Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किेया पुणे मेट्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन

Whats App

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय पुणे दौरे पर हैं। यहां उन्होंने 9.5 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। 1850 किलोग्राम गन मेटल से बनी इस प्रतिमा को पुणे नगर निगम में स्थापित की गई है। इसके बाद पीएम ने पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने मेट्रो प्रोजेक्ट की शुरुआत से पहले मेट्रो के अधिकारियों से पूरे प्रोजेक्ट को समझा और फिर डिजिटल माध्यम से खुद टिकट खरीदा। इसकी प्रोग्रेस रिपोर्ट लेने के बाद हरी झंडी दिखाकर इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की। यही नहीं प्रधानमंत्री मेट्रो में सवार होकर गरवारे कॉलेज से आनंद नगर तक की यात्रा की। मेट्रो में प्रधानमंत्री ने कई दिव्यांग छात्रों से भी बात की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणेकरों से कहा, ‘कुछ समय पहले मुझे छत्रपति शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा का लोकार्पण करने का सौभाग्य मिला है। हम सभी के हृदय में सदा सर्वदा बसने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज की ये प्रतिमा युवा पीढ़ी में, आने वाली पीढ़ियों में राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा जगाएगी। आज पुणे के विकास से जुड़े अनेक प्रकल्पों का उद्घाटन और शिलान्यास भी हुआ है। ये मेरा सौभाग्य है कि पुणे मेट्रो के शिलान्यास के लिए आपने मुझे बुलाया था और अब लोकार्पण का भी आपने मुझे अवसर दिया। इसमें ये संदेश भी है कि समय पर योजनाओं को पूरा किया जा सकता है। आज मुला मुठा नदी को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए 1100 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट पर भी काम हो रहा है। आज पुण को ई-बसें भी मिली हैं, यहां ई-बसों का उद्घाटन भी हुआ है।

इससे पहले पुणे नगर निगम में शिवाजी प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे प्रधानमंत्री को पुणे के मेयर मोहोल ने एक विशेष पगड़ी (साफा) पहनाई। यह साफा गोल्ड वायर(तारों) और अमेरिकन डायमंड से बना हुआ है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम अजित पवार भी प्रधानमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374