Breaking
गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी 28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत दतिया के दुरसड़ा थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा बसपा प्रमुख मायावती की मध्य प्रदेश में पहली चुनावी सभा शुक्रवार को रीवा में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..

व्हाट्सएप और ईमेल पर आएगा बिजली बिल, बिल भुक्तान करने का मिलेगा ज़्यादा समय

Whats App

बिजली वितरण कंपनी अब वाट्सएप, ई-मेल आईडी पर बिल भेजने की तैयारी कर रही है। इससे न केवल बिल अपेक्षाकृत जल्दी मिलेंगे, बल्कि बिल राशि जमा करने के लिए भी पहले की तुलना में ज्यादा समय मिलेगा। कंपनी के इंदौर मुख्यालय में सभी ज़िलों के उपभोक्ताओं के लिए ई-बिल व्यवस्था की तैयारी चल रही है। कंपनी का मानना है कि अन्य ग्रीन स्तर यानी पेपरलेस बिल नए वित्तीय वर्ष से लागू हों। पहले बड़े शहरों इंदौर, उज्जैन, रतलाम, देवास आदि में यह व्यवस्था लागू होगी। इसके बाद छोटे शहरों में इसे लागू किया जाएगा। सबसे अंत में ग्रामीण क्षेत्रों को चुना जाएगा। बिजली कंपनी के पास शहरी क्षेत्र के लगभग 70 से 80 फीसदी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर हैं, साथ ही लगभग 40 फीसदी के ई-मेल आईडी हैं। शेष मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी लेने के लिए संबंधित ज़ोन, वितरण केंद्र प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। ये फरवरी और मार्च में दोनों कार्य करेंगे। इसके बाद अप्रैल से चुनिंदा जगह ई-बिल भेजे जाएंगे। एमडी अमित तोमर के मुताबिक बिजली कंपनी द्वारा नए वित्तीय वर्ष से पेपरलेस बिल भेजने की तैयारी की जा रही है। जिन उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी कंपनी के पास नहीं हैं, उन्हें लेने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान     |     बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार     |     किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी     |     28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार     |     ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला     |     डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश     |     सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत     |     दतिया के दुरसड़ा थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा     |     बसपा प्रमुख मायावती की मध्य प्रदेश में पहली चुनावी सभा शुक्रवार को रीवा में     |     लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374