Breaking
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन 85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम

धन लक्ष्मी यंत्र की स्थापना से होगी धन की वृद्धि, जानें पूजा व‍िध‍ि

Whats App

धन कमाना और उसे जोड़ना हर व्‍यक्ति चाहता है.मगर, स्थितियां परिस्थितियां हर वक्‍त एक जैसी नहीं होती हैं. कई बार अथक प्रयासों के बाद भी व्‍यक्ति पर आर्थिक संकट मंडराता रहता है.

ऐसे में थोड़ी समझादारी के साथ-साथ धार्मिक कार्य करने से भी आर्थिक संकटों को दूर करने का रास्‍ता मिल सकता है. पुराणों में इस बात का उल्‍लेख मिलता है कि आर्थिक संकटों को दूर करने के लिए धन की देवी लक्ष्‍मी की पूजा करनी चाहिए.

Shree Yantra Benefits: श्री यंत्र के प्रकार

Whats App

श्री यंत्र दो आकृतियों में आता है एक उर्ध्वमुखी और दूसरा अधोमुखी.उर्ध्वमुखी का मतलब होता है ऊपर की ओर और अधोमुखी का मतलब होता है नीचे की ओर. शास्त्रों में उर्ध्वमुखी श्री यंत्र को ज्यादा मान्यता दी गई है.

Shree Yantra Benefits: श्री यंत्र के बारे में जानें

ऐसी मान्‍यता है कि श्री यंत्र देवी लक्ष्‍मी को सबसे अधिक प्रिय है. इस यंत्र की उपस्थिति भर से देवी लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती है.आप जहां भी श्री यंत्र को स्‍थापित करेंगी वहीं देवी लक्ष्‍मी का स्‍थाई निवास हो जाएगा. बहुत सारे लोग इसे तिजोरी या पुजा के मंदिर में रखते हैं.इससे वहां पर देवी लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती हैं. श्री यंत्र रेखाओं और बिंदुओं से कई कोण बनाता है. इस के कोणों में उतनी ही शक्ति समाहित होती हैं जितनी किसी पवित्र मंत्र में होती है. श्री यंत्र में 9 कौणों से मिल कर छोटे-छोट 45 कोंण बनते हैं. इतना ही नहीं श्रीयंत्र में कुल 9 चक्र होते हैं जो कि 9 देवियों का प्रतीक होते हैं.

Benefits of Dhan lakshmi yantra: (धन लक्ष्मी यंत्र के लाभ)

आइये जानते हैं Laxmi Yantra benefits in hindi :

1. इस यंत्र की महिमा से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है.

2. घर में कभी धन की कमी नहीं होती और सुख-शांति बनी रहती है.

3. यह चमत्कारी यंत्र आपको सभी प्रकार के आर्थिक संकटों से बचाने के लिए बहुत प्रभावकारी माना गया है.

4. अगर परिवार का कोई भी व्यक्ति बहुत समय से किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो इस यंत्र की विधि विधान से पूजा करने से उस रोग में लाभ मिलता है.

5. इस यंत्र की महिमा से आपका कोई भी पुराना रुका हुआ पैसा वापस मिलता है और जल्द ही कर्ज से छुटकारा प्राप्त होता है.

6. प्रतिदिन इस यंत्र की पूजा-अर्चना करने से नये-नये धनप्राप्ति के मार्ग उपलब्ध होते है.

Benefits of Dhan lakshmi yantra: श्री यंत्र की कैसे करें पूजा

अगर आप चाहती हैं कि आपके घर में देवी लक्ष्‍मी की कृपा, धन, वैभव और एश्‍वर्य बना रहे तो इसके लिए आपको विधि के साथ करनी चाहिए.इतना ही नहीं आपको इसकी स्‍थापना भी सही प्रकार से करनी चाहिए.बाजार में आपको श्री यंत्र कई धातुओं का मिल जाएगा मगर, आप जब इसे घर लाएं तो शुभ मुहुर्त में ही इसे स्‍थापित करें.अगर आप घर में श्री यंत्र रख रही हैं तो इसकी पूजा वैसे ही करें जैसे आप और देवी देवताओं की करती हैं.आचार्य सतीश की ब्‍लॉग से प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक श्री यंत्र की पूजा इस प्रकार होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन     |     85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374