Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

पांचवें चरण की वोटिंग जारी, दोपहर एक बजे तक 34.83 प्रतिशत मतदान

Whats App

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण की वोटिंग हो रही है। उसमें दोपहर एक बजे तक 34.83 प्रतिशत मतदान हो गया है। इस चरण में 2.25 मतदाताओं में 1.20 करोड़ पुरुष, 1.05 करोड़ महिला और 1727 तृतीय लिंग (थर्ड जेंडर) हैं। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ब्रम्हदेव राम तिवारी ने कहा कि अमेठी में 36.02 फीसदी, रायबरेली में 33.64, सुल्तानपुर में 34.85, चित्रकूट में 38.99, प्रतापगढ में 33.72़, कौशांबी में 37.18 , प्रयागराज में 30.56 , बाराबंकी में 36.25 , अयोध्या में 38.79 , बहराइच में 37.31 , श्रावस्ती में 36.57 और गोंडा में 34.35 मतदान हुआ है। एक बजे तक कुल 34.83 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस दौरान चित्रकूट में सर्वाधिक 38.99 प्रतिशत मतदान हो गया था, जबकि सबसे कम वोट 30.56 प्रतिशत वोट प्रयागराज में पड़े हैं।

समाजवादी पार्टी ने शिकायत करते हुए लिखा कि कौशांबी की चायल विधानसभा 253 के बूथ संख्या 268 पर अधिकारी मतदाताओं पर बसपा के पक्ष में वोट देने का दबाव बना रहे हैं। चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की गई है।

सपा के मुताबिक, अमेठी विधानसभा सीट के बेलखरी में स्थित बूथ संख्या 198 पर ईवीएम मशीन खराब हो गई है। कौशांबी की चायल विधानसभा 253 के बूथ संख्या 238 पर ईवीएम मशीन खराब होने से मतदान बाधित हुआ। सपा ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है।

Whats App

चुनाव में प्रदेश के कई दिग्गजों की अग्निपरीक्षा होगी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं तो इलाहाबाद पश्चिम से प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री व प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह, इलाहाबाद दक्षिण से अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मनकापुर सु. सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता व समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री चुनाव लड़ रहे हैं। इसी क्रम में प्रतापगढ़ सीट से कांग्रेस की प्रवक्ता आराधना मिश्रा मोना, कुण्डा से जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष व चर्चित नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया, प्रतापगढ़ सदर से अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल, अमेठी से डॉ.संजय सिंह, बाराबंकी की जैदपुर सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.एल.पुनिया के बेटे तनुज पुनिया, मंझनपुर सीट से सपा के इन्द्रजीत सरोज और करछना से सपा के उज्जवल रमण सिंह के भी भाग्य का फैसला होगा।

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374