Breaking
यूं ही एक हफ्ते से खामोश नहीं था इजराइल, ईरान पर किया ‘रीढ़’ तोड़ने वाला अटैक अब छिड़ेगी नई जंग! इजराइल ने जो कहा वो किया…अब क्या करेगा ईरान? पहले चरण की वो सीटें, जो तय करेंगी 2024 की तस्वीर बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी

कर्नाटक कोरोना की दूसरी डोज का 100 प्रतिशत कवरेज के करीब पहुंचा

Whats App

बेंगलुरू | कर्नाटक ने प्रशासन की 10 करोड़ कोविड टीकाकरण खुराकों को पार कर लिया है। राज्य ने पहली खुराक कवरेज में 100 प्रतिशत टीकाकरण और 93 प्रतिशत दूसरी खुराक कवरेज में शामिल किया है। स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों और जिला प्रशासन को इस अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए ट्विटर पर बधाई दी है।

सुधाकर ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग को यह उपलब्धि हासिल करने में करीब 1 साल 39 दिन लगे। जब कोविड संकट के चरम पर टीकाकरण अभियान शुरू हुआ, तब राज्य को एक करोड़ टीकाकरण के आंकड़े तक पहुंचने में 109 दिन लगे थे।

हालांकि, टीकाकरण अभियान ने बाद में गति पकड़ी और अधिकारियों ने अन्य 49 दिनों में 2 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। अधिकारियों ने 21 दिनों की अवधि में दो बार 1 करोड़ टीकाकरण कराने की उपलब्धि हासिल की है। अंतिम चरण में, स्वास्थ्य कर्मियों को 9 करोड़ खुराक से 10 करोड़ का आंकड़ा छूने में 44 दिन लगे हैं।

Whats App

स्वास्थ्य विशेषज्ञ बताते हैं कि आक्रामक टीकाकरण अभियान के कारण राज्य को तीसरी लहर के दौरान ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। राज्य के कोविड की संख्या कम हो गई है। जिसके बाद राज्य ने अधिकांश प्रतिबंध हटा दिए हैं और वाणिज्यिक गतिविधियां, सेवा और मनोरंजन क्षेत्र पूरी क्षमता के साथ काम कर रहे हैं।

राज्य सरकार ने गोवा, महाराष्ट्र और केरल से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की पाबंदी भी हटा ली है। राज्य के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि वे अस्पताल में भर्ती होने, सर्जरी, स्कैनिंग और अन्य चिकित्सा प्रक्रियाओं से पहले पहले से बीमार रोगियों के एहतियाती कोविड -19 टेस्ट को बंद कर दें।

बेंगलुरु शहर में कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 10 हो गई है। नई दिल्ली (3,11,74,327) के बाद टीकाकरण के मामले में बेंगलुरु (2,03,98,325) दूसरे स्थान पर है।

कर्नाटक ने बुधवार को 1,674 डिस्चार्ज और 21 मौतों के साथ 667 नए कोविड मामले दर्ज किए। राज्य में कुल सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 9,378 थी। दिन के लिए पॉजिटिविटी दर 0.91 प्रतिशत रही और दिन के लिए मामले की मृत्यु दर 3.14 प्रतिशत रही।

यूं ही एक हफ्ते से खामोश नहीं था इजराइल, ईरान पर किया ‘रीढ़’ तोड़ने वाला अटैक     |     अब छिड़ेगी नई जंग! इजराइल ने जो कहा वो किया…अब क्या करेगा ईरान?     |     पहले चरण की वो सीटें, जो तय करेंगी 2024 की तस्वीर     |     बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374