Breaking
अफजाल अंसारी की गाजीपुर से उम्मीदवारी पर खतरा, कोर्ट से न मिली राहत तो टिकट काटेगी सपा सारा अली खान की मल्टीस्टारर फिल्म आगे क्यों खिसका दी गई? लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण की वोटिंग खत्म, बंगाल में 77.57% तो UP में 53.56 फीसदी पड़े वोट पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में हिंसा के बीच बंपर वोटिंग, क्या है इसके पीछे की कहानी? छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल 10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल!

2 LPG सिलेंडर फ्री, लड़कियों के लिए स्कूटी, BJP के घोषणापत्र में और भी हैं बड़े एलान

Whats App

BJP Manifesto For Manipur: जेपी नड्डा ने कहा हम भविष्य में और अधिक विकास सुनिश्चित करेंगे. राज्य उग्रवाद से शांति की ओर विभाजनकारी राजनीति से संयुक्त मणिपुर की ओर बढ़ चला है.

Manipur Assembly Election 2022: मणिपुर विधानसभा चुनावों की तारीखों में अब कुछ ही दिन का वक्त बचा है. ऐसे में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस दौरान कहा कि हम जानते हैं कि मणिपुर सकारात्मक राज्य है और इसमें अपार ऊर्जा है. इसमें प्रतिभा की प्रचुरता है और यह पूर्वोत्तर के विकास का प्रवेश द्वार है. जेपी नड्डा ने कहा कि एन बीरेन सिंह के गतिशील नेतृत्व में राज्य ने पिछले 5 वर्षों में एक बड़ा बदलाव देखा है. राज्य में अस्थिरता से स्थिरता की ओर बड़ा बदलाव आया है. हम भविष्य में और अधिक विकास सुनिश्चित करेंगे. राज्य उग्रवाद से शांति की ओर विभाजनकारी राजनीति से संयुक्त मणिपुर की ओर बढ़ चला है.

जेपी नड्डा ने कहा कि हम प्रतिबद्ध हैं कि पीएम उज्ज्वला लाभार्थियों को 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर प्रदान करेंगे. इससे महिलाओं और गरीबों का सशक्तिकरण होगा. हम मणिपुर में कॉलेज जाने वाली सभी मेधावी लड़कियों को मुफ्त स्कूटी भी उपलब्ध कराने जा रहे हैं. महिलाओं, युवाओं, किसानों का सशक्तिकरण हमारा फोकस क्षेत्र है. हम वंचितों, गरीबों और जरूरतमंदों की मदद को भी आगे बढ़ा रहे हैं. मणिपुर में सभी मछुआरों को 5 लाख रुपये का मुफ्त दुर्घटना बीमा प्रदान किया जाएगा. ईडब्ल्यूएस और पिछड़े वर्ग की लड़कियों को उनकी शिक्षा और विकास के लिए 25,000 रुपये का प्रोत्साहन मिलेगा. हम बारहवीं कक्षा पास करने वाले सभी मेधावी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप भी प्रदान करेंगे. यह उच्च शिक्षा के लिए उनका प्रवेश द्वार होगा.

Whats App

बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाने का एलान

हम वरिष्ठ नागरिकों की मासिक पेंशन 200 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये करने जा रहे हैं. PM KISAN के तहत किसानों को वित्तीय सहायता 6,000 रुपये से बढ़ाकर 8,000 रुपये की जाएगी. रोजगार की सुविधा के लिए एक कुशल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी. हम यह सुनिश्चित करने के लिए मणिपुर में एक एम्स खोलेंगे कि लोगों को इलाज के लिए गुवाहाटी या कोलकाता जाने की जरूरत नहीं है. आयुष्मान भारत और सीएमएचटी का 100% कवरेज सुनिश्चित किया जाएगा.

रोजगार, कनेक्टिविटी और विकास

हमने एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम की तर्ज पर एक एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम शुरू करने का फैसला किया है. इससे इन ब्लॉकों में स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचा, शिक्षा, रोजगार, कनेक्टिविटी और बहुत कुछ जैसे क्षेत्रों में विकास की सुविधा होगी. राज्य में ‘एक उपमंडल, एक उत्पाद’ कार्यक्रम भी शुरू किया जा रहा है. उत्पादों को लोकप्रिय बनाया जाएगा, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजार मिलेगा. काले चावल को पहले ही जीआई टैग मिल चुका है. इससे बाजार मणिपुर में आ जाएगा.

पर्यटन के लिए बढ़ावा

पर्यटन और अर्थव्यवस्था के लिए हम FOFO ट्रेनें शुरू कर रहे हैं. यह कार्यक्रम भारत सरकार के सहयोग से क्रियान्वित किया जाएगा. हम होमस्टे विकसित करने के लिए ऋण देंगे. JP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मणिपुर के लिए पार्टी का घोषणापत्र लॉन्च किया. सीएम एन बीरेन सिंह और अन्य नेता भी मौजूद हैं.

अफजाल अंसारी की गाजीपुर से उम्मीदवारी पर खतरा, कोर्ट से न मिली राहत तो टिकट काटेगी सपा     |     सारा अली खान की मल्टीस्टारर फिल्म आगे क्यों खिसका दी गई?     |     लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण की वोटिंग खत्म, बंगाल में 77.57% तो UP में 53.56 फीसदी पड़े वोट     |     पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में हिंसा के बीच बंपर वोटिंग, क्या है इसके पीछे की कहानी?     |     छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां     |     बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान     |     वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें     |     कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल     |     10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब     |     एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल!     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374