Breaking
2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी

एडमिशन और फिर से रजिस्ट्रेशन के लिए बढ़ गई तारीख, इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

Whats App

IGNOU Admission 2022: कैंडिडेट्स ignouadmission.samarth.edu.in पर और IGNOUop.samarth.edu.in पर ओडीएल पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं. पहले जनवरी 2022 सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन और फिर से रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 5 मार्च निर्धारित की गई थी.

IGNOU January 2022 Session: अगर आप इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में पढ़ना चाहते हैं तो आपके लिए जरूरी सूचना है. इग्नू ने इसके एडमिशन के लिए समय सीमा बढ़ा दी है. ओपन डिस्टेंस लर्निंग (ODL) और ऑनलाइन कार्यक्रम दोनों के लिए रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन बढ़ा दी गई है. कैंडिडेट्स जनवरी 2022 सेशन के लिए अब 15 मार्च, 2022 तक एडमिशन और फिर से पंजीकरण करा सकते हैं.

जो कैंडिडेट्स इसके लिए इच्छुक हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं. ODL पंजीकरण के लिएignouadmission.samarth.edu.in और ऑनलाइन कार्यक्रमों के लिए ignouiop.samarth.edu.in पर विजिट कर सकते हैं.

Whats App

जानें इग्नू जनवरी सत्र 2022 के लिए आवेदन कैसे करें– इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in, ignou.samarth.edu.in पर जाएं.– ‘आवेदन प्रक्रिया’ लिंक पर क्लिक करें– क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन करें.– आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.– आवेदन शुल्क का भुगतान करें और अब आवेदन पत्र जमा करें.– एप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड करें और भविष्य में इस्तेमाल के लिए इसका प्रिंट आउट रख लें.

इससे पहले जनवरी 2022 सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन, फिर से रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 5 मार्च, 2022 थी. वहीं इस बारे में किसी भी तरह की पूछताछ के लिए उम्मीदवार छात्र सेवा केंद्र ssc@ignou.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं. वहीं कैंडिडेट्स 011-29572513 और 29572514 पर कॉल करके भी अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं.

2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी     |     हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP     |     रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा     |     कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला     |     बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला     |     मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप     |     नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे     |     ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां     |     इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन     |     मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374