Breaking
घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल हाथ पर लिखवाया दूल्हे का नाम, फिर बाराती ढूंढते रह गए दुल्हन, जानें क्या है मामला परीक्षा में फेल होने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन... छत पर पत्नी का रेता गला, फिर कमरे में आकर युवक ने लगा ली फांसी ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना ही मैरा लक्ष्य है- प्रवीण पाठक युवक ने होटल में किया रेप, हड़प लिए 18 लाख…महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती-बोली- सर बचा लीजिए… राजगढ़ में घर में पानी के टैंक में मिले मां - बेटी के शव, जांच में जुटी पुलिस... घरों में खाना बनाने वाली मां और ड्राइवर पिता की बेटी ने कर दिया कमाल, दसवीं में प्रदेश में हासिल किय... लोकसभा चुनाव 2024: कल छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान, इन दिग्गजों में होगा महा मुकाबला साजिश या कुछ और…! पुलिस लाइन में खड़ी बसों-ट्रकों में लगी आग, मुख्तार के गैंगस्टर दोस्त की थीं ये गा...

केंद्रीय विद्यालय ने पहली कक्षा में दाखिले के लिए आयुसीमा 5 से बढ़ाकर की 6 साल

Whats App

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने  एक अहम फैसला लिया है। इसके मुताबिक,पहली कक्षा में दाखिले के लिए KVS ने बच्चों की आयुसीमा को बढ़ा दिया है। केंद्रीय विद्यालय ने यह फैसला नयी शिक्षा नीति के तहत लिया है। शैक्षणिक सत्र 2022-23 से कक्षा एक में रजिस्ट्रेशन के लिए अब बच्चे की उम्र एक मार्च 2022 तक छह साल पूरी होनी चाहिए। हालांकि पहले यह उम्र पांच साल थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है।

KVS ने नए सत्र 2022-23 के लिए दाखिले की तिथियां जारी कर दी हैं। इसके अनुसार, इस कक्षा में प्रवेश के लिए आगामी 28 फरवरी, 2022 से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन फॉर्म ऑनलाइन भराए जाएंगे। ऐसे में जो भी पैरेंट्स अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो वे इस दौरान केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट /kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पैरेंट्स ध्यान दें कि इस कक्षा के लिए 21 मार्च तक एडमिशन प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।  कक्षा एक में दाखिले के लिए पहली लिस्ट 25 मार्च को जारी की जायेगी। वहीं दूसरी और तीसरी लिस्ट एक अप्रैल और आठ अप्रैल को जारी की जायेगी। इसके अलावा, कक्षाओं में सीटों का आरक्षण केंद्रीय विद्यालय के प्रवेश दिश-निर्देश के अनुसार किया जाएगा। इसके अलावा, कक्षा दो एवं इससे उपर के कक्षाओं में नामांकन को सूची 21 अप्रैल को सीटें खाली रहने पर जारी की जाएगी। वहीं दाखिले से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए पैरेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

इसके अलावा देश भर के केंद्रीय विद्यालयों  में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। इसके अनुसार, संगठन ने PRT, TGT, PGT, योग टीचर, स्पोर्ट्स टीचर, डांस, स्पेशल एजुकेटर, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, कंसल्टेंट, सहित अन्य पदों पर आवेदन मांगे हैं। इससे संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

घर पर चाहती हैं पार्लर जैसा ग्लो तो आलू का ऐसे करें इस्तेमाल     |     हाथ पर लिखवाया दूल्हे का नाम, फिर बाराती ढूंढते रह गए दुल्हन, जानें क्या है मामला     |     परीक्षा में फेल होने के बाद छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सदमे में परिजन…     |     छत पर पत्नी का रेता गला, फिर कमरे में आकर युवक ने लगा ली फांसी     |     ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करना ही मैरा लक्ष्य है- प्रवीण पाठक     |     युवक ने होटल में किया रेप, हड़प लिए 18 लाख…महिला ने पुलिस को सुनाई आपबीती-बोली- सर बचा लीजिए…     |     राजगढ़ में घर में पानी के टैंक में मिले मां – बेटी के शव, जांच में जुटी पुलिस…     |     घरों में खाना बनाने वाली मां और ड्राइवर पिता की बेटी ने कर दिया कमाल, दसवीं में प्रदेश में हासिल किया दूसरा स्थान…     |     लोकसभा चुनाव 2024: कल छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान, इन दिग्गजों में होगा महा मुकाबला     |     साजिश या कुछ और…! पुलिस लाइन में खड़ी बसों-ट्रकों में लगी आग, मुख्तार के गैंगस्टर दोस्त की थीं ये गाड़ियां     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374