Breaking
उज्‍जैन सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार की नामांकन रैली में शाम‍िल हुए सचिन पायलट बीएड,एमएड में दाखिला के लिए आनलाइन पंजीयन पांच से लिखित में विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले छात्र प्रायोगिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण आठ लाख से ज्यादा बैंक पेंशनर्स स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचित स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि जबलपुर के खजरी खिरिया बायपास में गोदाम में धमाके, जनहानि की आशंका पशुपतिनाथ मंदिर की दानपेटियों से निकले 13 लाख रुपए, नेपाल, बांग्‍लादेश का नोट भी निकला शर्मनाक..रिश्ते हुए तार-तार, पिता ही पखवाड़े से कर रहा था 13 साल की बेटी से दुष्कर्म बांधवगढ़ के खिचकिड़ी में मिला तेंदुए का शव, आपसी संघर्ष में मौत की आशंका

रूस-यूक्रेन तनाव के बीच चीन की करेंसी युआन चार साल के उच्च स्तर पर

Whats App

China yuan युआन डॉलर के मुकाबले करीब चार साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया। युआन सुबह के कारोबार में स्थिर रहा लेकिन दोपहर में इसमें तेजी आई और यह घरेलू सत्र 6.3178 प्रति डॉलर पर समाप्त हुआ।

नई दिल्ली, रायटर। रूस-यूक्रेन संकट के बीच चीन की करेंसी युआन बुधवार को डॉलर के मुकाबले करीब चार साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया। आगे युआन चीनी निर्यात को नुकसान पहुंचा सकता है। विश्लेषकों का कहना है कि रूस के खिलाफ पश्चिमी प्रतिबंधों का संभावित विस्तार मॉस्को को लंबे समय में युआन होल्डिंग्स बढ़ाने के लिए प्रेरित कर सकता है। युआन सुबह के कारोबार में स्थिर रहा, लेकिन दोपहर में यह चढ़ गया। घरेलू सत्र 6.3178 प्रति डॉलर पर समाप्त हुआ, जो अप्रैल, 2018 के बाद का उच्चतम समापन स्तर है। युआन भी लगभग चार साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया। पश्चिमी देशों और जापान ने मंगलवार को रूस को पूर्वी यूक्रेन के अलगाववादी क्षेत्रों में सैनिकों को भेजने के आदेश देने के लिए नए प्रतिबंध लगाए। पश्चिमी देशों ने धमकी दी कि अगर मास्को ने अपने पड़ोसी पर चौतरफा आक्रमण शुरू किया तो वे आगे आएंगे।

नाम न बताने की शर्त पर एक विदेशी बैंक के एक व्यापारी ने कहा, विदेशी निवेशक लंबे समय से चीनी सॉवरेन बॉन्ड खरीद रहे हैं। प्रीमियम मंगलवार को करीब चार महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। निवेश बैंक चाइना इंटरनेशनल कैपिटल कॉर्प (CICC) ने एक नोट में लिखा है कि लंबी अवधि मे रूस पश्चिमी मंजूरी के कारण युआन होल्डिंग्स बढ़ा सकता है। 2017 में 0.1% की तुलना में 2021 में चीनी युआन का रूस के विदेशी भंडार का 13.1% हिस्सा था। अमेरिकी डॉलर की होल्डिंग 46.3% से गिरकर 16.4% हो गई क्योंकि रूस का केंद्रीय बैंक ग्रीनबैक से दूर हो गया।

Whats App

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 25 पैसे बढ़कर 74.59 पर

पश्चिमी देशों द्वारा यूक्रेन में अलगाववादियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में सेना भेजने के लिए रूस पर कई प्रतिबंध लगाने के बाद ग्रीनबैक और कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के कारण बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 25 पैसे बढ़कर 74.59 पर पहुंच गया। .

उज्‍जैन सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार की नामांकन रैली में शाम‍िल हुए सचिन पायलट     |     बीएड,एमएड में दाखिला के लिए आनलाइन पंजीयन पांच से     |     लिखित में विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले छात्र प्रायोगिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण     |     आठ लाख से ज्यादा बैंक पेंशनर्स स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचित     |     स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि     |     स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि     |     जबलपुर के खजरी खिरिया बायपास में गोदाम में धमाके, जनहानि की आशंका     |     पशुपतिनाथ मंदिर की दानपेटियों से निकले 13 लाख रुपए, नेपाल, बांग्‍लादेश का नोट भी निकला     |     शर्मनाक..रिश्ते हुए तार-तार, पिता ही पखवाड़े से कर रहा था 13 साल की बेटी से दुष्कर्म     |     बांधवगढ़ के खिचकिड़ी में मिला तेंदुए का शव, आपसी संघर्ष में मौत की आशंका     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374