Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

इस बैंक के ग्राहक समय से पहले करा लें PAN से Aadhaar को लिंक, मार्च के बाद नहीं कर पाएंगे बैंकिंग

Whats App

sbi pan aadhaar linking sbi के ग्राहक असुविधा से बचने के लिए मार्च के अंत से पहले अपने पैन को आधार कार्ड से (sbi PAN Aadhaar Linking) लिंक करा लें। ग्राहक अगर समय रहते ऐसा नहीं कर पाए तो उन्हें बैंकिंग सेवा में दिक्कत होगी।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने खाताधारकों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए मार्च के अंत से पहले अपने पैन को आधार कार्ड से (sbi PAN Aadhaar Linking) जोड़ने की सलाह दी है। ग्राहक अगर समय रहते ऐसा नहीं कर पाए तो उन्हें बैंकिंग सेवा में दिक्कत होगी। एसबीआई ने हाल ही में ट्वीट किया, ‘हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें और बिना रुकावट बैंकिंग सेवा का आनंद लेते रहें। बैंक ने आगे कहा कि 31 मार्च, 2022 तक आधार के साथ पैन नहीं जोड़े जाने को अमान्य माना जाएगा।

ऐसे करें पैन से आधार को लिंक

Whats App

लिंक आधार सेक्शन पर क्लिक करें।

पैन, आधार नंबर और नाम भरें।

‘लिंक आधार’ विकल्प पर क्लिक करें और आपका पैन आधार लिंकिंग पूरा हो जाएगा।

क्रेडेंशियल भरने के बाद आईटी विभाग आधार डिटेल के बाद आपके नाम, जन्म तिथि और लिंग को मान्य करेगा। इसके बाद लिंकिंग का काम पूरा हो जाएगा।

कोविड -19 महामारी के कारण पैन को आधार से जोड़ने की समय सीमा कई बार बढ़ाई गई। मौजूदा समय सीमा 31 मार्च 2022 है। इस संबंध में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने भी बताया कि समय सीमा के बाद आधार से लिंक होने पर पैन निष्क्रिय हो जाएगा। वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने संसद को सूचित किया था कि 24 जनवरी, 2022 तक, 43.34 करोड़ से अधिक पैन को आधार से जोड़ा गया है। इस बीच एसबीआई ने हाल ही में वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपनी विशेष एफडी योजना की समय सीमा बढ़ा दी थी। वरिष्ठ नागरिकों के लिए SBI की WeCare विशेष fixed deposit scheme में अपनी बचत का निवेश करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2022 कर दी गई है।

यह योजना आम जनता के लिए लागू ब्याज दर से 0.8 प्रतिशत अधिक का ऑफर देती है। उदाहरण के लिए आम जनता के लिए पांच साल की एफडी पर ब्याज दर 5.50 प्रतिशत है, जो 15 फरवरी, 2022 से प्रभावी है। यदि कोई वरिष्ठ नागरिक विशेष योजना में जमा करता है, तो उन्हें 6.30 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी।

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374