Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

हिजाब विवाद में हाई कोर्ट का अंतरिम आदेश लागू करने को प्रतिबद्ध : कर्नाटक सरकार

Whats App

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह हिजाब विवाद में हाई कोर्ट के अंतरिम आदेश को लागू करने को लेकर प्रतिबद्ध है। हाई स्कूल के बाद बुधवार से प्री-यूनिवर्सिटी कालेज खुलने जा रहे हैं, जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने प्रशासन से छात्रों को भड़काकर समाज को तोड़ने की कोशिश करने वाले धार्मिक संगठनों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उप नेता यूटी खादर ने शून्य काल के दौरान इस बात को लेकर चिंता जताई कि कर्नाटक हाई कोर्ट के अंतरिम आदेश को लागू करते समय भ्रम की स्थिति बनी हुई है। इस पर सरकार की तरफ से कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री जेसी मधुस्वामी ने कहा कि खादर द्वारा उठाए गए मुद्दे का जवाब तो शिक्षा मंत्री देंगे, लेकिन वह यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि सरकार अदालत के आदेश को लागू करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

खादर ने कहा कि हाई कोर्ट का आदेश कालेज को लेकर है, लेकिन मीडिया में सामने आ रहा है कि हाई स्कूल और यहां तक प्राइमरी स्कूल में भी छात्राओं को हिजाब पहन कर नहीं आने दिया जा रहा है। शिक्षकों और कर्मचारियों को भी हिजाब नहीं पहनने दिया जा रहा। हाई कोर्ट ने अंतिम फैसला आने तक स्कूल और कालेज में हिजाब और भगवा गमछा समेत धार्मिक पहचान वाला कोई भी कपड़ा पहनने पर पाबंदी लगाई है।

Whats App

धार्मिक संगठन छात्रों का कर रहे इस्तेमाल

राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने एक बयान जारी कर कहा कि कुछ धार्मिक संगठन लोगों के बीच खाई पैदा करने और समाज को बांटने के लिए छात्रों का उपयोग कर रहे हैं। ऐसे संगठनों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने के लिए प्रशासन को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ ही छात्राएं स्कूल में हिजाब पहनने की जिद कर रही हैं। इस बीच, कांग्रेस विधायक दल के नेताओं ने भी मुख्यमंत्री से मिलकर हिजाब मामले की आड़ में समाज में नफरत फैलने वाले संगठनों और लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। वहीं, हिजाब नहीं पहनने पर दुष्कर्म के मामले बढ़ने संबंधित विवादित बयान देने वाले कांग्रेस विधायक बीजे जमीर अहमद खान ने अपने बयान पर खेद जताया है।

मंगलवार को भी गरमाया रहा मामला, कई जगह हंगामा

राज्य में मंगलवार को भी यह मामला गरमाया रहा। शिवमोगा समेत कई जिलों में स्कूलों में हिजाब पहनकर पहुंची छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया गया। शिवमोगा में स्कूल में हिजाब पहनने से रोके जाने पर एक छात्रा ने परीक्षा छोड़ दी। उसने कहा कि बचपन से ही वह हिजाब पहनती आई है। वह हिजाब पहनना नहीं छोड़ सकती है। चिकमंगलुरु जिले में एक स्कूल में हिजाब पहनने से रोकने पर अभिभावकों ने हंगामा किया। अभिभावक स्कूल परिसर में घुस गए, जिसके बाद प्रिंसिपल ने स्कूल को बंद कर दिया।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374