Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

शिवराज ने कहा- कुण्डलपुर-बांदकपुर दोनों क्षेत्रों में 4 किमी के दायरे में मांस-मदिरा बेचने पर लगेगा प्रतिबंध

Whats App

दमोह   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जैन तीर्थ कुण्डलपुर और बांदकपुर को पवित्र क्षेत्र बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इन दोनों स्थानों पर मांस और मदिरा के विक्रय पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। कुण्डलपुर के चार किलोमीटर के दायरे में यह प्रतिबंध लागू रहेगा। दमोह के कुण्डलपुर जैन तीर्थ क्षेत्र में इन दिनों पंचकल्याणक गजरथ महोत्सव चल रहा है।

इस धार्मिक आयोजन में सीएम शिवराज अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचे थे। इसके अलावा मंत्री गोपाल भार्गव और पूर्व मंत्री जयंत मलैया भी मौजूद थे। दोपहर करीब 1.30 बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से कुण्डलपुर पहुंचे और बड़े बाबा के दर्शन किए। वहां से लौटने के बाद आयोजन स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने आचार्य श्री विद्यासागर महाराज का आशीर्वाद लिया।

सीएम बोले- कुण्डलपुर अद्भुत तीर्थ क्षेत्र

Whats App

इस आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि कुण्डलपुर तीर्थ क्षेत्र एक अद्भुत तीर्थ क्षेत्र है। मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से वे फैसला करते हैं कि कुण्डलपुर को पवित्र क्षेत्र घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही बांदकपुर को भी पवित्र क्षेत्र घोषित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कही तीन प्रमुख बातें

सीएम ने कहा कि गौरक्षा का काम बहुत व्यापक है और इसे समाज को भी हाथ में लेना पड़ेगा, तभी यह सब संभव हो पाएगा।
पूरे देश और मध्यप्रदेश के लोगों से अपील है कि बेटा और बेटी को बराबर समझें। प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना चलाई जा रही है। 2012-13 में 1000 बेटों पर 912 बेटियां जन्म लेती थी। अब एक हजार पर 956 बेटियां जन्म ले रही हैं। यह आंकड़ा बराबर हो जाए।
सीएम बोले- मैं रोज एक पौधा लगाता हूं और सभी से अपील है कि वह भी पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए पौधारोपण जरूर करें। मंदिर ट्रस्ट से भी कहा कि बड़े बाबा की पहाड़ी को हरा-भरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से पौधरोपण किया जाना चाहिए।
आचार्यश्री के बताए मार्ग पर चलेंगे हम

मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार्यश्री विद्यासागर महाराज ने हथकरघा को बढ़ावा दिया है। वह इसे स्वरोजगार से जोड़ेंगे। इसके अलावा स्वास्थ्य क्षेत्र में भी बहुत काम किए जाएंगे। उन्होंने आचार्यश्री से कहा कि हम आपके बताए मार्ग पर चलेंगे और इन सभी कामों को पूरा करेंगे।

मंगलवार को आएंगे सिंधिया

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 23 फरवरी को सुबह 10.30 बजे भोपाल से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर सुबह 11.30 बजे कुण्डलपुर आएंगे। वे यहां चल रहे पंचकल्याणक महामहोत्सव में शामिल होंगे। दोपहर 12.30 बजे कुण्डलपुर से शिवपुरी के मुहारीकला के लिए रवाना होगे।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374