Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

हमीदिया अस्पताल के नये भवन में 3 विभाग की ओ.पी.डी. हुई शुरू

Whats App

भोपाल : चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने हमीदिया अस्पताल में ट्रायल रन बेस पर नये भवन में 3 विभागों की शुरू हुई ओ.पी.डी. व्यवस्था का निरीक्षण किया।

मंत्री श्री सारंग ने लगातार 3 घंटे रूक कर निरिक्षण और बैठक कर व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने नये भवन की व्यवस्थाओं को देखा और भवन की कमियों को इंगित करते हुए नाराजगी व्यक्त की। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। हमीदिया अस्पताल को सुव्यवस्थित और सुसज्जित बनायें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाये। उन्होंने कहा कि पुराने भवन का प्लान भी तैयार करें।

मरीजों से की बात

Whats App

मंत्री श्री सारंग ने हमीदिया अस्पताल में बच्चों के उपचार के लिये आये पालकों से बातचीत की और बच्चों का हालचाल जाना। उन्होंने अस्पताल में डॉक्‍टर्स द्वारा दी जा रही सेवा के बारे में जानकारी हासिल की, जिस पर पालकों ने संतुष्टि जाहिर की।

कंट्रोल रूम का मुआयना

मंत्री श्री सारंग ने हमीदिया अस्पताल में कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। अस्पताल में मॉनीटरिंग के लिए 131 कैमरों का प्रावधान किया गया है। उन्होंने साउंड और सिक्योरिटी सिस्टम, फायर सेफ्टी सिस्टम को चुस्त-दुरूस्त रखने को कहा।

मेडिकल छात्रों के लिये मनोरंजन कक्ष

मंत्री श्री सारंग ने मेडिकल कॉलेज के थर्ड ईयर के विद्यार्थियों से चर्चा कर शैक्षणिक व्यवस्था को जाना। विद्यार्थियों ने व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर किया। बताया कि उन्हें अब पुस्तकालय की सुविधा 24 घंटे मिल रही है।

मंत्री श्री सांरग ने बताया कि जल्द ही मध्यप्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में एक मनोरंजन कक्ष तैयार करवाया जायेगा। इसमें खेल गतिविधि, कैफेटेरिया, लायब्रेरी से लेकर टेलीविज़न रूम आदि की सुविधा होगी।

हिन्दी में पढ़ाई पर चर्चा

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि मातृ-भाषा दिवस पर हिन्दी में चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई शुरू करने वाला मध्यप्रदेश पहला राज्य बनेगा। इसी सत्र से यह पाठ्यक्रम प्रारंभ करने की तैयारियाँ की जा रही हैं।

बायो केमेस्ट्री लेब का निरीक्षण

मंत्री श्री सारंग ने बायो केमेस्ट्री लेब का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य को गति देने के निर्देश पी.आई.यू. के अधिकारी को दिये। साथ ही समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने को कहा।

मंत्री ने ली बैठक

मंत्री श्री सारंग ने हमीदिया अस्पताल के नव-निर्मित ब्लॉक के निरीक्षण के बाद अस्पताल प्रबंधन एवं संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। मंत्री श्री सारंग ने हमीदिया अस्पताल के नव-निर्मित ब्लॉक में एनएमसी की गाइडलाइन एवं मरीज़ों की आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त बिस्तरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं दवा वितरण केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिये।

मंत्री श्री सारंग ने नव-निर्मित ब्लॉक में स्त्री एवं बाल रोग विभाग के ओपीडी के स्थानांतरण में विभागों में समन्वय स्थापित करने के लिये प्रभारी नियुक्त करने के भी निर्देश दिये। मंत्री श्री सारंग ने एक कैलेण्डर बनाकर उसके हिसाब से कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि हर सप्ताह वे स्वयं इसकी मॉनीटरिंग करेंगे।

संभागायुक्त श्री गुलशन बामरा, डीन गांधी मेडिकल कॉलेज श्री अरविंद राय, अधीक्षक हमीदिया अस्पताल श्री दीपक मरावी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374