Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

रूस के खिलाफ यूक्रेन के पास अब ये 3 विकल्प, अगले 24 घंटों में ऐसी होगी राष्ट्रपति की हालत!

Whats App

युद्ध के दूसरे दिन ही रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंच चुकी है. ऐसे में यूक्रेन अकेला महसूस कर रहा है. NATO हो या अमेरिका, यूक्रेन की मदद के लिए कोई देश आगे नहीं आ रहा है.

नई दिल्ली: यूक्रेन और रूस का युद्ध पिछले दो दिनों से जारी है. जंग में रूस की सेना यूक्रेन में दाखिल होती चली जा रही है और यूक्रेन भी रूस से डटकर युद्ध कर रहा है. दूसरे दिन ही रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंच चुकी है. ऐसे में यूक्रेन अकेला महसूस कर रहा है. NATO हो या अमेरिका, यूक्रेन की मदद के लिए कोई देश आगे नहीं आ रहा है.

अकेला पड़ा यूक्रेन

Whats App

युद्ध में US ने अपनी सेना भेजने से इनकार कर दिया है. पश्चिमी देशों के इस ‘धोखे’ पर यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने अपना गुस्सा बयां किया है. उन्होंने कहा है कि हमें रूस से मुकाबले के लिए अकेला छोड़ दिया गया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं रूस का नंबर एक टारगेट हूं, मेरा परिवार दूसरे नंबर का टारगेट है.’

लोगों के मन में सवाल

ऐसे में आम लोगों के मन में भी कई सवाल उठ रहे है. कई रक्षा जानकार कह रहे हैं कि यूक्रेन को आत्मसमर्पण कर देना चाहिए. इससे उसके स्थानीय लोगों की जान तो सुरक्षित बच जाएगी. लोग यह भी मान रहे हैं कि ये युद्ध ज्यादा दिन नहीं चलेगा और यूक्रेन जल्द ही ढेर हो जाएगा.

यूक्रेन के राष्ट्रपति के पास अब ये 3 विकल्प

मौजूदा हालातों को समझें तो खुद के दम पर लड़कर यूक्रेन ज्यादा देर तक रूस से युद्ध नहीं कर सकता है. जेलेंस्की ने स्पष्ट भी किया है कि हम 96 घंटे से ज्यादा रूस को नहीं रोक पाएंगे. रूसी सेना किसी भी वक्त यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में दाखिल हो सकती है. ऐसे में राष्ट्रपति जेलेंस्की के पास तीन रास्ते हैं. या तो वो हार मानकर समर्पण कर दें, देश छोड़कर भाग जाएं या रूसी सेना के हाथों गिरफ्तार हो जाएं.

अगले 24 घंटे में स्पष्ट होगी स्थिति

माना जा रहा है कि अगले 24 घंटों में अगर यूक्रेन खुद आत्मसमर्पण नहीं करता है तो हो सकता है कि रूसी सेना राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर यूक्रेन के राष्ट्रपति को गिरफ्तार कर ले. यूक्रेन के गृह मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने एक बयान जारी कर बताया भी कि शुक्रवार, 25 फरवरी को रूस की योजना यूक्रेन की राजधानी कीव को घेरने की है.

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374