Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

मेस के खराब खाने पर नाराज हुए झारखंड के 176 छात्र, खुद को 6 घंटे तक कमरे में कर लिया बंद

Whats App

Viral: खराब भोजन की शिकायत को लेकर झारखंड के सिमडेगा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के 176 छात्रों ने खुद को करीब 6 घंटे तक कमरे में बंद रखा.

Viral: झारखंड के सिमडेगा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. यहां खराब भोजन के खाने की शिकायत को लेकर 176 छात्रों ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया. छात्र इस बात पर अड़े रहे कि जब तक जिले के उपायुक्त खुद आकर उनकी बातें नहीं सुनते और उनकी समस्याएं दूर करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाते, वे हॉल के बाहर नहीं आयेंगे. लगभग छह घंटे के बाद छात्रों ने तभी अपनी हठ वापस ली, जब उपायुक्त सुशांत गौरव वहां पहुंचकर उनकी परेशानियों से अवगत हुए और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

शिकायत पर नहीं हुई सुनवाई तो उठाया यह कदम

Whats App

बताया गया कि सुबह नाश्ते के बाद स्कूल के कक्षा 9 से 12 तक के सभी छात्र एक हॉल में इकट्ठा हुए. वह स्कूल प्रबंधन पर खराब भोजन देने का आरोप लगा रहे थे. उनकी शिकायत थी कि स्कूल में अन्य कई अव्यवस्थाएं हैं, लेकिन बार-बार कंप्लेन दर्ज कराये जाने के बावजूद कोई उनकी सुन नहीं रहा. उन्होंने दरवाजा बंद कर लिया. स्कूल प्रबंधन ने इसकी जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी को दी. स्कूल प्रबंधन के अधिकारियों ने बच्चों को मनाने की कोशिश की, लेकिन वे उपायुक्त को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. अंतत: लगभग चार घंटे के बाद उपायुक्त सुशांत गौरव स्कूल पहुंचे. बच्चे जब आश्वस्त हुए कि हॉल के बाहर उपायुक्त खड़े हैं, तभी उन्होंने दरवाजा खोला. बच्चों ने शिकायत की कि उन्हें मेस में दिया जाने वाला खाना बेहद खराब है. विद्यालय में पठन-पाठन और छात्रावास को लेकर कई तरह की समस्याएं हैं, लेकिन विद्यालय प्रबंधन इनपर कोई ध्यान नहीं देता.

उपायुक्त ने दिया आश्वासन

छात्रों से बातचीत के बाद उपायुक्त ने कहा कि उनकी समस्याएं दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाये जायेंगे और जो लोग जिम्मेदार होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. बाद में उपायुक्त ने कहा कि छात्रों की समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन उन्हें जिस तरह बहकाकर इस तरह के आंदोलन के लिए उद्वेलित किया गया, वह बेहद आपत्तिजनक है. छात्रों को बहकाने वालों को भी चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि इस पूरे मसले पर छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों और सभी पक्षों से बात की जायेगी.

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374