Breaking
गोपालगंज। छात्र की कारस्तानी से सुर्खियों में भोरे बीपीएस कॉलेज। गोपालगंज।पटेल नगर व विशंभरपुर में युद्ध स्तर पर हो रहा कटाव निरोधी कार्य, लगाये गये 300 मजदूर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का किया वर्चुअल भूमि पूजन कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 13 हजार 976 किसानों के खाते म... नगरीय निकाय आरक्षण को लेकर बड़ी खबर: भोपाल में भी नए सिरे से होगा आरक्षण, बढ़ सकती है ओबीसी वार्डों ... छत्तीसगढ़ की जैव विविधता छत्तीसगढ़ का गौरव है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मोतिहारी के सिकरहना नदी में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे मुजफ्फरपुर में प्रिंटिंग प्रेस कर्मी की गोली मारकर हत्‍या 

धन लक्ष्मी यंत्र की स्थापना से होगी धन की वृद्धि, जानें पूजा व‍िध‍ि

Whats App

धन कमाना और उसे जोड़ना हर व्‍यक्ति चाहता है.मगर, स्थितियां परिस्थितियां हर वक्‍त एक जैसी नहीं होती हैं. कई बार अथक प्रयासों के बाद भी व्‍यक्ति पर आर्थिक संकट मंडराता रहता है.

ऐसे में थोड़ी समझादारी के साथ-साथ धार्मिक कार्य करने से भी आर्थिक संकटों को दूर करने का रास्‍ता मिल सकता है. पुराणों में इस बात का उल्‍लेख मिलता है कि आर्थिक संकटों को दूर करने के लिए धन की देवी लक्ष्‍मी की पूजा करनी चाहिए.

Shree Yantra Benefits: श्री यंत्र के प्रकार

Whats App

श्री यंत्र दो आकृतियों में आता है एक उर्ध्वमुखी और दूसरा अधोमुखी.उर्ध्वमुखी का मतलब होता है ऊपर की ओर और अधोमुखी का मतलब होता है नीचे की ओर. शास्त्रों में उर्ध्वमुखी श्री यंत्र को ज्यादा मान्यता दी गई है.

Shree Yantra Benefits: श्री यंत्र के बारे में जानें

ऐसी मान्‍यता है कि श्री यंत्र देवी लक्ष्‍मी को सबसे अधिक प्रिय है. इस यंत्र की उपस्थिति भर से देवी लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती है.आप जहां भी श्री यंत्र को स्‍थापित करेंगी वहीं देवी लक्ष्‍मी का स्‍थाई निवास हो जाएगा. बहुत सारे लोग इसे तिजोरी या पुजा के मंदिर में रखते हैं.इससे वहां पर देवी लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती हैं. श्री यंत्र रेखाओं और बिंदुओं से कई कोण बनाता है. इस के कोणों में उतनी ही शक्ति समाहित होती हैं जितनी किसी पवित्र मंत्र में होती है. श्री यंत्र में 9 कौणों से मिल कर छोटे-छोट 45 कोंण बनते हैं. इतना ही नहीं श्रीयंत्र में कुल 9 चक्र होते हैं जो कि 9 देवियों का प्रतीक होते हैं.

Benefits of Dhan lakshmi yantra: (धन लक्ष्मी यंत्र के लाभ)

आइये जानते हैं Laxmi Yantra benefits in hindi :

1. इस यंत्र की महिमा से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है.

2. घर में कभी धन की कमी नहीं होती और सुख-शांति बनी रहती है.

3. यह चमत्कारी यंत्र आपको सभी प्रकार के आर्थिक संकटों से बचाने के लिए बहुत प्रभावकारी माना गया है.

4. अगर परिवार का कोई भी व्यक्ति बहुत समय से किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो इस यंत्र की विधि विधान से पूजा करने से उस रोग में लाभ मिलता है.

5. इस यंत्र की महिमा से आपका कोई भी पुराना रुका हुआ पैसा वापस मिलता है और जल्द ही कर्ज से छुटकारा प्राप्त होता है.

6. प्रतिदिन इस यंत्र की पूजा-अर्चना करने से नये-नये धनप्राप्ति के मार्ग उपलब्ध होते है.

Benefits of Dhan lakshmi yantra: श्री यंत्र की कैसे करें पूजा

अगर आप चाहती हैं कि आपके घर में देवी लक्ष्‍मी की कृपा, धन, वैभव और एश्‍वर्य बना रहे तो इसके लिए आपको विधि के साथ करनी चाहिए.इतना ही नहीं आपको इसकी स्‍थापना भी सही प्रकार से करनी चाहिए.बाजार में आपको श्री यंत्र कई धातुओं का मिल जाएगा मगर, आप जब इसे घर लाएं तो शुभ मुहुर्त में ही इसे स्‍थापित करें.अगर आप घर में श्री यंत्र रख रही हैं तो इसकी पूजा वैसे ही करें जैसे आप और देवी देवताओं की करती हैं.आचार्य सतीश की ब्‍लॉग से प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक श्री यंत्र की पूजा इस प्रकार होनी चाहिए.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

गोपालगंज। छात्र की कारस्तानी से सुर्खियों में भोरे बीपीएस कॉलेज।     |     गोपालगंज।पटेल नगर व विशंभरपुर में युद्ध स्तर पर हो रहा कटाव निरोधी कार्य, लगाये गये 300 मजदूर     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का किया वर्चुअल भूमि पूजन     |     कुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई-मूर्तियों की Iconography     |     राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आधारभूत ज्ञान दें विद्यार्थियों को     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 13 हजार 976 किसानों के खाते में 9.68 करोड़ रूपए किया अंतरण     |     नगरीय निकाय आरक्षण को लेकर बड़ी खबर: भोपाल में भी नए सिरे से होगा आरक्षण, बढ़ सकती है ओबीसी वार्डों की संख्या     |     छत्तीसगढ़ की जैव विविधता छत्तीसगढ़ का गौरव है : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल     |     मोतिहारी के सिकरहना नदी में नहाने के दौरान तीन बच्चे डूबे     |     मुजफ्फरपुर में प्रिंटिंग प्रेस कर्मी की गोली मारकर हत्‍या      |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374