Breaking
गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी 28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत दतिया के दुरसड़ा थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा बसपा प्रमुख मायावती की मध्य प्रदेश में पहली चुनावी सभा शुक्रवार को रीवा में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..

विदेशी महिला के शरीर से डीआरआई ने 88 ड्रग से भरे कैप्सूल निकाले 

Whats App

जयपुर। ड्रग तस्करी के डीआरआई राजस्थान में अब तक का सबसे लंबा और कठिन ऑपरेशन सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। 19 फरवरी को जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ी गई विदेशी महिला के शरीर से डीआरआई ने विशेष ऑपरेशन के जरिए 88 ड्रग से भरे कैप्सूल निकाले हैं। विदेशी महिला ने यह सभी कैप्सूल अपने आंतरिक अंगों के साथ-साथ शरीर के अंदर ऑपरेशन कर छुपा रखे थे।

डीआरआई ने सवाई मानसिंह अस्पताल के चिकित्सकों की मदद से महिला के शरीर का ऑपरेशन कर ड्रग्स से भरे इन कैप्सूल को बाहर निकाला था। महिला का ऑपरेशन करने से पहले डीआरआई की टीम ने दो बार न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर उसके खिलाफ इस विशेष ऑपरेशन की इजाजत भी ली। महिला के शरीर से निकाले गए 88 कैप्सूल कि जब डीआरआई की टीम ने लेबोरेटरी में जांच करवाई तो सभी कैप्सूल्स में हेरोइन भरी पाई गई। लैब से पुष्टि होने के बाद डीआरआई की टीम ने जब इनका वजन करवाया तो करीब 900 ग्राम के आसपास रहा। इस हीरोइन का वजन 900 ग्राम बैठा। राजजस्व आधिसूचना निदेशालय डीआरआई द्वारा पकड़े गए ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में 6 करोडृ की कीमत बताई जा रही है। डीआरआई ने एयर अरेबिया की उड़ान से शारजाह से जयपुर 19  फरवरी  को आई युगांडा की एक महिला को गुप्त सूचना के आधार पर रोका था। जांच में उसके शरीर में कुछ होने की जानकारी मिलने के बाद उसे न्यायालय के आदेश के बाद जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में कराया गया था। शुरुआत में करीब 60 कैप्सूल उसके शरीर से निकले थे। उसके बाद भी डीआरआई को और शक था कि शरीर में कुछ है और डॉक्टरों ने भी इसकी तस्दीक की थी। करीब 11 दिन तक डॉक्टरों की निगरानी के बाद महिला को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। उसके शरीर से कुल 88 कैप्सूल निकाले गए। जांच में इन सभी में हेरोइन होने की पुष्टि हुई। हेरोइन का वजन 862 ग्राम है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 6 करोड़ रुपये है। राजस्थान के इतिहास में यह पहला मौका है कि किसी तस्कर के शरीर से ड्रग्स बरामद किया गया है। गिरफ्तार महिला को जेल भेज दिया गया है।

गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान     |     बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार     |     किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी     |     28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार     |     ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला     |     डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश     |     सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत     |     दतिया के दुरसड़ा थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा     |     बसपा प्रमुख मायावती की मध्य प्रदेश में पहली चुनावी सभा शुक्रवार को रीवा में     |     लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374