Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

घर में सही दिशा में सही पौधे लगा कर घर को बनाएं खुशहाल

Whats App

घर में सही दिशा में सही पौधे लगा कर घर को बनाएं खुशहाल आपके भी घर में पौधे है या आपको भी पौधे लगाने का शौक है तो यह लेख आपके लिए बहुत जरूरी है। आज के समय में हर घर में पौधे मिलते है लेकिन सबसे जरूरी बात होती है आप अपने घर में किस दिशा में कौन से पौधे लगा रहे है।

कुछ पौधे ऐसे होते है जो हर घर में मिलते है पर उन्हें किस दिशा में लगाना चाहिये या नही लगाना चाहिये ये हम लोगों को नहीं पता होता है। आज इस लेख में हम आपको बताएंगे किस दिशा में कौन से पौधे लगाने चाहिये और किस दिशा में कौन से पौधे लगाने से बचना चाहिये।
सभी को घर में पेड़ पौधे लगाने चाहिये क्योंकि यह पर्यावरण को शुद्ध रखते है और साथ ही घर की खूबसूरती बढ़ाते है। यदि आप भाग्य का साथ भी पाना चाहते है तो घर में किस दिशा में कौन से पौधे लगाने चाहिये यह जानना जरूरी है।

पूर्व दिशा:

Whats App

छोटे पौधे जैसे कि तुलसी, गुलाब, गेंदा, लिली आपको घर की पूर्व दिशा में लगाने चाहिये। इससे घर के सभी सदस्यों की सेहत अच्छी बनी रहती है। वही यदि बात करे बड़े पेड़ की तो पूर्व दिशा में लगा बरगद का पेड़ सभी मनोकामनाएं पूरी करता है तो आपको ध्यान रखना होगा भूल से भी आप पूर्व दिशा में पीपल का पेड़ ना लागाये इससे घर में निर्धनता आती है।

पश्चिम दिशा:

पश्चिम दिशा में बड़े पेड़ जैसे कि पीपल का वृक्ष, नारियल का पेड़ और अशोक का पेड़ लगाने से शुभ फल मिलता है। परंतु ध्यान रहे कि पशिम दिशा में कभी भी काँटेदार वृक्ष नही लगाने चाहिए, यदि आपने ने अपने घर की पश्चिम दिशा में काँटेदार वृक्ष लगा रखे है तो तुरंत हटा दे क्योंकि पश्चिम दिशा में काँटेदार वृक्ष लगाने से शत्रु का भय बना रहता है।

उत्तर दिशा:

यदि अपने घर में आप सुख, शांति और समृद्धि चाहते है तो उत्तर दिशा में केले का पेड़, तुलसी का पौधा, या फिर ऐसे पौधे जिन पर नीले फूल आते है वो लगाये। याद रखे उत्तर दिशा में कभी भी ऐसे पेड़ या पौधे जिन पर फल आता है वो नही लगाए क्योंकि इससे संतान को कष्ट होता है और बुद्धि को भी नुकसान पहुँचता है।

दक्षिण दिशा:

आज के समय में सभी के घर में बीमारी का प्रकोप है यदि आप भी स्वस्थ और निरोगी जीवन चाहते है तो घर की दक्षिण दिशा में नीम का पेड़ लगाये और यदि आप घर की छाया से थोड़ी दूर लगते है पेड़ तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। दक्षिण दिशा में काटने वाले पौधे और तुलसी का पौधा नही लगाना चाहिए यह घर के लिए अशुभ माना जाता है।

अब आप भी अपने घर में कौन से पौधे किस दिशा में लगे है उस पर ध्यान दे और उन्हें सही दिशा में लगाये जिससे आपके घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहे।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374