Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

क्या बातचीत से निकलेगा समाधान? जंग के बीच बेलारूस बॉर्डर पर रूस और यूक्रेन के बीच कुछ देर में वार्ता

Whats App

रूस और यूक्रेन के बीच बेलारूस बॉर्डर पर बातचीत होगी. दोनों देशों का डेलिगेशन वार्ता के लिए बेलारूस पहुंच चुका है. देखना होगा कि क्या बातचीत से ये जंग समाप्त होगी.

यूक्रेन और रूस के बीच जंग का आज पांचवां दिन है. 24 फरवरी को शुरू हुई ये लड़ाई यूक्रेन की राजधानी कीव तक पहुंच गई है. दोनों देशों में के बीच तनाव को कम करने के लिए बातचीत का सहारा लिया जा रहा है. रूस और यूक्रेन के बीच बेलारूस बॉर्डर पर बातचीत होगी. दोनों देशों का डेलिगेशन बातचीत के लिए बेलारूस पहुंच चुका है. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि रूस के साथ बातचीत का उसका मुख्य लक्ष्य तत्काल युद्धविराम और रूसी सैनिकों की वापसी है.

रूस-यूक्रेन की मीटिंग करवाने के लिए मंच को तैयार किया जा चुका है. अब सिर्फ दोनों देशों के डेलिगेशन का इंतजार है. शुरू में यूक्रेन बेलारूस में अपना प्रतिनिधमंडल भेजने के लिए राजी नहीं था. उसका कहना था कि बेलारूस रूस का सहयोगी है.

Whats App

बेलारूसी क्षेत्र में तैनात सभी विमान, हेलीकॉप्टर और मिसाइल यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल की यात्रा, बैठक और वापसी तक जमीन पर रहेंगे. पुतिन ने कहा कि रूस अपने सुरक्षा खतरों का जवाब दे रहा है, लेकिन पुतिन वास्तव में क्या चाहते हैं, यह उनकी विश लिस्ट से अधिक स्पष्ट रूप से समझा जा सकता है, जिसे उन्होंने पहली बार दिसंबर 2021 में पश्चिम को सौंप था.

रूस एक कानूनी गारंटी चाहता था कि नाटो पूर्वी यूरोप और यूक्रेन में सैन्य गतिविधि को छोड़ देगा. मांगों में से एक रूस और नाटो उन देशों के बाहर अतिरिक्त सैनिकों और हथियारों को तैनात नहीं करेंगे जहां वे मई 1997 में थे.

यूक्रेन में मारे गए 102 नागरिक

रूस के हमले में यूक्रेन के 102 नागरिक मारे जा चुके हैं. न्यूज एजेंसी AFP ने ये दावा संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार चीफ के हवाले से किया है. कहा गया है कि मारे लोगों में 7 बच्चे भी शामिल हैं.

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374