Breaking
घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल हाथ पर लिखवाया दूल्हे का नाम, फिर बाराती ढूंढते रह गए दुल्हन, जानें क्या है मामला परीक्षा में फेल होने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन... छत पर पत्नी का रेता गला, फिर कमरे में आकर युवक ने लगा ली फांसी ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना ही मैरा लक्ष्य है- प्रवीण पाठक युवक ने होटल में किया रेप, हड़प लिए 18 लाख…महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती-बोली- सर बचा लीजिए… राजगढ़ में घर में पानी के टैंक में मिले मां - बेटी के शव, जांच में जुटी पुलिस... घरों में खाना बनाने वाली मां और ड्राइवर पिता की बेटी ने कर दिया कमाल, दसवीं में प्रदेश में हासिल किय... लोकसभा चुनाव 2024: कल छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान, इन दिग्गजों में होगा महा मुकाबला साजिश या कुछ और…! पुलिस लाइन में खड़ी बसों-ट्रकों में लगी आग, मुख्तार के गैंगस्टर दोस्त की थीं ये गा...

नौकरशाह शिवशंकर की विवादित पुस्तक पर केरल सरकार की सफाई

Whats App

केरल में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अगुवाई वाली वाम मोर्चा सरकार ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी कि वरिष्ठ नौकरशाह एम शिवशंकर की विवादित पुस्तक पूर्व में ली जाने वाली अनिवार्य अनुमति के बिना ही प्रकाशित की गई है। इस पुस्तक में उन्होंने सोना तस्करी मामले के एक आरोपी के रूप में अपने अनुभवों का ब्योरा दिया है। राज्य विधानसभा में एक पंक्ति के लिखित जवाब में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि अधिकारी ने पुस्तक प्रकाशित करने से पूर्व अनुमति नहीं ली थी। इस पुस्तक का शीर्षक ‘अश्वथामावु वेरम ओरु आना’(अश्वथामा केवल एक हाथी) है।

यह जवाब इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के विधायक नजीब कंथापुरम के प्रश्न पर दिया गया। विजयन के पूर्व प्रमुख सचिव एवं उनके करीबी विश्वासपात्र शिवशंकर ने किताब में दावा किया है कि उन्होंने सोने की तस्करी में कोई गैरकानूनी हस्तक्षेप नहीं किया था और इस मामले के मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश का अनुचित रूप से कभी पक्ष नहीं लिया। इस महीने की शुरुआत में पुस्तक और शिवशंकर के दावों को लेकर एक पत्रकार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने मीडिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस मामले में उनकी भूमिका के बारे में किताब में पढ़ने के बाद कुछ लोग नाखुश थे। यह पूछे जाने पर कि क्या शिवशंकर ने पुस्तक लिखने के लिए सरकार से अनुमति मांगी थी।

शिवशंकर ने पुस्तक में आरोप लगाया कि जांच एजेंसियों पर मुख्यमंत्री को मामले में घसीटने का दबाव था और उन्हें विजयन के खिलाफ बयान देने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया था। सुरेश के साथ संबंध सामने आने के बाद शिवशंकर को सेवा से निलंबित कर दिया गया था। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीमा शुल्क द्वारा राजनयिक चैनल के माध्यम से सोने और डॉलर की तस्करी से संबंधित मामलों में गिरफ्तार किया गया था। उनका निलंबन हाल ही में सरकार ने रद्द कर दिया।

घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल     |     हाथ पर लिखवाया दूल्हे का नाम, फिर बाराती ढूंढते रह गए दुल्हन, जानें क्या है मामला     |     परीक्षा में फेल होने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन…     |     छत पर पत्नी का रेता गला, फिर कमरे में आकर युवक ने लगा ली फांसी     |     ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना ही मैरा लक्ष्य है- प्रवीण पाठक     |     युवक ने होटल में किया रेप, हड़प लिए 18 लाख…महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती-बोली- सर बचा लीजिए…     |     राजगढ़ में घर में पानी के टैंक में मिले मां – बेटी के शव, जांच में जुटी पुलिस…     |     घरों में खाना बनाने वाली मां और ड्राइवर पिता की बेटी ने कर दिया कमाल, दसवीं में प्रदेश में हासिल किया दूसरा स्थान…     |     लोकसभा चुनाव 2024: कल छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान, इन दिग्गजों में होगा महा मुकाबला     |     साजिश या कुछ और…! पुलिस लाइन में खड़ी बसों-ट्रकों में लगी आग, मुख्तार के गैंगस्टर दोस्त की थीं ये गाड़ियां     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374