Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

यूक्रेन में फंसे 183 भारतीय नागरिकों को लेकर  मुंबई पहुंचा विशेष विमान

Whats App

यूक्रेन में फंसे 183 यात्रियों को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से लेकर एक विशेष विमान गुरुवार सुबह मुंबई पहुंचा। यूक्रेन से विमान के जरिए गुरुवार को यहां पहुंचे एक छात्र ने बताया कि यूक्रेन में कई छात्र फंसे हुए हैं और सबसे ज्यादा परेशानियां यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में है, जहां फंसे लोगों को मदद की जरूरत है। वहीं, एक अन्य छात्रा ने बताया कि घर वापस आने के लिए विमान में सीट आरक्षित कराना मुश्किल था। छात्रों ने उनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए भारतीय अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया। एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि बुखारेस्ट से 182 यात्रियों और एक शिशु को लेकर एक विमान गुरुवार सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा।

केन्द्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में आए लोगों का हवाई अड्डे पर स्वागत किया। प्रवक्ता ने बताया कि एअर इंडिया एक्सप्रेस गुरुवार को कुवैत के रास्ते दो और निकासी उड़ानें संचालित करेगी। इनमें से एक विमान कोच्चि से बुडापेस्ट (हंगरी) और दूसरा मुंबई से बुखारेस्ट (रोमानिया) जाएगा। बुखारेस्ट से विमान देर रात एक बजकर 50 मिनट पर मुंबई पहुंचेगा और दूसरा विमान बुडापेस्ट से शुक्रवार सुबह आठ बजे यहां पहुंच सकता है।

रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद से देश के पूर्वी हिस्से में हालात बेहद खराब हैं। मुंबई पहुंचे एक छात्र ने कहा कि पेरशानियां (यूक्रेन के) पूर्वी हिस्से में अधिक है और लोगों (छात्रों) को वहां मदद की जरूरत है। एक अन्य छात्रा ने बताया कि यूक्रेनी सीमा पर कई छात्र फंसे हैं। उसने कहा कि मैं प्रार्थना कर रही हूं कि वे भी जल्द वहां से निकल पाएं। विमान में सीट आरक्षित कराना मुश्किल था। छात्रों को सीट नहीं मिल पा रही थी, लेकिन फिर भारतीय दूतावास ने इसमें हमारी मदद की। मंत्री ने कहा कि अभी तक चार से पांच हजार भारतीयों को स्वदेश लाया गया है और बाकी बचे लोगों को वापस लाने तक अभियान जारी रहेगा। मुंबई पहुंची यह तीसरी निकासी उड़ान है।

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374