए आप मेकअप रिमूवर, फेस ऑयल, फेस वाम, टोनर किसी भी चीज़ का इस्तेमाल कर सकती हैं। पर इस्तेमाल वही चीज़ करें जो पहले से करती आ रही हैं। इसके बाद अपने चेहरे पर किसी विटामिन-ई युक्त तेल से 5 मिनट तक मसाज करें। इसके लिए आप इनमें से कोई ऑयल ट्राई कर सकती हैं।

नारियल तेल , बादाम तेल , जैतून का तेल , रोज एसेंशियल ऑयल (कैरियर ऑयल में मिलाकर) , ग्रेप सीड ऑयल , रोज हिप ऑयल

होममेड पैक्स :    अगर आप होममेड पैक बनाना चाह रही हैं तो हमेशा वही इंग्रीडिएंट्स इस्तेमाल करें जिनको पहले टेस्ट किया हो। ऐसे में सबसे सुविधाजनक हो सकते हैं-

एलोवेरा , गुलाब जल , चंदन पाउडर , चिरौंजी , गुलाब की पंखुड़ियां , संतरे के छिलके , टमाटर

स्किन प्रॉब्लम्स :   अगर आपको झाइयां हटानी हैं, एक्ने ठीक करने हैं, चेहरे की क्लींजिंग करनी है, डेड स्किन हटवानी है तो ध्यान रखें कि आप पहले डॉक्टर से बात जरूर कर लें। दरअसल, इन चीज़ों के ट्रीटमेंट्स आपकी स्किन को खराब भी कर सकते हैं। इसलिए पहले डर्मेटोलॉजिस्ट से बात करके अपनी स्किन के हिसाब से ट्रीटमेंट चुनें।

सन डैमेज  : ये शायद सबसे जरूरी चीज़ मानी जा सकती है। बिना सनस्क्रीन के बाहर ना निकलें। आप सनस्क्रीन को घर के अंदर भी इस्तेमाल करें और इसे अपने स्किन केयर रूटीन का अहम हिस्सा बना लें। ये एक ऐसी चीज़ है जो आपके लिए काफी काम की साबित हो सकती है और इस एक स्टेप से ही आपकी स्किन में बहुत सुधार हो सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

गोपालगंज। छात्र की कारस्तानी से सुर्खियों में भोरे बीपीएस कॉलेज।     |     गोपालगंज।पटेल नगर व विशंभरपुर में युद्ध स्तर पर हो रहा कटाव निरोधी कार्य, लगाये गये 300 मजदूर     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का किया वर्चुअल भूमि पूजन     |     कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography     |     राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 13 हजार 976 किसानों के खाते में 9.68 करोड़ रूपए किया अंतरण     |     नगरीय निकाय आरक्षण को लेकर बड़ी खबर: भोपाल में भी नए सिरे से होगा आरक्षण, बढ़ सकती है ओबीसी वार्डों की संख्या     |     छत्तीसगढ़ की जैव विविधता छत्तीसगढ़ का गौरव है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल     |     मोतिहारी के सिकरहना नदी में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे     |     मुजफ्फरपुर में प्रिंटिंग प्रेस कर्मी की गोली मारकर हत्‍या      |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374