Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

निवासियों ने किया प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग की

Whats App

गुरुग्राम के सेक्टर 109 में छत गिरने की घटना, (जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी) की सीबीआई जांच की मांग को लेकर चिंटेल पारादीसो अपार्टमेंट के सैकड़ों निवासियों ने प्रदर्शन किया और विरोध मार्च निकाला.

गुरुग्राम: गुरुग्राम के सेक्टर 109 में छत गिरने की घटना (जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी) की सीबीआई जांच की मांग को लेकर चिंटेल पारादीसो अपार्टमेंट के सैकड़ों निवासियों ने प्रदर्शन किया और विरोध मार्च निकाला. नाराज निवासियों ने चिंटेल्स इंडिया लिमिटेड के प्रमोटरों और निदेशकों और इन अपार्टमेंटों के लिए व्यवसाय प्रमाण पत्र (ओसी) देने वाले सरकारी अधिकारियों की ‘तत्काल गिरफ्तारी’ की भी मांग की. हाथों में तख्तियां लिए लोगों ने पुलिस और जिला प्रशासन के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन किया. विरोध को आसपास के हाउसिंग सोसाइटी के अन्य निवासियों ने भी समर्थन दिया

विरोध मार्च चिंटेल पारादीसो के मुख्यद्वार से एटीएस चौक (चिंटेल सेरेनिटी, ब्रिस्क लुंबिनी और रहेजा चौक) की ओर से शुरू होकर अपार्टमेंट के मुख्यद्वार तक वापस गया. एक निवासी ललित कपूर ने कहा, “दो निर्दोष लोगों की जान चली गई और एक साथी निवासी गंभीर रूप से घायल हो गया. डी टॉवर के हमारे साथी निवासियों को उनके घरों से विस्थापित कर दिया गया है और अन्य चिंटेल पारादीसो टावरों के निवासी एक असुरक्षित वातावरण में भय और पीड़ा की स्थिति में रह रहे हैं, इसलिए दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जरूरत है.”

Whats App

एक अन्य निवासी, सोनिया ने कहा, “विरोध सरकार और प्रशासन की निष्क्रियता के खिलाफ था, क्योंकि कई दिनों के बाद भी, हमारी सभी दलीलों के बावजूद, केंद्र सरकार, हरियाणा सरकार और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की है और बिल्डर चिंटेल्स इंडिया लिमिटेड और इसके लिए जिम्मेदार अन्य सरकारी अधिकारी खुलेआम घूम रहे हैं.” घटना को लेकर अब तक दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पीड़ितों में से एक के पति की शिकायत पर पहली प्राथमिकी 10 फरवरी को दर्ज की गई थी. मामले में दूसरी प्राथमिकी, चिंटेल्स इंडिया लिमिटेड के सभी निदेशकों के नाम अशोक सोलोमन, चिंटेल्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष, स्ट्रक्चर इंजीनियर, आर्किटेक्ट और ठेकेदार पर 13 फरवरी को हुई थी. निवासी निधि शर्मा ने कहा, “हम मांग करते हैं कि दोषियों – चिंटेल्स इंडिया लिमिटेड के प्रमोटर और निदेशक और उसकी सहयोगी कंपनियों और इन अपार्टमेंटों के लिए ओसी देने वाले सरकारी अधिकारियों को गिरफ्तार किया जाए और इस घटना की सीबीआई जांच शुरू की जाए.”

पुलिस के अनुसार, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग (डीटीसीपी) से आवासीय टावर की छत गिरने के कारणों के बारे में संरचनात्मक लेखा रिपोर्ट का इंतजार है और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. विरोध करने वाले एक निवासी ने कहा, “हमने पहले ही इस समाज में अपनी बचत का निवेश कर दिया है और अब खुले में रातें बिताने के लिए मजबूर हैं. हम परिसर में प्रवेश करने से डरते हैं. हमें दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है.”

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374