Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

चंडीगढ़ में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से आधे शहर में लाइट बंद, कर्मचारी कर रहे प्रदर्शन

Whats App

चंडीगढ़ में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से अब पीजीआई पर भी असर पड़ सकता है। पीजीआई की तरफ से इस संबंध में जानकारी दी गई कि वह पूरी स्थिति पर गंभीरता से नजर रख रहे हैं। अस्पताल की सुविधाएं प्रभावित न हों, इसके लिए लगातार चंडीगढ़ प्रशासन के संपर्क में हैं। पीजीआई को बिजली सप्लाई देने वाले सब स्टेशन पर SE की तैनाती कर दी गई है। वहीं कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से आधे शहर में बिजली सप्लाई ठप है। यहां तक कि पानी की सप्लाई भी बंद हो गई है। इंडस्ट्रियल एरिया में भी बिजली संकट की वजह से कामकाज बंद हो गया है। ट्रैफिक सिग्नल बंद होने से ट्रैफिक व्यवस्था भी चरमरा गई है।

बिजली विभाग के कंप्लेंट सेंटर से भी एक ही जवाब मिल रहा है कि कर्मचारी हड़ताल पर हैं, वह लौटेंगे तो लाइट चालू हो सकेगी। इससे शहर में हाहाकार मचने लगा है लेकिन अफसरों ने फोन से भी दूरी बना ली है। चंडीगढ़ के चीफ इंजीनियर सीबी ओझा के नंबर 7508185419 और प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल से 9717817444 से बिजली संकट पर बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने कॉल ही रिसीव करनी बंद कर दी। वहीं, सेक्टर 16 स्थित अस्पताल में भी बिजली संकट रहा। यहां इनवर्टर से काम चलाना पड़ा। इसी बीच मेयर सर्बजीत कौर ने दावा किया है कि चंडीगढ़ प्रशासन ने पंजाब और हरियाणा से आउटसोर्स पर कर्मचारी बुलाए हैं। जल्द ही शहर में बिजली सप्लाई को सुचारू कर दिया जाएगा। हालांकि ग्राउंड लेवल पर अभी इसका असर नहीं दिख रहा है। एक के बाद एक इलाके में बिजली ठप होती जा रही है।

शहर के ज्यादातर हिस्सों में बिजली की सप्लाई न होने के कारण शहर के कारोबारी और व्यापारी वर्ग को भी झटका लगने लगा है। इंडस्ट्रियल एरिया फेज 2 में अपना व्यापार चलाने वाले नरेश कुमार ने कहा कि फेज 2 में लगभग 80 प्रतिशत एरिया में लाइट नहीं है। बिजली कर्मियों की हड़ताल शुरू होने से सुबह सेक्टर-22-ए, 35-ए, 35-बी, 43, मौलीजागरां, विकास नगर, मौली पिंड, 44, 45-सी, 45, सेक्टर 30, 42-बी, 52, 53, 53, 56, 41ए, 63, 50, किशनगढ़, 28-D, 37, 38, 38(वेस्ट), 27 और मनीमाजरा के कई हिस्सों में लाइट कट गई है शहर के कई सेक्टरों में लाइट प्वाइंट्स पर ट्रैफिक लाइट्स भी बंद रही। ऐसे में लोगों को जजमेंट्स के हिसाब से ड्राइविंग करनी पड़ रही है। कई लाइट प्वाइंट्स पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी नहीं दिखे। ट्रिब्यून चौक से आते भारी ट्रैफिक के बीच सेक्टर 20 के गुरुद्वारा चौक की लाइट भी बंद रही।

Whats App

बिजली व्यवस्था संभालना छोड़ कर्मचारियों ने सेक्टर 17 में परेड ग्रांउड के पास धरना शुरू कर दिया है। उनकी पावर यूनियन बिजली विभाग के निजीकरण के फैसले के खिलाफ है और इस मुद्दे को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में भी जा चुकी है। यूनियन का दावा है कि करोड़ों का मुनाफा कमाने वाले चंडीगढ़ बिजली विभाग को कौड़ियों के भाव में बेचा जा रहा है। इसके खिलाफ देशभर के बिजली कर्मचारी एवं इंजीनियर लामबंद हो गए हैं। चंडीगढ़ में बिजली की सप्लाई ठप्प होने के कारण बच्चों की ऑनलाइन स्टडी भी प्रभावित हो रही है। दरअसल घरों में बिजली न होने से मोबाइल फोन और लैपटॉप भी बंद हो रखे हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। कुछ छोटे बच्चों की फाइनल परीक्षाएं भी शुरु हो गई हैं। ऐसे में परिजनों को उनकी पढ़ाई की चिंता भी हो रही है।

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374