Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

जम्मू-कश्मीर में अभी नहीं बदलेगा मौसम, जारी रहेगी बारिश, जानें- इस हफ्ते के मौसम का हाल

Whats App

Jammu-Kashmir Weekly Weather Update: श्रीनगर में आज अधिकतम तापमान 12 और न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. कल और परसो बारिश की संभावना है. 3, 4 और 5 मार्च को मौसम साफ रहेगा.

Jammu-Kashmir Weekly Weather and Pollution Report: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है और रुक-रुककर बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज भी कई जगहों पर बारिश की संभावना है. ये सिलसिला 2 मार्च तक चलता रहेगा. इसके बाद ही मौसम खुलेगा. हालांकि हफ्ते के अंत में एक बार फिर से आसमान में बादल दिखेंगे. इस बीच बारिश और बर्फबारी की वजह से सर्दी बढ़ गई है. आइये जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर के इन बड़े शहरों में इस हफ्ते मौसम कैसा रहेगा?

कश्मीर संभाग

Whats App

श्रीनगर में आज अधिकतम तापमान 12 और न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. कल और परसो बारिश की संभावना है. 3, 4 और 5 मार्च को मौसम साफ रहेगा. इसके बाद एक बार फिर हफ्ते के अंत तक बादल छाए रहेंगे. हफ्ते के अंत तक अधिकतम तापमान 12 और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 156 है. इस हफ्ते इसमें सुधार की उम्मीद है.

वहीं गुलमर्ग में अधिकतम तापमान 2 और न्यूनतम तापमान माइनस 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां पूरे हफ्ते बादल छाए रहेंगे. आज और 6 मार्च को बारिश की संभावना है. हफ्ते के अंत तक अधिकतम तापमान 1 और न्यूनतम तापमान -6 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. गुलमर्ग में एक्यूआई अच्छे श्रेणी में 9 है. इस हफ्ते अच्छे श्रेणी में ही रहने का अनुमान है. कश्मीर संभाग के ज्यादातर जगहों पर मौसम ऐसा ही रहने वाला है.

जम्मू संभाग

जम्मू में आज अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. कल मौसम साफ रहेगा. 2 और 3 मार्च को बादल छाए रहेंगे. 4 और 5 मार्च को मौसम साफ रहेगा. इसके बाद एक बार फिर आसमान में बादल दिखेंगे. सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 56 है. इस हफ्ते इसी श्रेणी में रहने के आसार हैं.

कटरा में आज अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी पूरे हफ्ते मौसम जम्मू की तरह ही रहने वाला है. सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक अच्छे श्रेणी में 22 है. इस हफ्ते सुधार की संभावना है. जम्मू संभाग के ज्यादातर जिलों में मौसम इसी तरह रहेगा.

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374